Hindi Diwas 2022: 8 स्टैंडअप कॉमेडियन और कॉमेडी कॉन्टेंट क्रिएटर्स जो हिंदी में कॉमेडी करके हुए फेमस

हिंदी बहुत ही बहुमुखी भाषाओं में से एक है, जो न केवल काव्यात्मक है, बल्कि एक अच्छी कॉमिक टाइमिंग के साथ मज़ेदार भी हो सकती है। 14 सितंबर को मनाए जाने वाले हिंदी दिवस के अवसर पर, यहां कुछ हास्य कलाकार और कॉन्टेंट क्रिएटर्स हैं सूची है, जो हिंदी/हिंग्लिश भाषा में कॉमेडी में उत्कृष्ट हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Hindi Diwas 2022: 8 स्टैंडअप कॉमेडियन और कॉमेडी कॉन्टेंट क्रिएटर्स जो हिंदी में कॉमेडी करके हुए फेमस

हिंदी दिवस  (Hindi Diwas ) स्पेशल: हिंदी बहुत ही बहुमुखी भाषाओं में से एक है, जो न केवल काव्यात्मक है, बल्कि एक अच्छी कॉमिक टाइमिंग के साथ मज़ेदार भी हो सकती है. 14 सितंबर को मनाए जाने वाले हिंदी दिवस (Hindi Diwas) के अवसर पर, यहां कुछ हास्य कलाकार और कॉन्टेंट क्रिएटर्स हैं सूची है, जो हिंदी/हिंग्लिश भाषा में कॉमेडी में उत्कृष्ट हैं, और जो अपने मज़ाकिया अंदाज़ से और चुटकुलों से लोट-पोट करते हैं.

अमित टंडन (Amit Tandon)

अपनी साफ-सुथरी कॉमेडी के लिए पहचाने जाने वाले अमित टंडन आपको हिंगकिश में भी मज़ाकिया अंदाज़ दिखा सकते हैं. अक्सर अपनी पत्नी को अपने रेखाचित्रों में अपने संग्रह के रूप में लेते हुए, अमित हमेशा भाषा (Hindi Diwas) को वैश्विक मंच पर पेश करने के समर्थक रहे हैं. इतना अधिक कि 2017 में USA में उनके पहले शो की सफलता के बाद, कई आयोजक हिंदी स्टैंड अप के लिए तैयार हुए.यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार पर टूटा दुखों का पहाड़, करीबी की मौत पर लिखा- ‘मैं आपको याद करूंगा’

भुवन बाम (Bhuvan Bam)

आज का इंस्टाग्राम हिंदी (Hindi Diwas) में मोनोलॉग या डिंगे मारते हुए वीडियो से भरा हुआ है, लेकिन भुवन बाम ही थे जिन्होंने हिंदी में उन मज़ेदार वीडियो की शुरुआत की, जब हिंदी में कॉन्टेंट क्रिएटर्स की कोई अवधारणा नहीं थी. सेलिब्रिटी शादियों या किसी विशेष अवसर पर उनकी हिंदी कमेंट्री हमेशा वायरल कॉन्टेंट रही है कुछ अच्छे कारणों के लिए.

Bhuvan Bam
Bhuvan Bam

वरुण ग्रोवर (Varun Grover)

एक स्टैंड-अप कॉमेडियन और कवि, वरुण ग्रोवर जो भी करना चाहते हैं, उसमें हमेशा सर्वश्रेष्ठ रहे हैं और हिंदी भाषा की उनकी कमान हमेशा त्रुटिहीन रही है. हिंदी (Hindi Diwas) में उनके ज्ञान और शब्दावली को मसान, गैंग्स ऑफ वासेपुर आदि जैसे कार्यों की सूची में देखा जा सकता है. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग ग्रेजुएट होने के नाते, हमें खुशी है कि उन्होंने अपना करियर पथ बदलने का फैसला किया.

Varun Grover
Varun Grover

ज़ाकिर खान (Zakir Khan)

ज़ाकिर खान उन कलाकारों में से एक हैं जिन्हें भूलना मुश्किल है. अंग्रेजी बोलने वाली भीड़ के सामने हिंदी (Hindi Diwas) में कॉमेडी करने और सफल होने के लिए हिम्मत और दृढ़ संकल्प की जरूरत होती है. और वह इसे आसानी से करते है. उनकी उर्दू ज़ुबान हिंदी लिबास में हमेशा सहज रही है. उन्होंने सख्त लौंडा वाक्यांश का प्रतीक किया है.यह भी पढ़ें:अरविन्द अकेला कल्लू की फिल्म ‘शादी बाय चांस’ की शूटिंग की शुरू, एक्टर एक अलग अवतार में आएंगे नजर

Zakir Khan
Zakir Khan

कपिल शर्मा (Kapil Sharma)

कपिल शर्मा उन सफल कॉमेडियन में से एक हैं जो अपनी देसी स्थानीय हिंदी  कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं. यदि आप उनके शो के अनुयायी हैं, तो आपको पता होगा कि उनकी खासियत में से एक है, भले ही उनके मेहमान अंग्रेजी बोल रहे हों, वे हिंदी (Hindi Diwas) में बातचीत करने में काफी सहज हैं. कपिल उनके कई मेहमानों को उनके शो में हिंदी में बोलने के लिए प्रोत्साहित किया है.

Kapil Sharma
Kapil Sharma

प्रशस्ति सिंह (Prashasti Singh)

अगर किसी ने कहा कि महिलाएं मज़ाकिया नहीं होती हैं, तो प्रशस्ति सिंह उन्हें तुरंत गलत साबित कर सकती हैं. प्रशस्ती न केवल कॉमेडी करती हैं, बल्कि उनकी सभी स्क्रिप्ट हिंदी में भी हैं, जो उन्हें अपने दर्शकों के लिए भरोसेमंद बनाती हैं. वह हम दो तीन चार जैसे हिंदी (Hindi Diwas) शो में भी नज़र आ चुकी हैं.

Prashasti Singh
Prashasti Singh

प्राजक्ता कोली (Prajakta Koli)

प्राजक्ता कोली हमारे टॉप यूट्यूबर से कंटेंट क्रिएटर से बने अभिनेता में से एक हैं. अपने नाम से ज़्यादा, वह अपने इंस्टाग्राम हैंडल की बदौलत मोस्टली इनसैन के नाम से जानी जाती हैं. अधिकांश कॉन्टेंट हिंदी में होने के कारण, वह इसे सरल रखना पसंद करती हैं. लाखों लोग उसकी कॉन्टेंट से संबंधित होने के अन्य कारणों में से एक यह है कि वह कैमरे से दूर रहने के तरीके और हम में से किसी की तरह हिंदी में बोलने (Hindi Diwas) के तरीके के साथ इसे वास्तविक रखती है. यह भी पढ़ें: Koffee With Karan 7: अच्छा! तो ये वजह है जो अनिल कपूर हमेशा जवान लगते हैं, राज से उठाया पर्दा

Prajakta Koli
Prajakta Koli

मल्लिका दुआ (Mallika Dua)

अंग्रेज़ी भाषा हो या उनका दिल्ली स्टाइल, यह तय है कि मल्लिका दुआ दिल जीत सकती हैं और लोगों को हंसा सकती हैं. टॉप पत्रकारों में से एक विनोद दुआ की बेटी, इसमें कोई संदेह नहीं है कि भाषा पर उनकी पकड़ कहां से आती है.

Mallika Dua
Mallika Dua

सुमैरा शेख (Sumaira Shekh)

सुमैरा शेख के रेखाचित्रों में, यह सिर्फ कोई हिंदी (Hindi Diwas) नहीं है, लोगों को स्थानीय मुंबई हिंदी का स्वाद मिलता है. डोंगरी ने सुमैरा को पाला, उनकी बोली का फायदा उठाया और अगर आप उनका शो डोंगरी डेंजर देखेंगे तो वह आपको एक अच्छा कारण बताएगी कि उसे गैंगस्टर क्यों पसंद हैं.

Sumaira Shekh
Sumaira Shekh

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार पर टूटा दुखों का पहाड़, करीबी की मौत पर लिखा- ‘मैं आपको याद करूंगा’

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,

    Leave a Reply