HBD Rakul Preet: नेशनल लेवेल की गोल्फर रकुल प्रीत ने 10 साल की उम्र से शुरू की मॉडलिंग, आज है हिट एक्ट्रेस!

Happy Birthday Rakul Preet: साउथ फिल्मों से लेकर बॉलीवुड फिल्मों तक रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) ने अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरा है. रकुल ने ‘दे दे प्यार दे’, ‘थैंक गॉड’,’अटैक’, ‘रनवे 34’ और ‘कठपुतली’ जैसी तमाम फिल्मों में काम किया है. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2009 की कन्नड़ फिल्म ‘गिल्ली’ से […]

  |     |     |     |   Published 
HBD Rakul Preet: नेशनल लेवेल की गोल्फर रकुल प्रीत ने 10 साल की उम्र से शुरू की मॉडलिंग, आज है हिट एक्ट्रेस!
Happy Birthday Rakul Preet Singh

Happy Birthday Rakul Preet: साउथ फिल्मों से लेकर बॉलीवुड फिल्मों तक रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) ने अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरा है. रकुल ने ‘दे दे प्यार दे’, ‘थैंक गॉड’,’अटैक’, ‘रनवे 34’ और ‘कठपुतली’ जैसी तमाम फिल्मों में काम किया है. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2009 की कन्नड़ फिल्म ‘गिल्ली’ से की थी. रकुल (Rakul Preet Singh) को उनकी शानदार एक्टिंग के लिए कई सारे अवार्ड्स से भी नवाजा जा चूका है. रकुल प्रीत सिंह आज यानी 10 अक्टूबर को अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको बताएंगे उनसे जुड़ी कुछ खास बातें. यह भी पढ़ें:  Salman Khan: सलमान खान को जान से मारने का दिया था जिम्मा, पुलिस ने नाबालिक समेत अन्य को किया गिरफ्तार

रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) के नाम के पीछे एक दिलचस्प कहानी है. दरअसल, उनके माता-पिता अपनी बेटी का नाम अपने नाम के साथ जोड़ना चाहते थे. इसलिए पापा राजेंदर और मां कुलबिंदर को मिलाकर उनका नाम रकुल रखा गया.

रकुल प्रीत ने आर्मी पब्लिक स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और बाद में दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी शिक्षा जारी रखी. रकुल (Rakul Preet Singh) को हमेशा से एक्टिंग का शौक था. वो कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग कर रही हैं.


एक्टिंग के अलावा रकुल प्रीत सिंह को खेल में भी काफी रूचि है. अपने कॉलेज लाइफ के दौरान एक्ट्रेस नेशनल लेवेल की गोल्फर भी रह चुकी हैं.

रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) ने 10 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी. उन्होंने साल 2009 से कन्नड़ फिल्म ‘गिल्ली’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. ये फिल्म उन्होंने सिर्फ पॉकेट मनी के लिए की थी.


उसके बाद रकुल प्रीत ने तेलुगू फिल्मों के बाद दिव्या खोसला कुमार की फिल्म ‘यारियां’ से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की. उनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. इस फिल्म में रकुल के साथ एक्टर हिमांशु कोहली नजर आए थे.

रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) के निजी जिंदगी की बात करें तो वो काफी समय से मशहूर प्रोड्यूसर जैकी भगनानी को डेट कर रही हैं. दोनों की जोड़ी फैंस को काफी पसंद आ रही है.

रकुल प्रीत सिंह अपनी एक फिल्म के लिए 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. उनकी हाल ही में आई फिल्म ‘कटपुतली’ ओटीटी पर रिलीज हुई थी.

यह भी पढ़ें: HBD Rekha: पति की मौत के बाद उन्हें देखने तक नहीं गई थीं रेखा! लोगों ने दे दिया था नेशनल वैंप का खिताब

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , , , ,

Leave a Reply