शालोम बॉलीवुड! आखिर क्यों भारतीय फिल्म निर्माता पहुँचे इजरायल?

बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं ने इजरायल और भारत के बीच सिनेमा में बढ़ती साझेदारी को मजबूत करने के लिए भारत-इजरायली फिल्म और मीडिया सहयोग पर चर्चा करने के लिए इजरायल में हाजिरी लगाई है.

  |     |     |     |   Updated 
शालोम बॉलीवुड! आखिर क्यों भारतीय फिल्म निर्माता पहुँचे इजरायल?

Shalom Bollywood: वैसे तो भारत-इजरायल के कूटनीतिक संबंधों की कहानी 30 साल पुरानी है, लेकिन अन्य क्षेत्रों में भी साथ-साथ कदम बढ़ाने के लिए दोनों देश दोस्ती की खूब मिसाल दे रहे हैं. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की कुछ वर्षों पहले ही कई क्षेत्रों में जुड़ाव को लेकर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के साथ बैठक हो चुकी है, लेकिन अब बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं ने इजरायल और भारत के बीच सिनेमा में बढ़ती साझेदारी को मजबूत करने के लिए भारत-इजरायली फिल्म और मीडिया सहयोग पर चर्चा करने के लिए इजरायल में हाजिरी लगाई है.

इसकी सूचना देश के अपने सोशल मीडिया, कू ऐप के माध्यम से इजरायल इन इंडिया द्वारा दी गई है, जिसमें कहा गया है: शालोम बॉलीवुड! ️🇮🇱📽️ 🇮🇳 भारतीय बॉलीवुड फिल्म निर्माता इजरायल और भारत के बीच सिनेमा में बढ़ती साझेदारी को मजबूत करने के लिए भारत-इजरायली फिल्म और मीडिया सहयोग पर चर्चा करने के लिए इजरायल में हैं. हम भविष्य में संयुक्त परियोजनाओं की प्रतीक्षा कर रहे हैं, क्योंकि “पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त!”

यह भी पढ़े: Shaakuntalam: सामंथा प्रभु की ‘शाकुंतलम’ की रिलीज डेट आई सामने, इसी साल रिलीज होगी फिल्म

Koo App

शालोम बॉलीवुड! ️🇮🇱📽️ 🇮🇳 भारतीय बॉलीवुड निर्माता इजरायल और भारत के बीच सिनेमा में बढ़ती साझेदारी को मजबूत करने के लिए भारत-इजरायली फिल्म और मीडिया सहयोग पर चर्चा करने के लिए इजरायल में हैं हम भविष्य में संयुक्त परियोजनाओं की प्रतीक्षा कर रहे हैं, क्योंकि “पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त!”

Israel in India (@israelinindia) 21 Sep 2022

यह भी पढ़े: HBD Rahul Vaidya: अल्का याग्निक की बेटी संग जुड़ा नाम, बिग बॉस हाउस में दिशा को किया प्रपोज, जानें अनसुनी बातें

कू ऐप पर पोस्ट की गई इस सूचना में शामिल पंच लाइन बहुत कुछ कह रही है. “पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त!” यही बयां करता है कि बॉलीवुड में इजरायल की टेक्नोलॉजीज को बढ़ावा दिया जाएगा. इसी के साथ ही आने वाले समय में दोनों देश फिल्म शूटिंग और फिल्म निर्माण के क्षेत्र में एक-दूसरे के अहम सहयोगी साबित होंगे.

भारत-इजरायल बने थे ‘फिल्मी’ दोस्त:

दोनों देशों के बीच कुछ वर्ष पहले कई मुद्दों पर काम करने पर सहमति बनी थी, जिनमें फिल्म, कृषि, रक्षा क्षेत्र, होम्योपैथी दवाओं, सांस्कृतिक संबंधों, पर्यटन उद्योग, साइबर सुरक्षा, तेल, ऊर्जा और अंतरिक्ष के क्षेत्र में समझौते हुए थे. भारत-इजरायल के बीच फिल्म शूटिंग और निर्माण के क्षेत्र में आपसी सहयोग के लिए समझौता हुआ था, जिसे अब रफ्तार मिलती दिखाई दे रही है.

यह भी पढ़े: Double XL Teaser Out: ‘फैट शेमिंग’ करने वालों को सबक सीखाने आ रही हैं सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply