अपनी एक्टिंग से दीवाना बनाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी कभी बेचते थे धनिया, सी ग्रेड मूवी करके भरते थे अपना पेट

द कपिल शर्मा में एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने उस वक्त को भी याद किया जब उन्होंने धनिया तक बेचा था। एक सब्जी वाले से उन्होंने 200 रुपए का धनिया खरीदा और उसे बेचने के बारे में सोचा।

  |     |     |     |   Updated 
अपनी एक्टिंग से दीवाना बनाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी कभी बेचते थे धनिया, सी ग्रेड मूवी करके भरते थे अपना पेट
कपिल शर्मा के शो में नवाजुद्दीन सिद्दीकी

अपने बड़े-बड़े सपनों को साकार करने के लिए इंसान को मुश्किल भरे वक्त से भी गुजराना ही पड़ता है। इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण है एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी। कपिल शमा के शो में नवाजुद्दीन ने बताया कि किसी तरह से उन्होंने अपनी लाइफ में स्ट्रगल किया। इतना बड़ा मुकाम हासिल करने से पहले उन्होंने धनिया तक बेचा था। यहां तक कि उन्होंने एक एड में भी काम किया जिसके उन्हें 2500 रुपए मिले थे, जिसका खाने उन्होंने भर के खाना खाया।

दरअसल  शो के दौरान कपिल शर्मा ने बताया था कि कैसे वह मुंबई आने पर मीरा रोड में अपने चार दोस्तों के साथ एक ही जगह पर रहा करते थे। यहां तक की उन्होने 25 रुपये में खाना भी खाया था। इसी बात को खुद से जोड़ते हुए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि जब वह एक्टर बनने के लिए मुंबई आए तो वह भी मीरा रोड पर रहा करते थे। साथ ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने उस वक्त को भी याद किया जब उन्होंने धनिया तक बेचा था। एक सब्जी वाले से उन्होंने 200 रुपए का धनिया खरीदा और उसे बेचने के बारे में सोचा। लेकिन धनिया सूखने लग गया था,ऐसा होने पर किसी ने उनसे धनिया नहीं खरीदा। बाद में सूखी धनिया को लेकर नवाज सब्जी वाले के पास पहुंचे और उससे बहस करने लगे। बाद में सब्जी वाले ने बताया कि धनिया पर लगातार पानी छिड़कते रहो तो वह सूखते नहीं हैं। लेकिन ऐसा न करने पर नवाज के धनिया सूख गए थे और उनके  200 रुपए भी बर्बाद चले गए थे। इतना ही नहीं उन्होंने बिना टिकट के लोकल ट्रेन से मीरा रोड तक का भी सफर किया हुआ है।

सी ग्रेड मूवी में भी किया काम

शो के दौरान नवाज ने यह भी बताया कि फिल्मो में उन्होने 20 या 25 ऐसे करिदार किए हैं जिनके बारे में लोग ज्यादा जानते भी नहीं हैं। नवाज ने बताया,’ ऐसी सी ग्रैड फिल्म भी थी उस वक्त जिसमें मैंने काम किया। एक बार तो ऐसा हुआ था जब मुझे पैसों की इतनी जरुरत थी कि मैं एक कास्टिंग डायरेक्टर से कहा कि पैसे नहीं है कुछ काम बता दें। इस पर उसने बोला की फिल्म सिटी में शूटिंग चल रही है एड की चले जाओ। तो मैं और मेरा दोस्त चार बंगला से पैद ही वहां पहुंच गए। तो बस में बहुत सारे आर्टिस्ट की जरुरत थी। तो उसमें में हमें बैठा दिया। हमसे कहा गया कि आप कुछ न कुछ एक्शन करते रहिए। तो शूटिंग जब खत्म हो गई तो हमें 2500 रुपए मिले। जब हम वो लेकर जाने लगे तभी वहां एक कोऑर्डिनेटर ने हमें पकड़ लिया। तो हमसे पूछा गया कि अपना कार्ड दिखाओ लेकिन हमारे पास कार्ड नहीं था। तो उसने बोला कि ऐसे में तो आपको पैसे देने होंगे। 2000 हमने उसको दिए और बाद में जो पैसे मिले थे उससे हमने खूब खाया पिया। उसके बाद हमारे पास 200 रुपए ही बचे जिसका हमने ऑटो कर लिया। ऐसा करके हमारे पास कुछ भी नहीं बचा। इस शो में नवाज के साथ एक्ट्रेस अमृता राव भी नजर आईं थी।

यहां देखिए कपिल शर्मा से जुड़ा पोस्ट…

यहां देखिए कपिल के शो से जुड़े हुए पोस्ट…

नवाज ने की शो में फुल मस्ती…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply