फिल्म ‘परदेस’ में सलमान खान और माधुरी दीक्षित को इस वजह से साइन नहीं करना चाहते थे सुभाष घई, किया ये खुलासा!

साल 1997 में आई फिल्म 'परदेसी' ने भी बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाया. इस फिल्म में शाहरुख खान और महिमा चौधरी की जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया था. लेकिन इस फिल्म के लिए सुभाष (Subhash Ghai) पर सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) सहित दूसरे सुपरस्टार्स को साइन करने का दबाव बनाया जा रहा था.

  |     |     |     |   Updated 
फिल्म ‘परदेस’ में सलमान खान और माधुरी दीक्षित को इस वजह से साइन नहीं करना चाहते थे सुभाष घई, किया ये खुलासा!

फिल्म डायरेक्टर, प्रोडयूसर और स्क्रीनराइटर सुभाष घई ने बॉलीवुड जगत को कई हिट फिल्में दी हैं. सुभाष घई (Subhash Ghai) ने 80 और 90 के दशक में दिलीप कुमार के साथ खूब काम किया. उन्होंने ‘हीरो’, ‘मेरी जंग’, ‘कर्मा’, ‘राम लखन’, ‘त्रिमूर्ति’, ‘खलनायक’ जैसी हिट फिल्मों को डायरेक्ट और प्रोड्यूस्ड किया है. इस दरमियान घई ने कई फिल्में दी, वहीं साल 1997 में आई फिल्म ‘परदेसी’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाई थी. इस फिल्म में शाहरुख खान और महिमा चौधरी की जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया था. लेकिन इस फिल्म के लिए सुभाष (Subhash Ghai) पर सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) सहित दूसरे सुपरस्टार्स को साइन करने का दबाव बनाया जा रहा था. यह भी पढ़ें: BB16: सलमान खान ने दिखाया गौतम का असली चेहरा, क्लिप देखकर टूटा सौन्दर्या शर्मा का दिल; रो-रोकर हुआ बुरा हाल

स्टार कास्ट के लिए दबाव :

बता दें, साल 1997 में सुभाष घई (Subhash Ghai) ने फिल्म ‘परदेस’ का डायरेक्शन किया था. इसमें शाहरुख खान, न्यूकमर महिमा चौधरी और अपूर्व अग्निहोत्री लीड रोल में थे. लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान सुभाष (Subhash Ghai) ने बताया कि उन पर सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित को इस फिल्म में कास्ट करने का दबाव बनाया जा रहा था. बॉलीवुड हंगामा को दिए एक इंटरव्यू में सुभाष घई ने बताया कि, ‘मैं चाहता था कि ‘परदेस’ फिल्म कोई नई लड़की करे. माधुरी (Madhuri Dixit) को पहले ही 3 फिल्मों के लिए साइन कर लिया गया था और गंगा उनका पसंदीदा सब्जेक्ट था. पहले ‘परदेस’ का नाम गंगा था. सलमान साहब की तरफ से एक मैसेज भी आया था कि वो हमारे साथ काम करने को तैयार हैं.

माधुरी के नहीं चाहते थे:

आगे सुभाष घई (Subhash Ghai) बताते हैं कि, ‘मेरे ऑफिस वालों ने कहा कि ‘परदेस’ फिल्म बन रही है, दो हीरो हैं तो क्यों न शाहरुख, सलमान और माधुरी को साइन कर लिया जाए, लेकिन मुझे लगा कि मुझे नई लड़की चाहिए. माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) एक स्टार थीं और अगर मैं इतने बड़े स्टार को भोली-भाली लड़की की तरह दिखाऊंगा तो ऐसा लगेगा कि वे चालाकी कर रही हैं. मैंने जो स्क्रिप्ट लिखी थी, उसमें एक नई लड़की होनी चाहिए थी’.

लोगों का लगा घमंडी:

घई (Subhash Ghai) ने आगे बताया कि लोग उन्हें घमंडी भी समझ रहे थे. उन्होंने कहा कि, ‘मेरी कंपनी के लोग कह रहे थे कि एक स्टार कास्ट होनी चाहिए और मैं कह रहा था कि मुझे स्टार कास्ट वाली फिल्म नहीं चाहिए. ये सब तीन महीने तक चला. डिस्ट्रीब्यूटर्स ने ये भी कहा कि इस स्टार कास्ट को लेंगे तो जो भी पैसा मांगेंगे वो दे देंगे, लेकिन मैंने कहा कि नई स्टार कास्ट ले लो और जो कीमत चुकानी है वो मैं रखूंगा. उन्हें लगा कि शायद मैं घमंड में बात कर रहा हूं. मैंने उससे कहा कि मैं उसकी कीमत और कहानी तब बताऊंगा ये फिल्म रिलीज होगी’. बता दें, फिल्म डायरेक्टर, प्रोडयूसर और स्क्रीनराइटर सुभाष घई (Subhash Ghai) ने ‘परदेस’ में सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) को नहीं बल्कि सिर्फ शाहरुख खान और महिमा चौधरी को कास्ट किया था.

यह भी पढ़ें: अदा शर्मा की फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ में ’32 हजार लड़कियों का धर्म बदलकर बनाया आतंकी’, टीजर देख छीड़ा विवाद

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , ,

    Leave a Reply