Skin Beauty Tips: मजूबत हड्डियां ही नहीं खूबसूरत त्वचा भी देता है दूध, एक चम्मच से ऐसे चमक जाएगा चेहरा

आप कई महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल अपने स्कीन को खूबसूरत बनाने के लिए करते होंगे। लेकिन यहां जानिए कैसे केवल एक चम्मच दूध (Milk) से ही आपको कैसे दमकती त्वचा (Healthy Skin) मिल सकती है।

Author   |     |     |     |   Updated 
Skin Beauty Tips: मजूबत हड्डियां ही नहीं खूबसूरत त्वचा भी देता है दूध, एक चम्मच से ऐसे चमक जाएगा चेहरा
दूध का ऐसे करें खूबसूरती बढ़ाने में इस्तेमाल (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

हम सभी इस बात को अच्छे से जानते हैं कि दूध (Milk) पीना शरीर के लिए कितना फायदेमंद होता है। इससे हड्डियों को मजबूती तो मिलती ही है। साथ ही आप फिट भी रहते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि दूध से आप अपने चेहरे का ग्लो भी बनाए रख सकते हैं। जी हां है बिना किसी ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Beauty Productws) के आप केवल दूध के जरिए एक बेहद ही खूबसूरत त्वचा पा सकते हैं।

मुलायम त्वचा से लेकर सनबर्न (Sunburn) की परेशानी के लिए दूध का इस्तेमाल आप कर सकती हैं। त्वचा की समस्याओं को दूर करने के लिए दूध काफी मददगार साबित होता है। इसके अलावा लंबे समय तक जवां रहने के लिए आप दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं। जानिए, किन तरीकों से आप स्किन पर दूध का इस्तेमाल करके और भी खूबसूरत हो सकते हैं।

फेस क्लींजर के तौर पर दूध का करें इस्तेमाल

दूध को फेस क्लींजर के रूप में इस्तेमाल करने से बहुत सारे फायदे होते हैं। यह धीरे से डेड स्कीन सेल को हटाने में मदद करता है। इसके लिए त्वचा पर एक चम्मच दूध की मालिश करें और गीले टिशू पेपर से पोंछ लें।

बेस्ट फेस पैक होता है दूध

दूध में लैक्टिक एसिड होता है, जोकि त्वचा को हेल्दी बनाए रखने में मदद करता है। यह त्वचा को मुलायम बनाए रखने में काफी फायदेमंद होता है। ज्यादा लाभ प्राप्त करने के लिए फेस पैक के तौर पर आप कच्चे दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं।

एक्ने की परेशानी में है मददगार

यदि आपको एक्ने की परेशानी है तो कच्चा दूध आपके लिए सही इलाज साबित हो सकता है। इसे टोनर या पेस्ट के रूप में त्वचा पर इस्तेमाल करें।

बेस्ट मॉइस्चराइजर है कच्चा दूध

कच्चे दूध का इस्तेमाल आप स्कीन को मॉइस्चराइजर करने के लिए भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको ठंडे दूध में एक कॉटन बॉल डूबोकर अपने फेस पर लगाकर छोड़ देनी है और दस मिनट के बाद अपने चेहरे को धो लेना है।

Health Tips: रोजाना दूध में शहद मिलाकर पीने से शरीर को होंगे ये 5 फायदे, जानकर रह जाएंगे हैरान

वीडियो में देखिए वजन कम करने के आसान तरीके…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

दीपाक्षी शर्मा
सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply