पैदा होते ही जिसे डॉक्टरों ने डस्टबिन में फेंक दिया था, उसे KBC की हॉट सीट पर बैठाकर अमिताभ बच्चन ने किया सलाम

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati 11) सीजन 11 में एक ऐसी कंटेस्टेंट पहुंची जिन्होंने न सिर्फ अपने हौसले और हिम्मत से लोगों का दिल जीत लिया, बल्कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने खुद उन्हें खड़े होकर सलाम किया।

  |     |     |     |   Updated 
पैदा होते ही जिसे डॉक्टरों ने डस्टबिन में फेंक दिया था, उसे KBC की हॉट सीट पर बैठाकर अमिताभ बच्चन ने किया सलाम
केबीसी में अमिताभ बच्चन करेंगे नुपूर चौहान को सलाम (फोटो साभार- सोनी टीवी)

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati 11)  का गुरुवार के दिन दिखाया गया एपिसोड बेहद ही खास रहा। जहां एक कंटेस्टेंट से शो के होस्ट और एक्टर अमिताभ बच्चन टीक टॉक वीडियो बनाना सीखते हुए नजर आएं। वहीं, एक कंटेस्टेंट की कहानी से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)  इतने प्रभावित हुए की उन्होंने अपनी सीट से खड़े होकर उसके लिए तालियां बजाना शुरु कर दी। यहां हम बात कर रहे हैं नुपूर चौहान की जिन्हें एक रेयर बीमारी है। जब शो में नुपूर चौहान (Noopor Chauhan) हॉट सीट पर पहुंची तो उनकी खुशियां का ठिकाना नहीं रहा। खुद अमिताभ बच्चन उन्हें लेने के लिए उनकी सीट तक पहुंचे थे।

नुपूर चौहान (Noopor Chauhan Amitabh Bachchan) ने अपनी जिंदगी के उन पलों के अनुभवों अमिताभ बच्चन के साथ शेयर किए जिससे सुनने के बाद एक्टर कहा कि मैं हैरान रह गया हूं। शो में अमिताभ बच्चन ने नुपूर से पूछा कि उन्होंने कभी व्हील चेयर का सहारा क्यों नहीं लिया? इसका जवाब देते हुए नुपूर ने कहा कि यदि वो एक बार व्हीलचेयर पर बैठ गई तो फिर खड़ी नहीं हो पाएंगी। ऐसे में उन्होंने तय किया है कि वह जब तक जिंदा है तब तक अपने ही दम पर चलेंगी।

इतने मजबूत है नुपूर के हौसले

एक्टर अमिताभ बच्चन ने आगे जब नुपूर से पूछा कि उनकी ऐसी स्थिति कैसे हुई? तो नुपूर का जवाब सुनने के बाद एक्टर काफी हैरान और दुखी हो गए। नुपूर ने बताया कि उनका केस मेडिकल टर्म के हिसाब से मिक्सड सेरेब्रल पाल्सी का है, जिसमें बच्चे अपनी उम्र से कुछ साल पीछे होते है या फिर उनके शरीर का कुछ अंग काम नहीं कर पाता, लेकिन नुपूर के केस में एक चीज अच्छी ये रही कि उनका दिमाग नॉर्मल कंडीशन में था।

डॉक्टर्स की लापरवाही ने बिगड़ी नुपूर की जिंदगी

नुपूर ने आगे बताया कि उनकी परेशानी डॉक्टर्स की लापरवाही के चलते सबसे ज्यादा बड़ी है। उन्होंने बताया कि उनका जन्म सिजेरियन से हुआ था, उस वक्त उन्हें सर्जिकल इंस्ट्रूमेंट लगाए गए थे। जन्म के वक्त जब वह रोई नहीं तो डॉक्टर ने उन्हें मारा हुआ समझकर डस्टबिन में डाल दिया, लेकिन उनकी नानी और मौसी ने किसी कर्मचारी को पैसे देकर कहा कि वो उन्हें डस्टबिन से निकाल दे। बाद में उन्हें निकाला गिया और उनकी नानी ने कहा कि उनकी पीठ पर मारो शायद वो जिंदा हो जाए और तभी वह मारते ही रो पड़ी। उस वक्त उन्हें ऑक्सीजन की कमी थी, इसलिए वह चुप रही थी, लेकिन बाद में वह लगातार 12 घंटे रोती रही। उस वक्त ट‍िटनेस और ज्वाइंडिस का शिकार समझते हुए उन्हें गलत इंजेक्शन भी लगा दिए गए थे। डॉक्टर ने उनके केस को इतना बिगड़ दिया कि वह नॉर्मल बच्चों की तरह नहीं रही।

यहां देखिए नुपूर को हॉट सीट तक ले जाते हुए अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन ने नुपूर को खड़े होकर किया सलाम

शो के दौरान नुपूर ने आगे कहा कि वह केबीसी के मंच से यह कहना चाहेंगी कि डॉक्टर्स अपनी जिम्मेदारी को समझे। नुपूर की बात सुनते ही अमिताभ बच्चन ने कहा,’ आपको डस्टबिन में डालना एक अपराध है, मैं आपसे क्या कहूं , मैं हैरान हूं, लेकिन मैं आपकी हिम्मत की जमकर तारीफ करता हूं। नुपूर मैं आपके लिए खड़े होकर आपकी बहादुरी , संघर्ष को सलाम करता हूं।

KBC 11: कौन बनेगा करोड़पति की हुई ग्रैंड लॉन्चिंग, Big B ने कहा- मैं इस शो के लिए हमेशा एक्साइटेड रहता हूं!

यहां देखिए अमिताभ बच्चन से जुड़ा हुआ वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply