Shahrukh Khan: महिला क्रिकेटरों की बढ़ी फीस; शाहरुख खान ने जाहिर की अपनी खुशी, कहा- ‘अच्छा फ्रंट फुट शॉट… ‘

बीसीसीआई (BCCI) की नई नीति से भारत के साथ भारतीय महिला क्रिकेटर्स में खुशी हैं तो वहीं बॉलीवुड जगत में भी खुशी का माहौल है. बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इस बात की खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया है.

  |     |     |     |   Published 
Shahrukh Khan: महिला क्रिकेटरों की बढ़ी फीस; शाहरुख खान ने जाहिर की अपनी खुशी, कहा- ‘अच्छा फ्रंट फुट शॉट… ‘

Shahrukh Khan Tweet: भारतीय महिला क्रिकेट के लिए गुरुवार यानी 27 अक्टूबर का दिन बढ़ी ख़ुशखबरी लेकर आया. जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऐतिहासिक फैसला लिया. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट कर बताया कि अब महिला क्रिकेटर्स को भी उतनी ही मैच फीस मिलेगी जितनी पुरुष क्रिकेटर्स को मिलती है. इस फैसले से जहां पुरे भारत के साथ भारतीय महिला क्रिकेटर्स में खुशी हैं तो वहीं बॉलीवुड जगत में भी खुशी का माहौल है. बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इस बात की खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया है.

शाहरुख खान ने किया ट्वीट :

आपको बता दें, बीसीसीआई (BCCI) की नई नीति के अनुसार अब महिला क्रिकेटरों को भी पुरुष क्रिकेटरों के समान फीस मिलेगी. इस घोषणा के बाद कैप्शन हरमनप्रीत कौर समेत बाकी महिला टीम ने ट्वीट के जरिए धन्यवाद जाहिर किया. वहीं इस फैसले पर बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट कर लिखा कि, ‘क्या अच्छा फ्रंट फुट शॉट है, खेल वैसे भी देखा जाए तो कई चीजों में बराबरी सिखाते हैं, उम्मीद है कि ये फैसला दूसरों को भी ऐसा करने को इंस्पायर करेगा. ‘

 यह भी पढ़ें: HBD Pooja Batra: अक्षय कुमार की वजह से टूटी थी पूजा बत्रा की पहली शादी, तलाक के बाद हुआ मुस्लिम एक्टर से प्यार


बीसीसीआई सचिव ने किया ट्वीट :

गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह के बेटे और बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह ने इस फैसले का ऐलान करते हुए ट्वीट किया था. उन्होंने अपने ट्वीट के माध्यम से बताया कि, ‘मुझे ये घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि बीसीसीआई (BCCI) ने भेदभाव से निपटने की दिशा में पहला कदम उठा लिया है. हम महिला क्रिकेटर्स के लिए वेतन इक्विटी नीति लागू कर रहे है. पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों के लिए मैच फीस समान होगी, क्योंकि हम क्रिकेट में लैंगिक समानता के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं.’ इस ट्वीट के बाद पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई.

इतनी होगी फीस :

आपको बता दें, इससे पहले महिला क्रिकेटरों को अंतरराष्ट्रीय वनडे/T20 मैचों के लिए 01 लाख रूपये और प्रति टेस्ट मैच के लिए चार लाख रुपये मिलते थे. लेकिन अब बीसीसीआई (BCCI) के ऐलान के बाद महिला क्रिकेटर्स को पुरुषों के समान प्रति टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपये, अंतरराष्ट्रीय वनडे के लिए 06 लाख रूपये और T20 के लिए 03 लाख मिलेंगे.

यह भी पढ़ें: Jhalak Dikhhla Jaa 10: शिल्पा शिंदे ने झलक दिखला जा के जज करण जौहर से लिया पंगा! कहा- आखिर आपको क्या चाहिए?

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , , , , , , ,

Leave a Reply