Rishi Sunak: ऋषि सुनक के पीएम बनने पर मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने ऐसे जाहिर की अपनी खुशी, ब्रिटेन पर कसा तंज!

मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने मंगलवार को यूनाइटेड किंगडम के पहले भारतीय मूल के प्रधानमंत्री बनने के लिए ऋषि सुनक (Rishi Sunak) की सराहना की, साथ ही ब्रिटेन पर तंज कसा हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Rishi Sunak: ऋषि सुनक के पीएम बनने पर मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने ऐसे जाहिर की अपनी खुशी, ब्रिटेन पर कसा तंज!

भारतीय मूल के ब्रिटेन के पूर्व चांसलर ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने 24 अक्टूबर यानी सोमवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद पर जीत हासिल की. इससे पहले पेनी मॉरडॉन्ट (Penny Mordaunt) ने कंजरवेटिव पार्टी की नेता बनने की दौड़ से अपना नाम वापस ले लिया. जिसके बाद 42 साल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने जीत हासिल की. गौरतलब है कि, जिस देश ने कभी भारत पर 200 सालों तक शासन किया हो, उसी देश में भारतीय मूल के किसी व्यक्ति का वहां की सत्ता में अपना परचम लहराया है. ऋषि सुनक (Rishi Sunak) के पीएम बनने से पूरे भारत में खुशी है. ऐसे में राजनीतिक दल से लेकर बॉलीवुड जगत तक इसकी खुशी देखने को मिल रही है.

अमिताभ बच्चन ने किया ट्वीट :

मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने मंगलवार को यूनाइटेड किंगडम के पहले भारतीय मूल के प्रधानमंत्री बनने के लिए ऋषि सुनक (Rishi Sunak) की सराहना की. अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘भारत माता की जय..अब ब्रिटेन के पास अपनी मातृभूमि से प्रधान मंत्री के रूप में एक नया वायसराय है..’ यह भी पढ़ें: Rubina Dilaik: ‘झलक दिखला जा’ के सेट पर रुबीना दिलैक के साथ हुआ हादसा, बुरी तरह हुईं घायल

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने ट्वीट के जरिए वाइसरॉय को लेकर सीधे ब्रिटेन पर तंज कसा है. दरअसल, 200 साल गुलाम रखने के बाद जब साल 1947 में ब्रिटेन हमारे देश को छोड़कर गया तो उसने नए-नए आजाद हुए देश पर एक वाइसरॉय बिठा दिया था. उनका कहना था कि देश अभी आजाद हुआ हैं उसे अपना काम-काज ठीक से चलाना भी नहीं आता, ऐसे में वाइसरॉय देश पर नजर रखेगा. वाइसरॉय एक शाही अधिकारी होते है. आपको बता दें, 15 अगस्त 1947 को भारत लघु भारतीय संघ बन चूका था, इस दिन भारत स्वतंत्र देश बन चूका था और नई दिल्ली में इसके सरकारी उत्सव शुरू हुए. जिसमें जवाहरलाल नेहरू ने पीएम पद की शपथ ली और वाइसरॉय लुई माउंटबेटन, इसके गवर्नर जनरल बने रहे.

ये भी पढ़े: दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह दिवाली पार्टी में नहीं आए नजर तो मचा बवाल, फिर अलग होने की उड़ी अफवाह!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply