Happy Birthday Pankaj Tripathi: एबीवीपी के कार्यकर्ता रह चुके हैं पंकज त्रिपाठी, कॉलेज के दिनों में गए थे जेल

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) आज अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. पंकज त्रिपाठी ने बहुत ही कम समय में अपने अभिनय से लोगों के दिलों में एक ख़ास जगह बनाई है.

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Pankaj Tripathi: एबीवीपी के कार्यकर्ता रह चुके हैं पंकज त्रिपाठी, कॉलेज के दिनों में गए थे जेल

Happy Birthday Pankaj Tripathi: बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) आज अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. पंकज त्रिपाठी ने बहुत ही कम समय में अपने अभिनय से लोगों के दिलों में एक ख़ास जगह बनाई है. जन्मदिन के खास मौके पर हम आज आपको बताते हैं अभिनेता के बारे में एक अनसुना किस्सा. जब पंकज त्रिपाठी ने जेल की हवा खाई थी.

पंकज त्रिपाठी अपने कॉलेज के समय में एक सप्ताह के लिए जेल गए थे. अपने एक इंटरव्यू में बात करते हुए पंकज कहते हैं कि ये उस समय की बात है जब वो कॉलेज में थे. छात्र राजनीति में सक्रिय रहने के दौरान उन्हें एक बार सात दिनों के लिए जेल में डाल दिया गया था.

यह भी पढ़ें: सलमान खान ने टाइगर श्रॉफ की मां आयशा श्रॉफ के साथ 16 साल की उम्र में शूट किया था पहला ऐड, देखें वीडियो

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सक्रीय कार्यकर्ता रहे हैं. जब वो पटना के मगध विश्वविद्यालय में पढ़ते थे. उन्होंने पटना के बेउर जेल के अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा, “जेल में आपके पास करने के लिए कुछ नहीं होता है, न बैठकें, न खाना बनाना, न कुछ करना. वहां आप बिल्कुल अकेले होते हैं. जब एक आदमी बेहद अकेला होता है, तो वो खुद को खोजने लगता है. मैं उन सात दिनों में खुद से मिला. जब मैंने हिंदी साहित्य पढ़ना शुरू किया, तो मुझे एहसास हुआ कि मैं इस दुनिया से कितना अलग हो गया था. इसने मुझे पूरी तरह से बदल दिया.

यह भी पढ़ें: Aashiqui3: ‘आशिकी 3’ में मुख्य भूमिका में नजर आएंगे कार्तिक आर्यन, अनुराग बसु करेंगे निर्देशन

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने आगे बताया कि उस समय के उनके कई एबीवीपी मित्र अब बिहार में विधायक भी बन गए हैं. जब वो जेल गए तो उस दौरान बिहार में राजद-कांग्रेस गठबंधन सरकार सत्ता में थी और इस क्षेत्र में वामपंथी दलों दोनों ने मधुबनी में गोलीबारी की घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था जिसमें पुलिस ने छात्रों पर गोलीबारी की थी.

पंकज त्रिपाठी ने जेल के अनुभव को याद करते हुए कहा कि, ‘हम राजनीतिक कैदी थे इसलिए हमें एक अलग बैरक में रहना पड़ा और उस वक्त क्रिसमस की छुट्टियों थीं तो हमें एक सप्ताह तक जेल में रहना पड़ा, बाद में हम जमानत पर बाहर आ गए.’

यह भी पढ़ें: आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा को लेकर विवेक अग्निहोत्री ने कसा तंज, कहा- हर चीज झूठी-फ्रॉड थी, बेवकूफ बनाया

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply