Yami Gautam B’day: IAS बनने का सपना देखने वालीं यामी गौतम ने कैसे चुनी एक्टिंग की राह, जानें मजेदार स्टोरी

यामी गौतम (Yami Gautam) अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. आज यामी गौतम अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Yami Gautam B’day: IAS बनने का सपना देखने वालीं यामी गौतम ने कैसे चुनी एक्टिंग की राह, जानें मजेदार स्टोरी
यामी गौतम

Yami Gautam Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. आज यामी गौतम अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस बर्थडे के मौके पर जानते हैं कि आखिर आईएएस का सपना देखने वालीं यामी एक्ट्रेस कैसे बन गईं.

टीवी कमर्शियल की दुनिया में यामी गौतम (Yami Gautam) की अलग पहचान है. कॉस्मेटिक ब्रांड के विज्ञापन ने उन्हें हर घर में पहचान दिला दी थी. यामी गौतम बीते कुछ समय से अलग तरह के किरदार सलेक्ट कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: पिता के नक्शेकदम पर चल रहे हैं इरफान खान के बेटे बाबिल, कहा- ‘इंडस्ट्री में किसी से मदद मांगना संस्कार नहीं..’

IAS बनने का सपना देखने वालीं यामी गौतम:

यामी गौतम (Yami Gautam) का जन्म हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में 28 नवम्बर 1988 को हुआ था. उनकी परवरिश चंडीगढ़ में हुई है और उनके पिता फिल्म निर्देशक हैं. स्कूलिंग के बाद यामी ने लॉ में ग्रेजुएशन किया था. पढ़ाई में अच्छी यामी शुरुआत में आईएएस अफसर बनने के सपने देखा करती थीं लेकिन बाद में उनका मन बदल गया.

 यामी गौतम
यामी गौतम

एक दिन यामी गौतम (Yami Gautam) के घर उनके पापा के दोस्त आये, जिनकी पत्नी टेलीविजन सीरियल्स में काम करती थीं. इस दौरान उनकी नजर यामी पर पड़ी. यामी से मिलने के बाद उन्होंने यामी की मां से उन्हें थिएटर जॉइन कराने की सलाह दी थी. उन्होंने यामी की फोटोज ली और मुंबई के कई प्रोडक्शन हाउस में भेज दी. एक्टिंग में आने से पहले यामी लॉ की पढ़ाई में लगी हुईं थीं. यामी लॉ की पढ़ाई छोड़ कर एक्टर बनना चाहती थीं और उन्होंने ये बात अपनी मां से शेयर की. फिर एक्ट्रेस ने लॉ की पढ़ाई छोड़ मॉडलिंग शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें: Bhojpuri: हरिवंश राय बच्चन की 115 वीं जयंती पर रवि किशन ने दी श्रद्धांजलि, शेयर किया इमोशनल पोस्ट!

20 साल की उम्र में यामी ने शुरू किया सफर:

20 साल की उम्र में यामी ने फिल्मों में जाने का मन बना लिया था और वे इसके लिए मुम्बई चली गई थीं. इसके बाद यामी ने अपने करियर की शुरुआत छोटे परदे की और टीवी शो ‘चांद के पार चलो’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था.

Yami gautam

यामी गौतम ने 2009 में कन्नड़ फिल्म से डेब्यू किया:

पहले टीवी शो में उनके काम की तारीफ हुई थी. इसके बाद यामी ने टीवी शो ‘ये प्यार ना होगा कम’ से सभी को इम्प्रेस किया. यामी ने ‘मीठी छुरी नम्बर वन’, ‘किचन चैम्पियन’ जैसे रिलयलिटी शोज भी किए. यामी ने 2009 में कन्नड़ फिल्म से डेब्यू किया. इसके बाद उन्हें 2012 में शुजित सरकार की फिल्म ‘विक्की डोनर’ में लीड रोल प्ले करने का मौका मिला.

यह भी पढ़ें: कमल हासन की एक्स वाइफ सारिका ने 55 साल की उम्र में जाहिर किया अपना दर्द, बताया ये चीज करती है ज्यादा परेशान!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari

मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply