Happy Birthday Govinda: ग़दर से लेकर देवदास तक, इन बड़ी फिल्मों को ठुकरा चुके हैं गोविंदा, देखें लिस्ट

फिल्म 'देवदास' में उन्हें 'चुन्नीलाल' का रोल भी मिला था और उन्होंने इस रोल को करने से मना कर दिया था. गोविंदा ने चुन्नीलाल का रोल इसलिए नहीं किया क्योंकि वह साइड रोल करना नहीं चाहते थे.

  |     |     |     |   Published 
Happy Birthday Govinda: ग़दर से लेकर देवदास तक, इन बड़ी फिल्मों को ठुकरा चुके हैं गोविंदा, देखें लिस्ट

बॉलीवुड मैं 90 के दशक के दौरान अपनी एक्टिंग से बड़े पर्दे पर नाम कमाने वाले जाने-माने एक्टर गोविंदा (Govinda) 21 दिसंबर को अपना 59 वां जन्मदिन मनाने वाले हैं. हाल फिलहाल में गोविंदा बड़े पर्दे से दूर नजर आ रहे हैं, लेकिन एक वक्त था जब गोविंदा ने सामने से मिली कई फिल्मों के ऑफर को ठुकरा दिया था. आज हम उन्हीं फिल्मों के बारे में गोविंदा से जुड़ी बातें करने वाले हैं. 

उसमें बहुत सारी गालियां थीं

एक इंटरव्यू के दौरान खुद बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा (Govinda) ने यह बताया कि उन्होंने कई फिल्मों को ठुकरा दिया था. इंडिया टीवी के शो ‘आप की अदालत’ में खुद गोविंदा ने यह बात कही थी कि उन्होंने ‘ग़दर – एक प्रेम कथा’ में मिले लीड रोल को करने से मना कर दिया था. गोविंदा ने कहा – “जिस वक्त अनिल शर्मा मुझे फिल्म सुना रहे थे तो उसमें बहुत सारी गालियां थीं, मैंने कहा मैं किसी आदमी से पंगा नहीं लेता हूं, तुम यह स्टेट, देश क्या-क्या कह दे रहे हो” गोविंदा ने बताया कि उनकी मां हमेशा चाहती थी कि वह हंसने मुस्कुराने वाले किरदार ही करें. जिन लोगों ने गोविंदा की फिल्मों को देखा होगा वह बखूबी जानते होंगे कि गोविंदा का किरदार हमेशा हंसमुख ही दिखाई दिया है. यह भी पढ़ें: KRK: फिर कानूनी पचड़े में फंसे केआरके, मनोज बाजपेयी को कहा था ‘‘चरसी और गंजेड़ी’’ हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

आपको मुझ में चुन्नीलाल कहां दिखता है?

इतना ही नहीं गोविंदा (Govinda) ने आगे यह भी बताया कि डायरेक्टर संजय लीला भंसाली (Sanjay leela Bhansali) की फिल्म ‘देवदास’ में उन्हें ‘चुन्नीलाल’ का रोल भी मिला था और उन्होंने इस रोल को करने से मना कर दिया था. गोविंदा ने चुन्नीलाल का रोल इसलिए नहीं किया क्योंकि वह साइड रोल करना नहीं चाहते थे. गोविंदा के मना करने के बाद ‘चुन्नीलाल’ का रोल जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) को दिया गया था. गोविंदा ने इस बात पर कहा – “मैंने संजय से पूछा आपको मुझ में चुन्नीलाल कहां दिखता है? मैं उस समय सुपरस्टार था, मुझे लगा ठीक है आप टॉप के डायरेक्टर हो अच्छी बात है, पर मुझे करेक्टर रोल क्यों दे रहे हैं? यह भी पढ़ें:  जेम्स कैमरून ने 25 साल बाद ‘टाइटैनिक’ को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा, बताया आखिर क्यों हुई थी जैक की मौत

टाइटल को ‘अवतार’ नाम दिया

इंटरव्यू के दौरान गोविंदा ने इस बात का खुलासा भी किया कि उन्हें हॉलीवुड डायरेक्टर जेम्स कैमरून (James Cameron) ने अपनी फिल्म ‘अवतार’ में लीड रोल के लिए ऑफर किया था, जिसके लिए भी गोविंदा ने मना कर दिया था. सिर्फ इतना ही नहीं गोविंदा ने यह दावा भी किया कि उन्होंने ही फिल्म के टाइटल को ‘अवतार’ नाम दिया था. 

यह भी पढ़ें: HBD Sohail Khan: जब सोहेल खान ने गर्लफ्रेंड सीमा को भगाकर कर ली थी मंदिर में शादी, अब इस वजह से टूटा रिश्ता

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:



Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: shobhitmishra

अमूमन मैं किसी भी तरह के हिन्दी कंटेंट को लिखने के लिए आजाद हूँ … पॉलिटिकल कंटेंट से लेकर एंटरटेनमेंट तक।अक्तूबर 2021 से कंटेंट राइटिंग में हूँ और हर रोज नया सीखते हुए हिन्दी रश के साथ काम करने की अभी यह नई शुरुआत है।

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply