Happy Birthday Sanjay Leela Bhansali: संजय लीला भंसाली का विवादों से रहा है गहरा नाता

Happy Birthday Sanjay Leela Bhansali: बॉलीवुड में भव्यता से भरे और शानदार सेट के साथ-साथ जानदार निर्देशन के लिए पहचाने जाने वाले निर्देशक संजय लीला भंसाली का जन्म 24 फरवरी को साल 1964 में हुआ था।

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Sanjay Leela Bhansali: संजय लीला भंसाली का विवादों से रहा है गहरा नाता
संजय लीला भंसाली की तस्वीर

Happy Birthday Sanjay Leela Bhansali: बॉलीवुड में भव्यता से भरे और शानदार सेट के साथ-साथ जानदार निर्देशन के लिए पहचाने जाने वाले निर्देशक संजय लीला भंसाली का जन्म 24 फरवरी को साल 1964 में हुआ था। वह अपनी फिल्मों के साथ ही विवादों के लिए भी जाने जाते हैं। संजय लीला भंसाली का विवादों से गहरा नाता रहा है। संजय लीला भंसाली से जुड़े कुछ ऐसे विवाद जिनके बारे में आप भी नहीं जानते होंगे।

हमेशा कुछ अलग करने की जिद भरने वाले संजय लीला भंसाली भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के छात्र रह चुके हैं। संजय लीला भंसलकी ने अपनी फिल्म ‘1942: अ लव स्टोरी’ से अपनी मां को श्रद्धांजलि देने के लिए अपने नाम में ‘लीला’ लिखना शुरू कर दिया था। भंसाली ने अपना करियर विधु विनोद चोपड़ा के साथ बतौर सहायक निर्देशक शुरू किया।

हम दिल दे चुके सनम

साल 1999 में आई फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ उस वर्ष की सबसे हिट फिल्मों में शामिल हुई। इस फिल्म में सलमान और ऐश्वर्या की केमिस्ट्री ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। दोनों के बीच चल रही अफेयर की खबरों की वजह से भी यह फिल्म बहुत सफल रही। सलमान की वजह से ही ऐश्वर्या को ‘हम दिल दे चुके सनम’ फिल्म भी मिली थी।

हम दिल दे चुके सनम

देवदास

साल 2002 में शाहरुख खान के साथ मिलकर भंसाली ने फिल्म देवदास बनाई। इस फिल्म में शाहरुख की एक्टिंग का हर कोई दीवाना हो गया था। संजय लीला भंसाली की भव्य फिल्मों में से एक फिल्म देवदास भी है। इस फिल्म ने रिलीज के साथ ही काफी सुर्खियां बटोरी थी। शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित, ऐश्वर्या राय बच्चन मल्टीस्टारर इस फिल्म ने 5 नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किए थे। फिल्म बनाने में 50 करोड़ का खर्च हुआ। इस फिल्म को बॉलीवुड की महँगी फिल्मों में गिना जाता है।

देवदास

गोलियों की रासलीला रामलीला

गोलियों की रासलीला रामलीला‘ फिल्म अपने टाइटल के चलते विवादों में छा गई थी। साल 2012 में संजय लीला भंसाली की फिल्म गोलियों की रासलीला-रामलीला के नाम पर काफी विवाद भी हुआ था। वहीं इस फिल्म से ही रणवीर और दीपिका की प्रेम कहानी सबके सामने आई।

गोलियों की रासलीला रामलीला

पद्मावत

2018 में आई फिल्म ‘पद्मावत‘ को लेकर संजय लीला भंसाली को विरोध का सामना करना पड़ा। करणी सेना के विरोध की वजह से संजय लीला भंसाली को फिल्म के नाम को भी बदलना पड़ा। वहीं इसके चलते संजय लीला भंसाली पर एयरपोर्ट पर हमला भी हुआ था।

पद्मावत

संजय लीला भंसाली की विवादों में रही ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त चली और खूब कमाई भी की थी। फिल्म में रणवीर सिंह की एक्टिंग की जमकर तारीफ़ हुई।

यहाँ देखे हिंदी रश का ताजा वीडियो:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply