HBD Prasoon Joshi: प्रसून जोशी द्वारा लिखे इन फिल्मों के गानों ने मचाई खूब धूम, आप भी जरूर सुने एक बार!

आज हम आपको बताएंगे इतने सारे अवॉर्ड्स जीत चुके प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) के बेहतरीन गानों के बारे में. प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) के इन गानों को आप भी सुन सकते हैं.

  |     |     |     |   Published 
HBD Prasoon Joshi: प्रसून जोशी द्वारा लिखे इन फिल्मों के गानों ने मचाई खूब धूम, आप भी जरूर सुने एक बार!

Happy Birthday Prasoon Joshi: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने गीतकार, पटकथा लेखक और कवि प्रसून जोशी आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. प्रसून जोशी केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) के अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने बॉलीवुड हिंदी फिल्मों को एक से बढ़कर एक गाने और डायलॉग दिए हैं. 16 सितंबर, 1971 को अल्मोड़ा, उत्तराखंड में जन्मे प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) को साल 2007, 2008 और 2014 में फिल्म फेयर बेस्ट लिरिसिस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया.

उन्हें तारे जमीन पर और चटगांव (2013) में उनके काम के लिए बेस्ट सांग के लिए नेशन फिल्म अवार्ड से सम्मानित किया गया था. इतना ही नहीं प्रसून (Prasoon Joshi) कला को साहित्य और विज्ञापन के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए पद्म श्री पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है. हम आपको बताएंगे इतने सारे अवॉर्ड्स जीत चुके प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) के बेहतरीन गानों के बारे में. इन गानों को आप भी सुन सकते हैं. यह भी पढ़े: Madhuri Dixit: ‘मजा मा’ से नया गाना ‘बूम पड़ी’ हुआ रिलीज, माधुरी दीक्षित ने अपने ठुमकों से मचाया धमाल!

प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) के इन गानों में बॉलीवुड की फिल्म में लगाए चार चांद:

चांद सिफरिश:

‘फना’ फिल्म का रोमांटिक गाना ‘चांद सिफारिश’ के लिरिक्स प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) ने लिखा हैं. साल 2006 में आई इस फिल्म के गाने ‘चांद सिफारिश’ को कैलाश खेर ने गाया है. वहीं म्यूजिक जतिन ललित ने दिया है.

तू बिन बताये:

फिल्म ‘रंग दे बसंती’ का खूबसूरत गाना ‘तू बिन बताये’ के लिरिक्स को प्रसून जोशी(Prasoon Joshi) ने सजाया हैं. मधुश्री और नरेश अय्यर द्वारा गाया गया सॉफ्ट रोमांटिक ‘तू बिन बताये’ नंबर शांत और दिल को छू देने वाला गाना है. साल 2006 में आई फिल्म का ‘रंग दे बसंती’ प्रेमियों के बीच सबसे पसंदीदा ट्रैक बन कर उभरा.

सांसों को सांसों में:

सैफ अली खान और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म ‘हम तुम’ का मोस्ट रोमांटिक गाना ‘सांसों को सांसों में’ को प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) की कलम से लिखा गया है. साल 2006 में आया रोमांटिक ‘सांसों को सांसों में’ को अलका याग्निक और बाबू सुप्रियो ने खूबसूरती से गाया है.

तुझे देखा तो:

आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ में खूबसूरत गाने ‘तुझे देखा तो’ में प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) ने म्यूजिक दिया है. साल 1995 में आई इस फिल्म का गाने ‘तुझे देखा तो’ को आनंद बख्शी द्वारा लिखा गया है और कुमार शानू और लता मंगेशकर द्वारा गाया गया है.

यह भी पढ़े: आलिया भट्ट-रणबीर कपूर फिल्म ब्रह्मास्त्र के बाद एक और धमाकेदार फिल्म की कर रहे हैं प्लानिंग, हुआ खुलासा

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply