Skin Beauty Tips: बेदाग और निखरी त्वचा पाना अब नहीं है मुश्किल, घर बैठे अपनाएं ये आसान ब्यूटी टिप्स

आप भी चाहतीं हैं अपने चेहरे पर ग्लो और फ्रेशनेश (Healthy Skin) बनाए रखना तो इन मंहगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Beauty Products) को करें बॉय, चेहरे (Skin Beauty Tips) को बेदाग और फ्रेश बनाए रखने के लिए इन असरदार घेरलू नुस्खों का करें इस्तेमाल।

Author   |     |     |     |   Updated 
Skin Beauty Tips: बेदाग और निखरी त्वचा पाना अब नहीं है मुश्किल, घर बैठे अपनाएं ये आसान ब्यूटी टिप्स
चेहरे सुन्दर बनाए रखने के लिए अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स (फोटो-पिक्साबे)

खूबसूरत दिखने के लिए लोग न जाने क्या-क्या करते हैं कभी तो महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं तो कभी घंटो-घंटो पार्लर में बैठ कर हजारों रुपए फूंक देते हैं। लेकिन उसके बाद भी उन्हें कभी-कभार वो रिजल्ट नहीं मिल पाता जैसा वो खाब देखते हैं। वहीं लगातार तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Beauty Products) का इस्तेमाल करने के बाद धीरे धीरे आपके चेहरे की रंगत (Healthy Skin) बेजान होने लगती है। लेकिन अब जो हम आपको बताने जा रहे हैं वो न केवल आपके चेहरे की बेजान रगंत को वापस लाने का काम करेगा बल्कि चेहरे को बेदाग और फ्रेश बनाए रखने के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जरुरत भी नहीं पड़ेगी। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही आसान टिप्स (Skin Beauty Tips) के बारे में जिनके इस्तेमाल से आप हर वक्त तरो-ताजा दिखेंगी।

आंखों की रोशनी के लिए

चेहरे पर खूबसूरती का काम केवल आंखें करती हैं इसलिए इनकी देखभाल करना बेहद जरूरी है। आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए रोजाना एक ग्लास गाजर का जूस पीएं। इससे आंखों में होने वाली परेशानियां कम होंगी।

स्किन के लिए

खूबसूरत स्किन के लिए नहाते समय शहद और दही का इस्तेमाल करें। इन दोनों को एक बर्तन में मिलाएं। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मालिश करें। बाद में गुनगुने पानी से चेहरा अच्छे से धो लें। चेहरे पर ग्लो साफ नजर आएगा।

आई लैशेज के लिए

लंबी आई लैशेज के लिए रोज रात को कैस्टर ऑयल की एक पतली कोट अपनी आंखों पर लगाएं। इससे आपकी पलकें घनी और सुंदर दिखेंगी।

झुर्रियों को जड़ से खत्म करने के लिए

चेहरे पर पड़ी झुर्रियां आपकी सुंदरता को खराब कर देती हैं। झुर्रियां को कम करने के लिए मूली का रस लगाएं। इससे चेहरे की चमक बढ़ती है। इसमें थोड़ी सी दही भी मिक्स की जा सकती है।

डार्क सर्कल से छुटकारा

डार्क सर्कल को खत्म करने के लिए आंखों के नीचे कच्चे आलू का रस लगाएं। आपको बता दें कि डार्क सर्कल के लिए यह एक ब्लीचिंग ऐजेंट के जैसा काम करता है।

ये भी पढ़ें: Skin Beauty Tips: मजूबत हड्डियां ही नहीं खूबसूरत त्वचा भी देता है दूध, एक चम्मच से ऐसे चमक जाएगा चेहरा

करीना कपूर जैसी गोरी त्वचा पाना अब नहीं है मुश्किल, बस दो चम्मच देसी घी कर लीजिए इस्तेमाल…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , , , , , , ,

Leave a Reply