Made In China Movie Review: निराश करती है मेड इन चाइना फिल्म की मेकिंग पर राजकुमार राव ने फूंक दी जान

राजकुमार राव और मौनी रॉय की फिल्म मेड इन चाइना ( Made In China Movie) इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो रही है। हम जानते हैं कि आप भी इस फिल्म को देखने की तैयारी में हैं लेकिन जरा रुक जाइए जनाब। फिल्म देखने से पहले जान तो लीजिए मेड इन चाइना बनी कैसी है। पढ़िए इस फिल्म को लेकर हिंदी रश डॉट कॉम का रिव्यू।

Author   |     |     |     |   Updated 
Made In China Movie Review: निराश करती है मेड इन चाइना फिल्म की मेकिंग पर राजकुमार राव ने फूंक दी जान
मेड इन चाइना फिल्म का पोस्टर (फोटो इंस्टाग्राम)

फिल्म का नाम – मेड इन चाइना
कलाकार – राजकुमार राव, मौनी रॉय, परेश रावल, बोमन ईरानी, अमायरा दस्तूर, सुमीत व्यास, गजराज राव, मनोज जोशी
डायरेक्टर – मिखिल मुसले
स्टार – 2 स्टार

मेड इन चाइना फिल्म की कहानी नई है ?

इस फिल्म की कहानी रघु (Rajkummar Rao) की कहानी है जो अहमदाबाद में रहने वाला एक ऐसा व्यापारी है जिसका बिजनेस सक्सेस ही नहीं हो रहा। रघु अपनी पत्नी रुक्मणी (Mouni Roy) को खुश रखने के लिए और आर्थिक रूप से मजबूत बनने के लिए तरह तरह का बिजनेस कर रहा है पर सभी जगह उसे नुकसान ही हो रहा है। ऐसे में रघु अपने उद्योगपति चाचा (Manoj Joshi) के कहने पर अपने चचेरे भाई (Sumeet Vyas) के साथ चाइना जाता है, जहाँ उसे सेक्स पावर बढ़ाने की दवा बेचने का आइडिआ मिलता है। इस आइडिआ को कामयाब करने के लिए रघु को जरुरत है डॉ वर्धी (Boman Irani) की। डॉ के साथ मिलकर रघु सेक्स पावर बढ़ाने वाली दवाई बेचने बिजनेस शुरू करता है और उसे कामयाबी भी हासिल होती है लेकिन इस बीच वो घिर जाता है एक बहुत ही बड़े परेशानी में। रघु और उसकी टीम पर आरोप है कि उसकी दवाई खाकर चाइना के एक वरिष्ठ अधिकारी की मौत हो गई है। ऐसे में कानून के घेरे में फंस चुका है रघु, उस पर मर्डर का आरोप है, गैरकानूनी ढंग से दवाई बेचने का आरोप है, परिवार और उसकी पत्नी भी नाराज है क्योंकि रघु मेहता परिवार की इज्जत का ख्याल ना रखते हुए सेक्स बढ़ाने की दवाई बेच रहा है। इन सारी दिक्कतों से बाहर निकलने में रघु कामयाब हो पाता है या नहीं…? जानने के लिए आपको फिल्म देखने जाना होगा।

कैसा है राजकुमार राव, मौनी रॉय सहित बाकी किरदारों का अभिनय

देखिए ऐसा है… फिल्म बड़ी ही खींची गई है। कहानी में भी कुछ ख़ास दम नहीं था, बावजूद इसके राजकुमार राव ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। राज की एक्टिंग काबिले तारीफ है। मौनी रॉय अपने बंगालन अवतार से बाहर ही नहीं आ पा रही। गुजराती दिखने की बजाय मौनी को कुछ और ही दिखाने की कोशिश की गई है। हालाँकि आपकी नजरे मौनी पर जाए इसलिए उन्हें कभी सिगरेट पिलाया गया तो कभी शराब का सेवन कराया गया, बाकी सब ठीक है। बोमन ईरानी के लिए और भी अच्छी स्क्रिप्ट लिखी जाती तो बेहतर होता, वैसे जितना भी था उन्होंने अच्छा ही काम किया है। इसके अलावा अमायरा दस्तूर, परेश रावल, गजराज, सुमीत व्यास, मनोज जोशी ने भी जितना मिला उससे बेहतर एक्टिंग की है।

सीधी बात नो बकवास

इस तरह की कहानी पहले भी दिखाई जा चुकी है। कुछ नया देखने को नहीं मिला है। फिल्म में हमें कभी थ्री इडियट की झलक दिख रही थी तो एकाक बार अभिषेक बच्चन की गुरु की भी झलक दिखी। जबरन कहानी को खींचा गया है। अमायरा दस्तूर (Amyra Dastur), परेश रावल (Paresh Rawal), गजराज (Gajraj Rao), सुमीत व्यास, मनोज जोशी जैसे दिग्गज स्टारों को कास्ट किया गया है पर उनके लेवल का काम नहीं लिया गया।

वीडियो में देखें मेड इन चाइना फिल्म का ट्रेलर 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , , ,

Leave a Reply