HBD Pooja Batra: अक्षय कुमार की वजह से टूटी थी पूजा बत्रा की पहली शादी, तलाक के बाद हुआ मुस्लिम एक्टर से प्यार

पूजा बत्रा (Pooja Batra) पहली बार साल 1997 में रिलीज हुई अभिनेता अनिल कपूर और तब्बू की फिल्म विरासत में नजर आई थीं. इसके बाद पूजा बत्रा भाई, हसीना मान जाएगी, दिल ने फिर याद किया और कहीं प्यार न हो जाए सहित बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में काम किया हैं. लेकिन सिनेमा जगत में पूजा (Pooja Batra) ज्यादा समय तक नहीं टिक पाईं. फिल्मों के अलावा

  |     |     |     |   Updated 
HBD Pooja Batra: अक्षय कुमार की वजह से टूटी थी पूजा बत्रा की पहली शादी, तलाक के बाद हुआ मुस्लिम एक्टर से प्यार

पूजा बत्रा (Pooja Batra) बॉलीवुड इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं. वह आज यानी 27 अक्टूबर को अपना 46वां जन्मदिन मना रही है. पूजा बत्रा  (Pooja Batra) भले ही इन दिनों फिल्मी दुनिया से दूर हों लेकिन एक समय ऐसे था जब उनकी गिनती बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में होती थी. पूजा बत्रा  (Pooja Batra) ने बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया हैं और अपनी जबरदस्त अदकारी से लाखों लोगों को अपना दीवाना भी बनाया है.

Pooja Batra
Pooja Batra

तो चलिए पूजा बत्रा के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

पूजा बत्रा  (Pooja Batra) का जन्म 27 अक्तूबर 1976 को उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में हुआ था. फिल्मों में कदम रखने से पहले पूजा बत्रा ने लंबे समय तक मॉडलिंग की. वह भारत की मशहूर मॉडल में से एक रह चुकी है. पूजा बत्रा साल 1993 में फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल का भी ताज अपने नाम कर चुकी हैं.  पूजा बत्रा (Pooja Batra) भारत में अमेरिकी शैंपू विज्ञापन हेड एंड शोल्डर का पहला भारतीय चेहरा थीं. लंबे समय तक विज्ञापनों में काम करने के बाद उन्होंने फिल्मों की ओर रुख करने का फैसला किया.यह भी पढ़ें: HBD Raveena Tandon: रवीना टंडन के साथ रणवीर सिंह ने की थी ऐसी हरकत, सेट से बाहर निकालने पर हुई थीं मजबूर

Pooja Batra
Pooja Batra

पूजा बत्रा का बॉलीवुड डेब्यू

पूजा बत्रा (Pooja Batra) पहली बार साल 1997 में रिलीज हुई अभिनेता अनिल कपूर और तब्बू की फिल्म विरासत में नजर आई थीं. इसके बाद पूजा बत्रा भाई, हसीना मान जाएगी, दिल ने फिर याद किया और कहीं प्यार न हो जाए सहित बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में काम किया हैं. लेकिन सिनेमा जगत में पूजा (Pooja Batra) ज्यादा समय तक नहीं टिक पाईं. फिल्मों के अलावा पूजा बत्रा (Pooja Batra) अपनी निजी जिंदगी की वजह से भी चर्चा में रह चुकी हैं. वह दो शादियां कर चुकी हैं.

Pooja Batra With First Husband Sonu
Pooja Batra With First Husband Sonu

पूजा बत्रा की पहली शादी

पूजा बत्रा (Pooja Batra) ने पहली शादी साल 2002 में NRI  सोनू से की थी. शादी के बाद एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरियां बना ली थी. इसके बावजदू भी वो अपनी शादी नहीं बचा पाईं और साल 2011 में दोनों तलाक हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इनकी शादी टूटने की वजह अक्षय कुमार को माना जाता है.यह भी पढ़ें: Mili: जाह्नवी कपूर को ‘मिली’ के लिए 15 डिग्री के फ्रीजर में होना पड़ा था बंद, एक्ट्रेस ने बताई अपने मन की बात!

Pooja Batra With Akshey Kumar
Pooja Batra With Akshey Kumar

पूजा बत्रा की शादी टूटने की वजह

कहा जाता है कि फिल्मों में डेब्यू करने से पहले अक्षय और पूजा (Pooja Batra) मॉडलिंग के दिनों में एक-दूसरे के बहुत नजदीक थे, लेकिन अक्षय को स्टारडम मिलने के बाद दोनों के रिश्ते में दरार आ गई और दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया. वहीं, दूसरी वजह बताई जाती है कि पूजा और उनके विदेशी पति सोनू के बीच दरार इसलिए आई की सोनू एक्ट्रेस को मां बनने के लिए फोर्स कर रहे थे और पूजा (Pooja Batra) मां बनने के लिए तैयार नहीं थीं. इसलिए इनका तलाक हुआ. हालांकि, इस मामले पर एक्ट्रेस ने कभी खुलकर कुछ नहीं कहा .

Pooja Batra With Second Husband Nawab Shah
Pooja Batra With Second Husband Nawab Shah

पूजा बत्रा की दूसरी शादी

पूजा (Pooja Batra) ने तलाक लेने के 8 साल बाद 2019 में मुस्लिम एक्टर नवाब शाह से शादी की. दोनों एक-दूसरे को लंबे समय से जानते थे और इनकी कई मौकों पर मुलाकात भी हुई थी. एक इंटरव्यू में नवाब शाह ने बताया था कि उन्होंने पहली मुलाकात में ही पूजा को दिल दे दिया था और जीवनसाथी बनाने का फैसला कर लिया था. बता दें, नवाब शाह उस समय शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे. इस वजह से वो अपने परिवार को ये बात बताने में हिचकिचा रहे थे.लेकिन, उनकी पत्नी को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने शादी की परमिशन दे दी और बच्चों की चिंता ना करने की नसीहत भी दी. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16 : घर से बेघर मान्या सिंह हुईं, खत्म हुआ मिस इंडिया रनरअप का बिग बॉस में सफर

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma

मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply