Fakir Movie Review: धनुष की लाजवाब एक्टिंग, बैकग्राउंड स्कोर और सिनेमेटोग्राफी का अनोखा मिलन है फकीर फिल्म

रांझणा एक्टर धनुष (Dhanush) की फिल्म द एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी जर्नी ऑफ द फकीर (The Extraordinary Journey Of The Fakir) फिल्म आज इंडियन बॉक्स ऑफिस रिलीज हो चुकी है। हम जानते हैं कि आप इस फिल्म को देखने का मन बना रहे है। लेकिन ज़रा रुक जाइए सरकार। इस फिल्म को देखने से पहले एक नजर रिव्यू पर भी डाल लीजिए।

Author   |     |     |     |   Updated 
Fakir Movie Review: धनुष की लाजवाब एक्टिंग, बैकग्राउंड स्कोर और सिनेमेटोग्राफी का अनोखा मिलन है फकीर फिल्म
फकीर फिल्म का पोस्टर (फोटो इंस्टाग्राम)

फिल्म का नाम – द एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी जर्नी ऑफ द फकीर
स्टार कास्ट – धनुष, अमृता संत, एरियन मोरियार्टी, बेरेंसी बेजो, एबल जाफरी
डायरेक्टर – केन स्टॉक
स्टार – 3.5

अडवेंचरस जर्नी से भरपूर है फकीर की कहानी

इस फिल्म की कहानी मुंबई के चाल में रहने वाले गरीब अजातशत्रु लवाश पटेल उर्फ अजा (धनुष) (Dhanush) की कहानी है जिसे सिंगल मां पालती है, ये कहकर कि वो जादू से इस दुनिया में आया है। वैसे जैसे जैसे धनुष बड़े होते हैं उन्हें पता चल जाता है उनके पिता ने परिवार को छोड़ दिया है। मां के देहांत के बाद धनुष को पता चलता है कि उसके पिता स्पेनिश थे और सड़कों पर जादू दिखाने का काम करते थे। अपने पिता की तस्वीर लेकर धनुष निकल जाते हैं उन्हें ढूंढने के लिए। धनुष इंडिया से पैरिस पहुंच जाते हैं, पैरिस से इंग्लैंड और इंग्लैंड से बार्सिलोना, बार्सिलोना से लीबिया। अडवेंचरस भरे इस जर्नी में धनुष की मुलाक़ात फिल्म की अभिनेत्री एरियन मोरियार्टी (Erin Moriarty) और बेरेंसी बेजो (Bérénice Bejo) से भी होती है। इस बीच आपको जितना मजा आता है उतनी ही तकलीफों का सामना धनुष को करना पड़ता है। सवाल ये है कि क्या धनुष अपने पिता से
को ढूंढ़ पाते हैं।

डायरेक्टर केन स्टॉक की खासियत

फकीर फिल्म के डायरेक्टर हैं केन स्टॉक (Ken Scott)। इनका काम इसलिए भी बहुत अच्छा लगा है क्योंकि डायरेक्टर साहब ने फिल्म में इंडिया की गरीबी ना दिखाकर ह्यूमन ऐंगल पर फोकस किया है। इस फिल्म में कोशिश की गई है कि रिश्तों के बीच जो ताने- बाने होते हैं वो फ़िल्मी परदे के जरिए लोगों तक पहुंचाया जा सके। फिल्म की कहानी केन स्टॉक ने उतना ही रंगीन बनाई है जितना कि विभिन्न देशों की सुंदरता है।

अभिनय के मामले में फिर रांझणा निकले धनुष

हमेशा अलग जोनर में फिट बैठना सभी के बस की बात नहीं। रांझना, शमिताभ और वीआईपी जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुके धनुष की अदाकारी बेहतरीन हैं। इसके अलावा अमृता संत, एरियन मोरियार्टी, बेरेंसी बेजो, एबल जाफरी ने भी अपना 100% दिया है।

एक्सक्लूसिव वीडियो में देखें फकीर फिल्म को लेकर हिंदी रश का धनुष के साथ इंटरव्यू

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , ,

Leave a Reply