Diwali 2022: दिवाली के मौके पर रिलीज हुई इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, देखें लिस्ट…

आज हम बात करेंगे उन फिल्मों की जो दिवाली (Diwali) के आस पास रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया. आइए एक नजर डालते हैं लिस्ट पर,

  |     |     |     |   Updated 
Diwali 2022: दिवाली के मौके पर रिलीज हुई इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, देखें लिस्ट…

Diwali 2022: दिवाली (Diwali) का त्योहार पूरे देश में सभी लोग बहुत अच्छे से मनाते हैं। इस दिन को हर कोई अपने-अपने तरीके से सेलिब्रेट करता है. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें फिल्मों का बहुत शौक होता है और वे दिवाली की छुट्टी के दौरान फिल्में देखना पसंद करते हैं. वहीं दिवाली हमेशा बॉलीवुड के लिए ब्लॉकबस्टर रही है और इंडस्ट्री अपने फैंस के लिए कुछ न कुछ ब्लॉकबस्टर भी लेकर आती ही है. ऐसे में आज हम बात करेंगे उन फिल्मों की जो दिवाली (Diwali) के आस पास रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया. आइए एक नजर डालते हैं लिस्ट पर,  यह भी पढ़ें: Vaishali Thakar: वैशाली ठक्कर आत्महत्या मामले में भड़के मुकेश खन्ना, कहा- ‘ग्लैमर के पीछे की सच्चाई कुछ और है’

सूरज पे मंगल भारी:

साल 2020 में रिलीज हुई ‘सूरज पे मंगल भारी’ ने दर्शकों के बीच काफी अच्छा प्रभाव डाला. मनोज बाजपेयी और दिलजीत दोसांझ स्टारर फिल्म को ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 4 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.


हाउसफुल 4

25 अक्टूबर 2019 को रिलीज हुई अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘हाउसफुल 4’ लोगों के बीच खूब पसंद की जाने वाली फिल्म बनकर उभरी. इस फिल्म ने लगभग 208.50 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया. इस फिल्म में अक्षय कुमार, कृति सनोन, बॉबी देओल, कृति खरबंदा, पूजा हेगड़े, चंकी पांडे, राणा दग्गुबाती जैसे स्टार्स नजर आये थे.

गोलमाल अगेन

अजय देवगन और रोहित शेट्टी की कॉमेडी फिल्म ‘गोलमाल’ को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. ये फिल्म 20 अक्टूबर 2017 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म ‘गोलमाल’ ने लगभग 205.70 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया. फिल्म में अजय देवगन के अलावा परिणीति चोपड़ा, अरशद वारसी, तुषार कपूर और श्रेयस तलपड़े जैसे कलाकार नजर आये थे.

हैप्पी न्यू ईयर

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ने दिवाली के मौके पर रिलीज होने के बाद चार चांद लगा दिया था. हालांकि 24 अक्टूबर 2014 को रिलीज हुई फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखाया, लेकिन लोगों के बीच इसकी चर्चा काफी सुनने को मिली थी. इस फिल्म में शाहरुख खान, विवान शाह, दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन, बोमन ईरानी जैसे कलाकार नजर आये थे.


जब तक है जान

इसके बाद 13 नवंबर 2012 को रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म ‘जब तक है जान’ ने अपना शानदार जलवा बिखेरा. 2730 स्क्रीन पर रिलीज हुई इस फिल्म ने 100 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया. ‘जब तक है जान’ शाहरुख खान के अलावा कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा मुख्य किरदार में नजर आई थीं.

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

8 नवंबर 2018 को रिलीज हुई आमिर खान, अमिताभ बच्चन और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ ने दिवाली के मौके पर काफी चर्चा में रही. इस फिल्म ने 145.29 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया.

यह पढ़े: Bigg Boss16: शालीन, टीना और सुंबुल के लव ट्रायंगल में आया ट्विस्ट, उतरन एक्ट्रेस से लड़ इमली के करीब आए एक्टर

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , ,

Leave a Reply