IIFA 2022 Awards full winners list: कई सितारों ने अपने नाम किये अवॉर्ड्स, आइए जानते हैं उनके नाम

आईफा (IIFA2022) को बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों जैसे सलमान खान, रितेश देशमुख और मनीष पॉल ने होस्ट किया। इन स्टार्स ने अपने रॉकिंग और ह्यूमरस अंदाज से फंक्शन में चार चांद लगा दिए। स्टार्स के स्टाइलिश लुक्स से लेकर उनके शानदार परफॉर्मेंस के वीडियोज और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

  |     |     |     |   Updated 
IIFA 2022 Awards full winners list: कई सितारों ने अपने नाम किये अवॉर्ड्स, आइए जानते हैं उनके नाम
iifa 2022

International Indian Film Academy awards (IIFA 2022) पुरस्कारों का कल रात यानि 4 जून को आखरी दिन था। आईफा IIFA 2022 के venue, यस द्वीप, अबू धाबी में फिल्म और संगीत उद्योग की दुनिया से कई स्टार्स मे शामिल हुए।

बीतें शुक्रवार आईफा (IIFA2022) को बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों जैसे सलमान खान, रितेश देशमुख और मनीष पॉल ने होस्ट किया। इन स्टार्स ने अपने रॉकिंग और ह्यूमरस अंदाज से फंक्शन में चार चांद लगा दिए। स्टार्स के स्टाइलिश लुक्स से लेकर उनके शानदार परफॉर्मेंस के वीडियोज और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

वहीँ अवॉर्ड्स की बात करें तो इस साल विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने आईफा मे बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अपने नाम किया है। कृति सेनन (Kriti Sanon) को बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से समानित किया गया । इसके अलावा भी कई हस्तियों ने अपने नाम किये कुछ अवॉर्ड्स आइए ले चलते है विंनींग लिस्ट की और-

IIFA Awards 2022 winners List:

– बेस्ट डेब्यू (फीमेल)- शरवरी वाघ, बंटी और बबली 2
– बेस्ट प्लेबैक सिंगर (मेल)- जुबिन नौटियाल, रातां लम्बियां, शेरशाह
बेस्ट एक्टर (लीडिंग रोल)- विक्की कौशल को सरदार उधम के लिए
– बेस्ट एक्ट्रेस (लीडिंग रोल)- कृति सेनन को मिमी के लिए
– बेस्ट एक्टर (सपोर्टिंग रोल) पंकज त्रिपाठी को लुडो के लिए
– बेस्ट एक्ट्रेस (सपोर्टिंग रोल)- साईं ताम्हनकर को मिमी के लिए
– बेस्ट डेब्यू (मेल) – अहान शेट्टी, तड़प
– बेस्ट प्लेबैक सिंगर (फीमेल)- असीस कौर, रातां लम्बियां, शेरशाह
– बेस्ट लिरिक्स- कौसर मुनीर को फिल्म 83 के गाने लहरा दो के लिए
– बेस्ट ऑरिजनल स्टोरी- अनुराग बसु, लुडो
– बेस्ट स्टोरी अडेप्टेड – कबीर खान, संजय पूरण सिंह को 83 के लिए
– बेस्ट फिल्म- शेरशाह
– बेस्ट डायरेक्टर – विष्णु वर्धन को शेरशाह के लिए
– बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर अवॉर्ड में टाई रहा। ये अवॉर्ड अतरंगी रे के लिए ए आर रहमान और शेरशाह के लिए तनिष्क बागची, जसलीन रॉयल, जावेद-मोहसिन, Vikram Montrose, बी प्राक, जानी को मिला।

आईफा (IIFA 2022) ग्रीन कार्पेट पर सितारों से सजी यह शाम बेहतरीन थी। स्टार्य ने इस शाम को अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से यादगार बना दिया जहा सारा अली खान चाका चक पर थिरकीं, वही नोरा फतेही का डांस कमल का था। दूसरी ओऱ अनन्या पांडे ने गेहरियां का बेहतरीन परफॉर्म किया। अभिषेक बच्चन ने भी अपनी खूबसूरत पत्नी ऐश्वर्या और बेटी आराध्या की मौजूदगी में अपने पुराने गानों पर शानदार परफॉरमेंस से मंच पर धूम मचाई।

Urfi Javed का सामने आया एक और अतरंगी अवतार! देखते रह जाएंगे ये लुक!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari

मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply