Bigg Boss 16 unknown facts: ‘बिग बॉस’ हाउस को 500 वर्कर्स ने बनाया, इतने महीनों में हुआ तैयार

सलमान खान (Salman Khan) का रियलिटी शो 'बिग बॉस 16' अब फिर से सुर्ख़ियों में आ गया है. शो को लेकर कई बातें सामने आ रही हैं. इस बार सीजन 16 का टेलीकास्ट 1 अक्टूबर से होने जा रहा है.

  |     |     |     |   Updated 
Bigg Boss 16 unknown facts: ‘बिग बॉस’ हाउस को 500 वर्कर्स ने बनाया, इतने महीनों में हुआ तैयार

Bigg Boss 16 unknown facts: बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान (Salman Khan) का रियलिटी शो ‘बिग बॉस 16’ अब फिर से सुर्ख़ियों में आ गया है. शो को लेकर कई बातें सामने आ रही हैं. इस बार सीजन 16 का टेलीकास्ट 1 अक्टूबर से होने जा रहा है. इससे पहले शो की बहुत सी ऐसी बातें चर्चा में आ गई हैं जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

बिग बॉस सीजन 16 (Bigg Boss 16) टेलीकास्ट होना से पहले ही काफी सुर्खियां बटोर रहा है. शो में आने वाले कंटेस्टेंट्स और सेलेब्स को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बज बना हुआ है. इस नए में दर्शकों को कई नए ट्विस्ट् एंड टर्न्स देखने को मिलने वाले हैं. हर साल की तरह इस बार भी बिग बॉस हाउस एक नई थीम में देखने को मिलेगा. इस बार जो बदलाव हुआ है उसमें काफी मेहनत लगी है. यह भी पढ़े: सामंथा प्रभु करेंगी बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री, दिनेश विजान की ‘हॉरर कॉमेडी’ में आयेंगी इस एक्टर के साथ नजर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ बिग बॉस सीजन 16 (Bigg Boss 16) के नए घर को तैयार करने में पूरे 6 महीने का समय लगा है. इसे 500 से ज्यादा वर्कर्स ने मिलकर तैयार किया है. इसके लिए दिन-रात की शिफ्ट में क्रू मेंबर्स लगे होते हैं. तब जाकर आप सभी के सामने यह शो पेश किया जाता है.

यह भी पढ़े: Exclusive: एक बार फिर होगी तारा सिंह की धमाकेदार वापसी, सनी देओल हैं गदर 2 के लिए बेहद उत्सुक!

शो के सेट को तैयार करने में करीब 500-600 वर्कर्स की मेहनत होती है. ये मजदूर दिन-रात की शिफ्ट में काम करते हैं, जिससे समय से सेट को पूरा बनाकर तैयार कर दिया जाए. वैसे इस बार बिग बॉस हाउस भी बेहद खास होने वाला है. बता दें बिग बॉस के घर में कंटेस्टेंट्स पर पूरी तरह से नजर रखने के लिए 100 से ज्यादा कैमरे लगाए जाते हैं. ये कैमरे घर के सभी कोने पर नजर रखते हैं.

बता दें पहले बिग बॉस हाउस (Bigg Boss 16) को लोनावला में बनाया जाता था. जहां पर ट्रैफिक की वजह से कोई भी अपने समय पर नहीं पहुंच पाता था. इतना ही नहीं वहां पर पैसे भी बहुत अधिक खर्च होते थे क्योंकि ट्रांसपॉर्टेशन चार्जेज काफी अधिक थे. इसी को देखते हुए अब इस बार शो मेकर्स ने फैसला किया और सेट को अब मुंबई में ही फिल्म सिटी में शिफ्ट कर दिया गया है.

यह भी पढ़े: Dream Girl 2: अनन्या पांडे को आयुष्मान खुराना की ड्रीम गर्ल बनते देख फूटा जनता का गुस्सा, कहा-‘फिल्म का होगा सत्यानाश’

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply