प्रियंका चोपड़ा ने एक बार फिर बढ़ाया देश का मान UN जनरल असेंबली को किया संबोधित, शिक्षा को लेकर जताई चिंता !

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने यूएनजीए के सतत विकास लक्ष्यों (SDG) मोमेंट के कई वीडियो और तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया हैं.

  |     |     |     |   Updated 
प्रियंका चोपड़ा ने एक बार फिर बढ़ाया देश का मान UN जनरल असेंबली को किया संबोधित, शिक्षा को लेकर जताई चिंता !

ग्लोबल एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) इन दिनों बड़े पर्दे से दूर हैं. लेकिन प्रियंका अक्सर सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय रखती नजर आती रहती है. हाल ही में UNGA के सतत विकास लक्ष्यों (SDG) मोमेंट में भाग लेने के लिए सोमवार को न्यूयॉर्क पहुंची. वहीं एक्ट्रेस (Priyanka Chopra) ने यूनाइटेड नेशन्स जनरल असेंबली (UNGA) को संबोधित किया और इस दौरान ये भी कहा कि हमारी दुनिया में सब सही नहीं है. इसी के साथ प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने यूएनजीए के सतत विकास लक्ष्यों (SDG) मोमेंट के कई वीडियो और तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया हैं.


शिक्षा को लेकर कही ये बड़ी बात :

बता दें, प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में मलाला यूसुफजई, अमांडा गोर्मन, सामना फारुकी और जूडिथ हिल के साथ एक्ट्रेस नजर आ रही हैं. सामाजिक और बाकि सभी मुद्दों पर अपनी बात रखने वाली प्रियंका चोपड़ा ने अपना पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि, ‘संयुक्त राष्ट्र की एक गौरवान्वित प्रतिनिधि के रूप में आज सुबह यूएनजीए में दूसरी बार बोलने का मौका मिला. जो वाकई में एक पॉज था. इस वर्ष के एजेंडे में सबसे ऊपर सतत विकास लक्ष्य हैं. आज का दिन कार्रवाई, महत्वाकांक्षा और आशा के बारे में था.

यह इस बारे में था कि हमें SDG को एक वास्तविकता बनाने के लिए एक साथ क्या करना चाहिए, और हमारे पास खोने के लिए एक क्षण भी नहीं है. इसके लिए महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (António Guterres) को विशेष धन्यवाद’. यह भी पढ़े: Nishi Singh Bhadli Death: ‘कुबूल है’ फेम निशी सिंह भादली का निधन, पैरालिसिस अटैक ने ली जान

https://www.instagram.com/p/CitVQOZtxWn/?utm_source=ig_web_copy_link


यहां सिस्टम विफल है :

आगे प्रियंका (Priyanka Chopra) ने आगे लिखा कि, ‘दूसरे क्षण में मुझे ट्रांसफॉर्मिंग एजुकेशन समिट में भाग लेने का सौभाग्य मिला. ये विश्वास करना कठिन है कि निम्न-मध्यम और उच्च आय वाले देशों में लगभग 2/3 बच्चे एक साधारण कहानी को पढ़ और समझ नहीं सकते हैं. यहां सिस्टम फेल हो गया है. जैसा कि अमेरिकी शिक्षा सचिव मिगुएल कार्डोना ने बहुत ही साफ शब्दों में कहा है, शिक्षा महान तुल्यकारक है, लेकिन अगर हम वही करते रहे जो हमने किया है, तो हमें वही मिलेगा जो हमें मिला है. और जैसा कि अमांडा गोर्मन ने कहा, मैं आपको हमारे भाग्य को आकार देने की हिम्मत करता हूं. सबसे बढ़कर, मैं आपको अच्छा करने का साहस करता हूं, ताकि दुनिया महान हो सके.’

भाषण में कहा :

इसके अलावा प्रियंका चोपड़ा अपने द्वारा शेयर किए गए वीडियो में संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित करते हुए भाषण दे रही हैं. अपने भाषण में उन्होंने ‘जलवायु संकट’ के मुद्दे पर बात की और इस बात पर जोर दिया कि हमारी दुनिया में सब कुछ ठीक नहीं है. प्रियंका के अनुसार, दुनिया एक महत्वपूर्ण बिंदु पर है.

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के काम की बात करें तो वो जल्द ही आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ के साथ बॉलीवुड फिल्म ‘जी ले जरा’ में नजर आएंगी. इस फिल्म का निर्देशन फरहान अख्तर कर रहे हैं.

यह भी पढ़े: आलिया भट्ट का नेटीजेंस के मुंह पर करारा जवाब, ‘ब्रह्मास्त्र’ में डिंपल कपाड़िया के छोटे से रोल पर तोड़ी चुप्पी

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply