‘स्टूडियो में महिलाओं के लिए नहीं बने होते हैं टॉयलेट’, महिला कंपोजर कौसर मुनीर का छलका दर्द

कौसर मुनीर (Kausar Munir) ने बताया कि महिलाओं को बहुत मुश्किल होता है. इस इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाना, फिर चाहे वह कोई भी फील्ड क्यों न हो.

  |     |     |     |   Updated 
‘स्टूडियो में महिलाओं के लिए नहीं बने होते हैं टॉयलेट’, महिला कंपोजर कौसर मुनीर का छलका दर्द
कौसर मुनीर (फोटो: सोशल मीडिया)

बॉलीवुड इंडस्ट्री को लेकर आए दिन नए-नए खुलासे होते रहते हैं. कभी कोई एक्ट्रेस तो कभी कोई एक्टर इंडस्ट्री की सच्चाई बयां करता रहता है. इस बार कंपोजर, गीतकार और स्क्रिप्ट राइटर कौसर मुनीर (Kausar Munir) ने फिल्म इंडस्ट्री में कंपोजर्स और सिंगर्स की लाइफ से जुड़ी परेशानियों को सबके सामने रखा है. अब उनका बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

कौसर मुनीर (Kausar Munir) ने ‘साहित्य आजतक 2022’ में इंडस्ट्री को लेकर अपना दर्द बयां किया है. उन्होंने कहा कि आज भी स्टूडियोज के अंदर महिलाओं के लिए अलग से टॉयलेट्स की कोई विशेष सुविधा नहीं होती हैं. पुरुष जिस टॉयलेट में जाते हैं, उसी को हमें भी इस्तेमाल करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें: आमिर खान ने बेटी आयरा की सगाई में अपने ही गाने ‘पापा कहते हैं’ पर किया जामकर डांस, वायरल हुआ मजेदार वीडियो

कौसर मुनीर
कौसर मुनीर

कौसर मुनीर का छलका दर्द: 

इंडस्ट्री में महिलाओं की स्थिति को लेकर बात करते हुए कौसर मुनीर (Kausar Munir) ने बताया कि महिलाओं को बहुत मुश्किल होता है. इस इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाना, फिर चाहे वह कोई भी फील्ड क्यों न हो. फिल्म इंडस्ट्री में बहुत कम लेखिका हैं जो एक्टिव हैं. ज्यादातर पुरुष ही इस फील्ड में सफलता पाते हैं.

यह भी पढ़ें: तमन्ना भाटिया जल्द करने वाली हैं शादी, सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया अपने प्रिंस चार्मिंग का लुक!

कौसर मुनीर ने बयां की महिलाओं की स्थिति:

वहीं जब स्क्रिप्ट राइटर से सवाल किया गया कि कोई एक ऐसी परेशानी जो आज के समय में भी बतौर महिला आप सामना कर रही हैं. इस सवाल का जवाब देते हुए कौसर मुनीर ने कहा कि इंडस्ट्री में महिलाओं की स्थिति ठीक नहीं हैं.

इसी के साथ फिल्म इंडस्ट्री के बारे में एक चीज और है जो नॉन परफॉर्मिंग आर्टिस्ट्स हैं. उनके लिए ये एक अलग दुनिया है. अलग रूल्स हैं. लेकिन हमारे लिए चीजें मेरिट पर हैं. अगर आपने अच्छा गाना लिखा तो आपके खाते में वह हिट या फ्लॉप दर्ज होगा, फिर चाहे आप पुरुष हों या फिर महिला.

यह भी पढ़ें: BB16: सुम्बुल हुई शालीन के लिए पागल; सलमान खान ने शो में किया दोनों का बड़ा पर्दाफाश, देखें ये वीडियो!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply