Rishi Sunak-Akshata Murthy Love Story: आसान नहीं थी ऋषि-अक्षता की प्रेम कहानी, रिश्ते को नहीं मिली थी मंजूरी

Rishi Sunak: भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के पहले हिंदू प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं. वहीं आज हम आपको उनकी लव स्टोरी के बारे में बताते हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Rishi Sunak-Akshata Murthy Love Story: आसान नहीं थी ऋषि-अक्षता की प्रेम कहानी, रिश्ते को नहीं मिली थी मंजूरी

भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री का चुनाव जीतकर नया इतिहास रच दिया है. 42 साल के सुनक अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की बागडोर संभालने वाले हैं. ऋषि के सियासी करियर की तरह उनकी लव स्टोरी भी काफी सफल रही है. दोनों की प्रेम कहानी काफी पुरानी है. वहीं चलिए आज हम आपको उनकी लव स्टोरी के बारे में बताते हैं. यह भी पढ़ें: सुजैन खान ने खुलेआम अपने बॉयफ्रेंड अर्सलान गोनी को किया ‘Kiss’, लोगों ने कहा- लाज शर्म का नाम ही…’

ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति की प्रेम कहानी

इस कपल की शादी को अब एक दशक से अधिक समय हो चुका है. ऑक्सफोर्ड में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद जब वह एमबीए करने कैलिफोर्निया के स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी पहुंचे तो यहां उनकी मुलाकात इंफोसिस के संस्थापक नारायणमूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से हुई. एक रिपोर्ट के मुताबिक, अक्षता के प्रति ऋषि इतने आकर्षित थे कि उन्होंने उनके साथ क्लास करने के लिए कई बार अपनी क्लास की टाइमिंग को भी स्विच कर लिया करते थे. अक्षता एक फैशन डिजाइनर हैं और वो भी पढ़ाई के लिए अमेरिका गई थीं. कहते हैं कि एक कॉफी शॉप के बाहर पहली बार दोनों ने कई घंटे बिताए और यहीं से दोनों रिलेशनशिप में आ गए. अपनी लव स्टोरी के बारे में बताते हुए ऋषि ने इस बात का खुलासा किया कि उनकी हाइट सिर्फ 5 फुट 6 इंच थी. अक्षता लंबी थी. इसके बाद अक्षता ने हाई हील वाली सैंडल पहनना छोड़ दिया था. बता दें कि  ऋषि सुनक इन्फोसिस के फाउंउर नारायण मूर्ति के दामाद हैं. हालांकि, एक वक्त ऐसा भी था जब दामाद के रूप में नारायण मूर्ति ऋषि सुनक को पसंद नहीं करते थे. कहा जाता है कि नारायण मूर्ति अपनी बेटी को लेकर काफी पॉजेसिव थे. उन्हें अपनी बेटी के लिए बेस्ट लड़के की तलाश थी. जब अक्षता ने अपने पिता को ऋषि सुनक के बारे में बताया था तो वो थोड़े नाराज हो गए थे. लेकिन बाद में ऋषि उन्हें पसंद आ गए थे. यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16 : घर से बेघर मान्या सिंह हुईं, खत्म हुआ मिस इंडिया रनरअप का बिग बॉस में सफर

ऋषि को देखकर क्या बोले थे नारायणमूर्ति?
नारायणमूर्ति और ऋषि सुनक की पहली मुलाकात बेंगलुरु में हुई थी. इस मुलाकात के बाद उन्होंने पहले अपनी बेटी को एक पत्र लिखा. उस पत्र में उन्होंने कहा था, “जब मैं ऋषि से मिला तो उनमें वह सब कुछ पाया जो आपने बताया था. वह मुझे शानदार, सुंदर और सबसे महत्वपूर्ण ईमानदार व्यक्ति लगे. मुझे यह बात समझ में आ गई कि आपने उन्हें अपना दिल क्यों चुराने दिया.”

बता दें, साल 2009 में बैंगलोर के चामराजा कल्याण मंडप में एक साधारण समारोह में ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति की शादी हुई. लीला पैलेस होटल में रिसेप्शन का आयोजन किया गया. रिसेप्शन समारोह में अजीम प्रेमजी, अनिल कुंबले, नंदन एम नीलेकणी, कैप्टन जीआर गोपीनाथ, प्रकाश पादुकोण, सैयद किरमानी सहित कई अन्य हस्तियों ने शिरकत की थी.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16 : घर से बेघर मान्या सिंह हुईं, खत्म हुआ मिस इंडिया रनरअप का बिग बॉस में सफर

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood

मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply