BJP नेता के बाद अब पंजाबी हिस्टोरिकल ने ‘राम सेतु’ को लेकर जताई नाराजगी, मुश्किलों में आई फिल्म की पूरी टीम

फिल्म 'राम सेतु' (Ram Setu) के मेकर्स की बढ़ी मुश्किलें. भाजपा नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा फिल्म की टीम को नोटिस भेजे जाने के बाद, अब पंजाबी हिस्टोरिकल ने 'राम सेतु' (Ram Setu) को लेकर नाराजगी जताई है.

  |     |     |     |   Published 
BJP नेता के बाद अब पंजाबी हिस्टोरिकल ने ‘राम सेतु’ को लेकर जताई नाराजगी, मुश्किलों में आई फिल्म की पूरी टीम

Ram Setu: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर फिल्म ‘राम सेतु’ (Ram Setu) दिवाली के एक दिन बाद 25 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थीं. रिलीज के बाद फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर मिला-जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है. वहीं अब ‘राम सेतु’ (Ram Setu) के फिल्म मेकर्स की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. जहां बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म को लेकर तारीफ की थी तो वहीं भाजपा नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा फिल्म की टीम को नोटिस भेजे जाने के बाद, श्रीलंका में रामायण अनुसंधान समिति के विभाग के प्रमुख ने आरोप लगाया कि फिल्म मेकर्स ने उनकी परमिशन के बिना उनके काम और जीवन की कहानी की नकल की है.

फिल्म मेकर्स के खिलाफ लीगल एक्शन:

श्रीलंका में काम करने वाले एक पंजाबी इतिहासकार और 2006 में गठित रामायण अनुसंधान समिति के विभाग के प्रमुख अशोक कुमार कैंथ ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि, ‘अगर ‘राम सेतु’ (Ram Setu) के मेकर्स मुझसे इस बारें में चर्चा करते तो ये फिल्म और बेहतर बन सकती थी. मैंने इस विषय पर जमीनी स्तर पर काम किया है और इसके बारे में काफी कुछ पता है. मैं इसे लेकर उनके खिलाफ लीगल एक्शन लूंगा.’ पंजाबी इतिहासकार अशोक कुमार कैंथ शहीद भगत सिंह नगर जिले के बंगा कसबे के रहने वाले हैं. वो टूरिज्म प्रोजेक्ट्स पर काम करते है. यह भी पढ़ें: Aamir Khan: आमिर खान के ऊपर टूटा दुखों का पहाड़, मां जीनत खान को आया हार्ट अटैक!


अशोक कुमार कैंथ का ये भी कहना है कि, ‘फिल्म में मेन किरदार ‘आर्यन’ उनके जीवन पर आधारित है. साथ ही मेकर्स ने बिना परमिशन के उनका रिसर्च वर्क कॉपी किया है. आगे उन्होंने कहा कि, ‘श्रीलंका में रामायण फैक्ट्स पर उन्होंने रिसर्च की थी और वही सब ‘राम सेतु’ में दिखाया गया है’.

ये कलाकार आ रहे हैं नजर :

आपको बता दें, ‘राम सेतु’ एक एक्शन-एडवेंचर ड्रामा फिल्म है, जो इस बात की तलाश करती है कि राम सेतु एक मिथक है या हकीकत. फिल्म ‘राम सेतु’ (Ram Setu) में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के अलावा जैकलीन फर्नांडीज, नुसरत भरुचा और सत्य देव भी मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: जया बच्चन को नहीं है नातिन नव्या नवेली नंदा के बिना शादी करे बच्चे करने से एतराज, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , ,

Leave a Reply