Year Ender 2022: ‘पंचायत 2’ से ‘महारानी’ तक; इस साल दर्शकों की पहली पसंद बनी ये वेब सीरीज!

Best web series : बदलते जमाने के हिसाब से आज लोग फिल्मों के साथ-साथ वेब सीरीज (Web Series 2022) देखना भी पसंद कर रहे हैं. आज हम बात करेंगे उन वेब सीरीज के बारे में जिन्हें साल 2022 में दर्शकों ने खूब प्यार दिया है.

  |     |     |     |   Updated 
Year Ender 2022: ‘पंचायत 2’ से ‘महारानी’ तक; इस साल दर्शकों की पहली पसंद बनी ये वेब सीरीज!
इस साल की बेस्ट वेब सीरीज

Best web series of this year 2022: भारत में हर चीज की तरह ही सिनेमा जगत का दायरा बढ़ रहा है. पहले के समय में फिल्में देखने के लिए सिनेमा हॉल जाना पड़ता था या उस दिन का इंतजार करना पड़ता था जब फिल्म टीवी पर दिखाई जाएगी. लेकिन अब समय बदल रहा है. जिन लोगों को फिल्में देखना पसंद है वे सिनेमा हॉल जाते हैं और जो लोग अपने फोन, लैपटॉप या टैबलेट पर फिल्में देखना पसंद करते हैं, वे देखते हैं. हालांकि बदलते जमाने के हिसाब से आज लोग फिल्मों के साथ-साथ वेब सीरीज (Web Series 2022) देखना भी पसंद कर रहे हैं. आज हम बात करेंगे उन वेब सीरीज के बारे में जिन्हें साल 2022 में दर्शकों ने खूब प्यार दिया है. यह भी पढ़ें: दिल्ली में हुए एसिड अटैक के बाद कंगना रनौत को याद आए बुरे दिन, बहन रंगोली पर हमले के बाद लगा था सदमा!

पंचायत 2

दीपक कुमार मिश्रा के निर्देशन में बनी ‘पंचायत 2’ को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. इस वेब सीरीज की कहानी इंजीनियरिंग के एक छात्र पर आधारित है जिसे गांव की एक पंचायत में सचिव के पद पर नियुक्त किया जाता है. इस सीरीज (Web Series 2022) में गांव और शहर के बीच के अंतर को दर्शाया गया है. इस साल रिलीज हुई ‘पंचायत 2’ में ‘जितेंद्र कुमार’, ‘नीना गुप्ता’, ‘चंदन राय’ और ‘सतीश राय’ जैसे कलाकार नजर आए थे.

ह्यूमन

मेडिकल थ्रिलर वेब सीरीज (Web Series 2022) ‘ह्यूमन’ 14 जनवरी 2022 को रिलीज हुई थी. इस सीरीज की कहानी मेडिकल स्कैम और ह्यूमन ड्रग टेस्टिंग की दुनिया में चल रहे स्कैम पर आधारित है. इस वेब सीरीज में ‘शेफाली शाह’, ‘कीर्ति कुल्हारी’ और ‘विशाल जेठवा’ मुख्य भूमिका में नजर आए थे.

गुल्लक 3

एक मध्यवर्गीय भारतीय परिवार पर आधारित वेब सीरीज ‘गुल्लक 3’ भी इसी साल 07 अप्रैल को रिलीज हुई थी. इस सीरीज (Web Series 2022) में ‘जमील खान’, ‘गीतांजलि कुलकर्णी’, ‘वैभव राज गुप्ता’, ‘हर्ष मयार’, ‘सुनीता राजवार’ और ‘शिवंकित सिंह परिहार’ जैसे कलाकार मुख्य किरदार में नजर आए.

रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस

04 मार्च 2022 को रिलीज हुई अजय देवगन स्टारर वेब सीरीज ‘रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस’ बाकि पसंदीदा सीरीज में से एक बनी. भारतीय मनोवैज्ञानिक क्राइम थ्रिलर ‘रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस’ ब्रिटिश सीरीज लूथर का रीमके है. इस सीरीज (Web Series 2022) में अजय देवगन के साथ राशि खन्ना भी मुख्य किरदार में नजर आई थीं.

महारानी 2

बिहार की राजनीति पर आधारित वेब सीरीज ‘महारानी 2’ ने रिलीज के बाद खूब सुर्खियां बटोरी थीं. 90 के दशक के दौरान बिहार में हुई सच्ची घटनाओं पर बनी इस सीरीज (Web Series 2022) में ‘हुमा कुरैशी’, ‘सोहम शाह’, ‘अमित सियाल’ और ‘प्रमोद पाठक’ जैसे कलाकार नजर आए थे. महारानी एक सिंपल हाउस वाइफ और मुख्यमंत्री भीमा की पत्नी रानी भारती के जीवन का अनुसरण करती हैं.

दिल्ली क्राइम 2

साल 2012 में हुए दिल्ली गैंगरेप पर आधारित वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राइम 2’ इसी साल 26 अगस्त को रिलीज हुई थी. इस फिल्म में शेफाली शाह, रसिका दुग्गल और राजेश तैलंग मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इस क्राइम सीरीज (Web Series 2022) को बेस्ट ड्रामा सीरीज और एमी अवार्ड से नवाजा गया था.

यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण के साथ रणवीर सिंह ने की वादाखिलाफी, अमिताभ बच्चन के सामने किया था ये प्रॉमिस!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply