Saaho Movie Review: एक्शन से भरपूर है फिल्म, लेकिन जानें क्या ‘बाहुबली’ से आगे निकल पाएगी प्रभास की साहो?

बाहुबली प्रभास (Prabhas) की फिल्म साहो (Saaho) आज देशभर में रिलीज हो चुकी है। हम जानते हैं कि आप भी इस फिल्म को देखने का मन बना रहे हैं। लेकिन ज़रा रुक जाइए सरकार, ये जान तो लीजिए कि फिल्म पैसा वसूल है या फ़िज़ूल ?

Author   |     |     |     |   Updated 
Saaho Movie Review: एक्शन से भरपूर है फिल्म, लेकिन जानें क्या ‘बाहुबली’ से आगे निकल पाएगी प्रभास की साहो?
साहो और बाहुबली फिल्म का पोस्टर (फोटो इंस्टाग्राम)

फिल्म का नाम – साहो
स्टार कास्ट – प्रभास, श्रद्धा कपूर, जैकी श्रॉफ, नील नितिन मुकेश, चंकी पांडे, मंदिरा बेदी
डायरेक्टर – सुजीत
स्टार – 2.3

दिमाग का सर्कस कराती साहो की कहानी

साहो फिल्म (Saaho Movie) की कहानी दो हजार हजार करोड़ रुपए की हुई चोरी की कहानी है। चोर को पकड़ने की जिम्मेदारी मिलती है खुफिया पुलिस अफसर प्रभास को। प्रभास, जो बेहद शातिर हैं, हैंडसम हैं और जाबांज भी। प्रभास अपनी ख़ास टीम बनाते हैं जिसमे श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) को भी शामिल करते हैं। अब कहानी आगे बढ़ रही है जिसमे विलन्स की भी एंट्री होती है। जैकी श्रॉफ, चंकी पांडे (Chunky Panday), नील नितिन मुकेश, मंदिरा बेदी (Mandira Bedi), महेश मांजरेकर सहित कई विलन्स 200 हजार करोड़ रुपए के उस चाभी के पीछे पड़े हैं जो एक ब्लैक बॉक्स में बंद है। तिजोरी की चाभी पाने के लिए यानि ब्लैक बॉक्स को हासिल करने के लिए सारे विलन्स जी जान लगा रहे हैं लेकिन वो ब्लैक बॉक्स किसे मिलता कौन बनता है फिल्म का असली साहो, जानने के लिए आपको फिल्म देखने जाना होगा।

अरे भाई हो क्या रहा है ?

साहो का इन्तजार बड़ी ही बेदर्दी से हमने किया लेकिन दिल के अरमा आंसुओं में बह गए ऐसा लगा। दरअसल कहानी समझ ही नहीं आई। दर्जन भर बॉलीवुड और साउथ के एक्टरों को रख लिया गया पर किसी का कोई ख़ास इस्तमाल नहीं किया गया है। जैसे वहां भी एक्शन जबरन दिखाया गया जहां रोमांस का सीन था। इमोशनल सीन के समय तो बैक ग्राउंड में एक्शन की आवाज नही रखते।

ये चीजे लगी बकवास ये लगी ख़ास

कद काठी से प्रभास लम्बे चौड़े हैं इसलिए जब भी एक्शन किया मजा आ गया है। उनके कई सीन में हमें बाहुबली की भी झलक दिखाई दी लेकिन जब जब प्रभास ने हिंदी बोली तब तब थोड़ा सा अजीब लगा। शायद साहो फिल्म में प्रभास की आवाज की डबिंग की गई होती तो बेहतर होता। कहानी में कुछ भी नया नहीं है, और चीजों को ठूंसने की कोशिश की गई है। हॉलीवुड स्टाइल का भरपूर डोज है। गैलेरी और विदेशी तस्वीरें आपको कूट कूट कर देखने को मिल रही है। फिल्म की सिनेमैटोग्राफी और ग्राफिक्स कमाल के हैं।

किसके अभिनय ने दिल जीता

अभिनय के मामले में भी प्रभास ने दिल जीता है। एक्शन, रोमांटिक सीन में और ड्रेसिंग स्टाइल में आप प्रभास की तारीफ करने वाले हैं। श्रद्धा कपूर ने कोशिश की है बढ़ियां वाला साउथ डेब्यू देने के लिए, जिसमे वे काफी हद तक कामयाब भी रहीं हैं। जैकी श्रॉफ से और भी ज्यादा काम करवाया जाता तो और भी मजा आता। नील नितिन मुकेश के अंदाज में वो पुरानी वाली बात ही है जबकि दर्शक कुछ नया ढूंढ़ रहे हैं। चंकी पांडे काफी हद तक आपका दिल जितने में जुटे हुए हैं। मंदिरा बेदी इस फिल्म में क्यों हैं पता ही नहीं चला। वैसे कम से एक बार इस फिल्म को देखा जा सकता है लेकिन ध्यान रहे साहो को बाहुबली समझने की कोशिश मत करिएगा।

Saaho Movie Leak: तमिलरॉकर्स ने कुछ ही घंटों बाद ऑनलाइन लीक की फिल्म, साहो को होगा नुकसान!

वीडियो में देखें प्रभास की फिल्म साहो का ट्रेलर 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , , , ,

Leave a Reply