HBD Ramya Krishnan: 52 साल की हुईं बाहुबली की शिवगामी देवी, जानें राम्या कृष्णन के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें

साउथ की बड़ी एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार राम्या कृष्णन (Ramya Krishnan) आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज राम्या के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताएंगे उनसे जुड़ी खास बातें.

  |     |     |     |   Updated 
HBD Ramya Krishnan: 52 साल की हुईं बाहुबली की शिवगामी देवी, जानें राम्या कृष्णन के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें

Happy Birthday Ramya Krishnan: एक्ट्रेस राम्या कृष्णन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. राम्या आज अपनी कड़ी मेहनत और लगन से पैन इंडिया स्टार बन चुकी हैं. उन्होंने अब तक लगभग 260 से ज्यादा फिल्मों में एक्टिंग की है. राम्या कृष्णन (Ramya Krishnan) ने फिल्म ‘बाहुबली’ में अपनी शानदार एक्टिंग से पुरे देश में अपनी पहचान बनाई है. इस फिल्म में राम्या राज माता शिवगामी देवी की भूमिका निभाती नजर आई थीं. साउथ की बड़ी एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार राम्या कृष्णन (Ramya Krishnan) आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज राम्या के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताएंगे उनसे जुड़ी खास बातें.

राम्या कृष्णन का जन्म 15 सितंबर 1970 को चेन्नई में हुआ था. राम्या ने महज 14 साल की उम्र में साल 1984 आई तमिल फिल्म ‘वेल्लई मनासु’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था.

राम्या कृष्णन (Ramya Krishnan) को एक्टिंग के साथ-साथ डांस का भी काफी शौक हैं. उन्होंने कुचिपुड़ी, भरतनाट्यम और दक्षिण सहित कई डांस सीखे हैं. साथ ही उन्होंने कई स्टेज शो भी किए हैं.

करीब 250 से ज्यादा फिल्मों में राम्या कृष्णन ने काम किया है. उनकी फिल्में हिंदी, कन्नड़, तमिल, तेलुगु और मलयालम जैसी पांच अलग-अलग भाषाओं में हैं. ये भी पढ़े: Anupamaa: अनुपमा में दर्शकों को मिलने वाला है फुल ड्रामा; भीख मांगेगी राखी, तोषू का सच आएगा सामने

राम्या कृष्णन (Ramya Krishnan) 13 साल की थीं जब उन्होंने साल 1984 में फिल्म जगत में कदम रखा और मलयालम फिल्म ‘नेरम पुलारुम्बोल’ में नजर आईं. गौरतलब है कि, इस फिल्म के रिलीज में देरी होने के कारण लोगों ने उन्हें पहली बार साल 1985 में आई तमिल फिल्म ‘वेल्लई मनसु’ में देखा था.

बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन और गोविंदा के साथ हिंदी फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में राम्या कृष्णन (Ramya Krishnan) ने अहम भूमिका निभाई थी. ये फिल्म साल 1998 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. हालांकि राम्या कृष्णन ने साल 1993 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘परंपरा’ से हिंदी फिल्मों में कदम रखा था.

राम्या कृष्णन के पर्सनल लाइफ की बात करें तो 12 जून, 2003 को तेलुगु फिल्मों के डायरेक्टर कृष्णा वामसी के साथ राम्या शादी के बंधन में बंधी. राम्या कृष्णन (Ramya Krishnan) का एक प्यारा बेटा है जिसका नाम ऋत्विक है.

फिल्म ‘बाहुबली’ में राम्या कृष्णन के करियर की वो फिल्म बनी जिसने उन्हें इंटरनेशनल पहचान दिलाई. बताया जाता है कि, इस फिल्म के लिए राम्या (Ramya Krishnan) की जगह बॉलीवुड एक्ट्रेस श्री देवी को अप्रोच किया गया था. लेकिन फिल्म मेकर्स ने इस फिल्म में राज माता शिवगामी देवी की भूमिका के राम्या कृष्णन ने को चुना.

राम्या कृष्णन (Ramya Krishnan) के करियर में फिल्म ‘बाहुबली’ मील का पत्थर साबित हुई. ये फिल्म उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है. राम्या कृष्णन हाल ही में विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे की फिल्म ‘लाइगर’ में नजर आई थीं.

 

यह भी पढ़ें: कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर अशोक पंडित का झलका दर्द, शहीद नेता टीका लाल टपलू को किया याद!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply