सलमान खान की ‘भारत’ तोड़ चुकी है उनकी सुपरहिट फिल्म का रिकॉर्ड, इस मूवी ने दिया था दबंग खान को जीवनदान

सलमान खान-कैटरीना कैफ की फिल्म 'भारत' (Bharat Box Office Collection) क्या 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर पाएगी, फिलहाल तो यह सवाल कायम है। क्या आप जानते हैं कि दबंग खान की फिल्म 'वांटेड' (Wanted Movie) उनके जीवन में क्या मायने रखती है।

  |     |     |     |   Published 
सलमान खान की ‘भारत’ तोड़ चुकी है उनकी सुपरहिट फिल्म का रिकॉर्ड, इस मूवी ने दिया था दबंग खान को जीवनदान
सलमान खान की फिल्म 'भारत' ने 4 दिन में कमाए 122 करोड़ रुपये। (फोटो- इंस्टाग्राम)

सलमान खान-कैटरीना कैफ की फिल्म ‘भारत’ (Bharat Box Office Collection) हर दिन कमाई के नए रिकॉर्ड की ओर बढ़ रही है। इस फिल्म ने अभी तक 122.20 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है। फिल्म की धुआंधार कमाई को देखते हुए माना जा रहा है कि सलमान की यह फिल्म 300 करोड़ी क्लब में शामिल हो सकती है। फिलहाल तो दबंग खान की यह फिल्म उनको साल 2009 में जीवनदान देने वाली फिल्म ‘वांटेड’ (Wanted Movie) से काफी आगे निकल गई है।

साल 2000 की शुरूआत हुई और सलमान खान (Salman Khan Movies) के करियर का ग्राफ नीचे गिरने लगा। गॉड तुस्सी ग्रेट हो, हीरोज़, युवराज, मैरीगोल्ड, सलाम-ए-इश्क, बाबुल, जान-ए-मन, तुमको न भूल पाएंगे, मैं और मिसेज खन्ना और लंदन ड्रीम्स, ये सलमान खान की उन फिल्मों के नाम हैं जो एक के बाद एक, साल दर साल बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गईं।

सलमान खान भी अपनी फिल्मों के प्रदर्शन से निराश थे

सलमान खान भी अपनी फिल्मों के प्रदर्शन से निराश थे। जिसके बाद साउथ स्टार प्रभुदेवा उनके जीवन में किसी मसीहा की तरह आए और सलमान खान को ‘वांटेड’ का जो तोहफा देकर गए, उसके लिए सलमान आज भी उनके एहसानमंद रहते हैं। साल 2009 में रिलीज हुई सलमान खान की ‘वांटेड’ (Salman Khan Wanted Movie) उस साल की सुपरहिट फिल्म थी।

‘वांटेड’ फिल्म ने किया था 60 करोड़ रुपये का कलेक्शन

35 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म ने 60 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था। सलमान खान की यह फिल्म ईद पर रिलीज हुई थी, जिसके बाद से सलमान हर साल (2013 को छोड़कर) अपनी कोई न कोई फिल्म ईद पर रिलीज करते आ रहे हैं। प्रभुदेवा ने ‘वांटेड’ से निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा था। इस फिल्म के निर्माता बोनी कपूर थे।

‘वांटेड’ में सलमान खान की हिरोइन थीं आयशा टाकिया

‘वांटेड’ फिल्म में आयशा टाकिया सलमान खान की हिरोइन थीं। इस फिल्म से साउथ इंडियन फिल्मों के एक्टर प्रकाश राज को भी बॉलीवुड में पहचान मिली। कुल मिलाकर इस फिल्म को सलमान के करियर में मील का पत्थर माना जा सकता है। कई इंटरव्यू में सलमान प्रभुदेवा के प्रति आभार व्यक्त कर चुके हैं। सलमान की अगली फिल्म ‘दबंग 3’ का निर्देशन भी प्रभुदेवा ही कर रहे हैं।

इस एक्टर को आने वाले समय का सुपरस्टार मानते हैं सलमान खान

‘भारत’ फिल्म के प्रीमियर पर सलमान खान ने सिक्योरिटी गार्ड को इस वजह से मारा था थप्पड़, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply