Helen Birthday: हेलेन को पहली नजर में देखते ही दिल दे बैठे थे सलीम खान, ऐसी रही दोनों की लव स्टोरी

बॉलीवुड में अपने डांस के दम पर जगह बनाई वालीं हेलेन (Helen) का जन्म 21 नवंबर 1938 को म्यांमार (बर्मा) में हुआ. आज हेलेन अपना 84वां बर्थडे मना रही हैं. हेलेन का बचपन बेहद गरीबी में बीता.

  |     |     |     |   Published 
Helen Birthday: हेलेन को पहली नजर में देखते ही दिल दे बैठे थे सलीम खान, ऐसी रही दोनों की लव स्टोरी

Happy Birthday Helen: बॉलीवुड में अपने डांस के दम पर जगह बनाई वालीं हेलेन (Helen) का जन्म 21 नवंबर 1938 को म्यांमार (बर्मा) में हुआ. आज हेलेन अपना 84वां बर्थडे मना रही हैं. हेलेन का बचपन बेहद गरीबी में बीता. हेलेन के पिता के निधन के बाद उनकी मां ने एक ब्रिटिश सैनिक से शादी कर ली थी. उसके बाद हेलेन का पूरा परिवार भारत आ गया. 50 से 60 के दशक के बीच हेलेन ने बॉलीवुड फिल्मों में एक से बढ़कर एक आइटम सॉन्ग दिए. हेलेन का ऐसा जादू चला कि फिल्म निर्देशक अपनी हर फिल्म हेलेन को लेना पसंद करने लगे.

हेलेन ने सबसे पहले महज 19 साल की उम्र में फिल्म ‘हावड़ा ब्रिज’ में अपने जोरदार आइटम सॉन्ग से धमाल मचा दिया था. इसके बाद और बॉलीवुड की पहली आइटम गर्ल बन गई. साल 1957 में हेलेन ने अपने से 27 साल बड़े डायरेक्टर पीएन अरोड़ा से शादी की. इन दोनों का रिश्ता 18 साल तक चला. इसके बाद हेलेन ने पीएन अरोड़ा से तलाक ले दिया.

यह भी पढ़ें: Vaishali Thakar: वैशाली ठक्कर आत्महत्या मामले में भड़के मुकेश खन्ना, कहा- ‘ग्लैमर के पीछे की सच्चाई कुछ और है’

पीएन अरोड़ा से तलाक लेने के बाद एक समय ऐसा भी आया जब हेलेन की आर्थिक स्थिति बेहद खराब हो गई थी. उस दौरान हेलेन की जिंदगी में जाने-माने राइटर सलीम खान (Salim Khan) की एंट्री हुई. बुरे समय में सलीम ने हेलेन की मदद की. जिसके बाद हेलेन को सलीम खान की कई बड़ी फ़िल्में जैसे डॉन, दोस्ताना और शोले में काम मिला.

Helen

फिल्म ‘काबिल खान’ के सेट पर हेलन की मुलाकात सलीम खान से हुई थी. हेलन की खूबसूरती ऐसी थी कि उन्हें देख हर कोई अपना दिल हार जाता था. सलीम खान के साथ भी ऐसा ही हुआ था. सलीम खान भी पहली नजर में ही हेलेन को अपना दिल दे बैठे.

 यह पढ़े: ‘लाइगर’ के फ्लॉप होने के बाद अब विजय देवरकोंडा ने हाथ में थामी राइफल और कहा ‘जय हिंदी’

सलीम पहले से शादीशुदा थे, उन्होंने सुशीला चरक से शादी की थी. इतना ही नहीं दोनों के चार बच्चों भी थे. हेलेन से रिश्ते की खबरों से सुशीला चरक भी काफी परेशान हुईं लेकिन सलीम खान ने किसी की नहीं मानी. सलीम का हेलेन के साथ अफेयर शुरू हो गया और शादीशुदा होने के बाद भी साल 1981 सलीम खान ने हेलेन से शादी कर ली!

यह पढ़े: Bigg Boss16: शालीन, टीना और सुंबुल के लव ट्रायंगल में आया ट्विस्ट, उतरन एक्ट्रेस से लड़ इमली के करीब आए एक्टर

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari

मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply