Shah Rukh Khan: मुंबई एयरपोर्ट पर एक बार फिर रोके गए शाहरुख़ खान, एक घंटे तक हुई पूछताछ

मुंबई एयरपोर्ट पर शाहरुख़ खान और टीम को कस्टम विभाग द्वारा रोकने का मामला सामने आया है. इस दौरान शाहरुख खान से डिपार्टमेंट ने एक घंटे तक कस्टम ड्यूटी नहीं चुकाने पर पूछताछ भी की.

  |     |     |     |   Updated 
Shah Rukh Khan: मुंबई एयरपोर्ट पर एक बार फिर रोके गए शाहरुख़ खान, एक घंटे तक हुई पूछताछ
Shah Rukh Khan

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) हाल ही में अपनी फिल्म पठान की वजह से चर्चाओं में बने हुए थे. वहीं अपने जन्मदिन के मौके पर भी वो लाइमलाइट में रहें. वहीं अब उन्हें और उनकी टीम को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने शुक्रवार देर रात रोक लिया. तकरीबन एक घंटे की पूछताछ के बाद शाहरुख़ खान और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी तो एयरपोर्ट से निकलते हुए स्पॉट किए गए लेकिन किंग खान के बॉडीगार्ड रवी और टीम को कस्टम ने पकड़ा हुआ था. यह भी पढ़ें: Bhojpuri: आम्रपाली को छोड़ श्रुति राव संग दिनेश लाल हुए रोमांटिक, वायरल हुआ ‘पायल के घुंघरुआ’ गाना!

क्या है पूरा मामला?

खबरों के मुताबिक लाखों रुपए की क़ीमत की घड़ियों को भारत में लाने, बैग में महंगी घड़ियों के ख़ाली डिब्बे मिलने और कस्टम ड्यूटी नहीं चुकाने की वजह से शाहरुख खान से पूछताछ की गई थी. दरअसल शाहरुख खान अपनी टीम के साथ  प्राइवेट चार्टर VTR – SG से दुबई एक बुक लॉन्च इवेंट में शिरकत करने गए थे. इसी प्राइवेट चार्टर फ़्लाइट से बीती रात साढ़े 12 बजे मुंबई लौटे. रेड चैनल पार करते वक्त कस्टम ने शाहरुख़ खान और उनकी टीम के बैग में लाखों रुपए कीमत की घड़ियां पाई. बस फिर क्या इसके बाद कस्टम ने सभी को रोक दिया और बैग की जांच करनी शुरू कर दी. जांच के दौरान बैग में कई महंगी घड़िया मिली जिनकी कीमत लगभग 8 लाख रुपये बताई जा रही हैं. साथ ही घड़ियों के खाली बॉक्स भी मिले. कस्टम ने इन घड़ियों का इवैल्यूएशन किया तो इन पर 17 लाख 56 हज़ार 500 रुपए की कस्टम ड्यूटी बनी. इसके बाद इन करोड़ों रुपए की क़ीमत की घड़ियों पर लाखों रूपये टैक्स अदा करने की बात कही गई. घंटे भर चले प्रक्रिया के बाद शाहरुख़ और पूजा ददलानी को एयरपोर्ट से जाने दिया लेकिन शाहरुख़ खान के बॉडीगार्ड रवि सिंह और टीम के सदस्यों को रोक लिया गया. यह भी पढ़ें: Bhojpuri: खेसारी लाल यादव ने मुंबई में लिया लिट्टी चोखा का मजा, बताया- इस शेफ को मैंने सिखाया है

शाहरुख
Shah Rukh (शाहरुख खान)

क्या है शाहरुख की टीम का कहना?

शाहरुख़ खान की टीम ने कहा  है कि ‘जितने घड़ी और बॉक्स है उनकी सबकी क़ीमत ही लगभग 18 लाख है. बिल की की जांच कर उन्हें 6.83 लाख कस्टम ड्यूटी भरने के लिए कहा गया’. बता दें कि शाहरुख खाने के बॉडीगार्ड रवि ने 6 लाख 83 हज़ार रुपए का कस्टम चुकाया है. जिसका बिल शाहरुख़ खान के बॉडीगार्ड रवि के नाम पर बना है. वैसे ये शाहरुख़ खान के क्रेडिट कार्ड से अदा किए गए हैं. कस्टम के असिस्टेंट कमिश्नर पुगल और युद्धवीर यादव ने ये पूरी कार्रवाई की. इसके बाद शाहरुख़ खान के बॉडीगार्ड रवि को सुबह 8 बजे कस्टम ने छोड़ा.

शाहरुख की आने वाली फिल्में

शाहरुख के प्रोफेशनल फ्रंट की बात की जाए तो एक्टर जल्द ही पठान, टाइगर 3, जवान जैसी फिल्मों में नजर आने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: रिलीज से पहले ही अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा 2 ने की करोड़ो की कमाई, आरआरआर को भी छोड़ा पीछे

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

 

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply