Beauty Tips: किचन की इन 5 चीजों से घर पर करें ब्लीच, मिलेगा पार्लर जैसा ही निखार और खूबसूरती

ब्लीच (Natural Ways To Bleach) करने से न सिर्फ आपके चेहरे के अनचाहे बाल छुप जाते हैं, बल्कि आपके रंगत (Fair Skin Tips) में भी निखार आता है। इसके लिए पार्लर जाकर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं। आप घर पर इसे आसानी से मिनटों में कर सकती हैं।

  |     |     |     |   Updated 
Beauty Tips: किचन की इन 5 चीजों से घर पर करें ब्लीच, मिलेगा पार्लर जैसा ही निखार और खूबसूरती
किचन की चीजों से आप घर बैठे आसानी से ब्लीच कर सकती हैं(फोटो: पिक्साबे)

ब्लीच (Natural Ways To Bleach) करने से न सिर्फ आपके चेहरे के अनचाहे बाल छुप जाते हैं, बल्कि आपके रंगत (Fair Skin Tips) में भी निखार आता है। इसके लिए आप पार्लर जाकर हर महीने ढेर सारे पैसे भी खर्च करती हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि आप घर पर भी किचन की कुछ चीजों के इस्तेमाल से आसानी से ब्लीच कर सकती हैं। इसके लिए आपको एक्सट्रा पैसे भी खर्च नहीं करने होंगे। जानिए कैसे घर पर करें ब्लीच।

1. नींबू में स्किन लाइटनिंग और ब्लीचिंग प्रोपर्टी होती है। ये न सिर्फ आपके चेहरे के दाग-धब्बों को छुपाने में मदद करते हैं, बल्कि ये एक बेहतर ब्लीचिंग एजेंट साबित हो सकता है। एक कटोरी में नींबू का रस लें और इसमें 2 बड़े चम्मच पानी मिलाएं। इसे रूई की मदद से चेहरे पर लगाएं। सूखने पर धो लें। हफ्ते में तीन बार ऐसा करें।

2. टमाटर में विटामिन सी और ब्लीचिंग प्रोपर्टी होती है। इसकी मदद से आप अपना खुद का ब्लीचिंग पेस्ट बना सकती हैं। इसके लिए टमाटर के रस में दो चुटकी हल्दी और 2 बड़े चम्मच दूध (Milk Benefits) मिलाकर चेहरे पर लगाएं। हफ्ते में दो से तीन बार इसका इस्तेमाल करें।

3. दही न सिर्फ आपकी स्किन को मॉइश्चराइज करती है, बल्कि इससे आप अपना ब्लीच करके चेहरे के अनचाहे बालों को छुपा सकती हैं। 2 बड़े चम्मच दही में 1 बड़ा चम्मच शहद मिलाकर लगाएं। सूखने पर इसे धो लें। हर दूसरे दिन इसका इस्तेमाल करें।

4. अंडे एक कमाल का ब्लीचिंग एजेंट होता है। एक कटोरी में अंडे का सफेद हिस्सा निकालकर अच्छी तरह फेंट लें। इसमें 2 बड़े चम्मच नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं। सूखने पर इसे ठंडे पानी से अच्छी तरह धोकर हटा लें। हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करें।

5. पपीता में मौजूद पैपेन एंजाइम एक तरह का ब्लीचिंग एजेंट होता है। इसके इस्तेमाल से आपको ग्लोइंग स्किन भी मिलती है। पपीते के गूद्दे में 2 बड़े चम्मच गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। सूखने पर इसे हटा लें। कुछ दिनों तक हर रोज इसका इस्तेमाल करें। और बेहतर रिजल्ट के लिए इसमें नींबू का रस मिलाएं।

जानिए घर पर कैसे 5 आसान स्टेप में करें फेशियल…

वीडियो में देखिए 40 की उम्र में भी ऐश्वर्या जैसी यंग दिखने के लिए क्या करें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply