IFFI जूरी हेड नदव लापिड पर भड़के BJP नेता नरोत्तम मिश्रा, कहा- ‘अपने कश्मीरियों की पीड़ा समझ ही नहीं..’

भारतीय जनता पार्टी के नेता और मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर नदव लापित (Narottam Mishra) द्वारा दिए गए बयान की आलोचना की है.

  |     |     |     |   Updated 
IFFI जूरी हेड नदव लापिड पर भड़के BJP नेता नरोत्तम मिश्रा, कहा- ‘अपने कश्मीरियों की पीड़ा समझ ही नहीं..’
नदव लापिड पर भड़के BJP नेता नरोत्तम मिश्रा

गोवा में आयोजित हुए 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में जूरी हेड और इजराइल फिल्म मेकर नदव लापिड ने फिल्म फेस्टिवल की क्लोसिंग सेरेमनी के दौरान विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को ‘वल्गर प्रोपेगेंडा’ बताया था. इस बयान के बाद अनुपम खेर, विवेक अग्निहोत्री और अशोक पंडित जैसे कई सितारों ने जमकर विरोध किया है. अब ये मामला इतना तूल पकड़ चुका है कि इसकी नाराजगी राजनितिक दलों में भी देखने को मिल रही है. नदव लापिड के बयान पर बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने नाराजगी जाहिर की है. यह भी पढ़ें: Vijay Deverakonda: विजय देवरकोंडा ने विक्की कौशल जबड़े से छीना ये प्रोजेक्ट, वजह जानकर हैरान होंगे फैंस

बीजेपी नेता ने जताई नाराजगी:

भारतीय जनता पार्टी के नेता और मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर नदव लापिड (Narottam Mishra) द्वारा दिए गए बयान की आलोचना की है. बीजेपी नेता ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) पर इजरायली फिल्मकार नदव लापिड की प्रतिक्रिया निंदनीय है. टुकड़े-टुकड़े गैंग और अलगाववादी सोच को दर्शाने वाला बयान देने से पहले नदव लापिड जी अगर आप पीड़ित कश्मीरी हिंदुओं के बीच गए होते, तो आपको उनकी आपबीती सुनकर खुद पीड़ा होती’.

वीडियो में नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) कहते हैं कि, ‘नदव लापिड जी, जो मुंह में सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए, आपने कश्मीरियों का दर्द नहीं समझा… 90 के दशक में घर छोड़ना और अपनों को छोड़ना…जो कष्ट कश्मीरियों और हिन्दुओं ने झेला है.. आप आगे एक बार उनके पास जाकर समझने की कोशिश करते तो शायद आपको अहसास हो पता…’द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर जो अपने प्रतिक्रिया दी हैं वो पीड़ादायक हैं…’ आगे नरोत्तम मिश्रा नदव लापिड के बयान की निंदा करते हैं.

ये हैं मामला :

आपको बता दें, गोवा में आयोजित हुए 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में जूरी हेड और इजराइल फिल्म मेकर नदव लापिड ने फिल्म फेस्टिवल की क्लोसिंग सेरेमनी के दौरान ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) की आलोचना करते नजर आए. उन्होंने बताया कि, ‘हम सब परेशान हैं. ये फिल्म हमे एक प्रोपेगेंडा, वल्गर फिल्म की तरह लगी. द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) इतने बड़े प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के उचित नहीं है. मैं अपनी फीलिंग्स को मंच पर खुले तौर पर शेयर करने में पूरी तरह से सहज हूं. ये एक जरूरी चर्चा है, जो बिना झिझक के होनी चाहिए. ये कला और जीवन के लिए जरूरी है’. नदव लापित के इस बयान के बाद उनका विरोध हर कोई करता नजर आ रहा है. हालांकि नदव ने अपने कहे शब्दों के लिए माफी मांग ली है.

यह भी पढ़ें: IFFI जूरी हेड ने खुले मंच पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बताया ‘वल्गर प्रोपेगेंडा’, अनुपम खेर ने दिया करारा जवाब!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply