Beauty Tips: कैटरीना कैफ जैसी ग्लोइंग स्किन चाहिए, तो इन 5 घरेलू नुस्खों को आजमाएं

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) जैसा ग्लो चेहरे (Glowing Skin) पर लाने के लिए आप घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करें। इससे आपके पैसे भी बचाएंगे और ये काफी असरदार भी होते हैं। आप भी जानिए इन घरेलू तरीकों (Home Remedies) के बारे में।

  |     |     |     |   Published 
Beauty Tips: कैटरीना कैफ जैसी ग्लोइंग स्किन चाहिए, तो इन 5 घरेलू नुस्खों को आजमाएं
कैटरीना कैफ (फोटो: विरल/मानव)

बॉलीवुड एक्ट्रेस (Bollywood Actress) के चेहरे का का ग्लो देखकर आप भी ऐसी स्किन पाने की चाहत रखती होंगी। इसके लिए आपको महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का नहीं, बल्कि ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) के लिए घरेलू नुस्खे अपनाएं। यहां जानिए ऐसे आसान और असरदार घरेलू तरीके, जिनकी मदद से आप घर बैठ कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) जैसा ग्लो अपने चेहरे पर ला सकती हैं।

1. इसके लिए आप दो बड़े चम्मच गुलाबजल में एक बड़ा चम्मच नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाकर दो मिनट तक मालिश करें। ध्यान रखें कि चेहरे पर किसी तरह की जलने या कटने की परेशानी न हो। हर दूसरे दिन इसका इस्तेमाल करें। इससे रंगत भी निखरेगी

2. अगर आपकी ऑयली स्किन है, तो ग्लो पाने के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करें। दो छोटे चम्मच मुल्तानी मिट्टी में पर्याप्त मात्रा में गुलाबजल मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इसे पूरे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर धो लें। हर दूसरे दिन इसका इस्तेमाल करें।

3. आधा छोटा चम्मच हल्दी में एक बड़ा चम्मच बेसन और पर्याप्त मात्रा में दूध मिलाकर पेस्ट बनाएं। इसे एक समान तरीके से चेहरे पर लगाएं। मिलाएं। सूखने पर इसे धो लें। कुछ हफ्तों हर रोज कुछतक इसका इस्तेमाल करें। इससे चेहरे के दाग-धब्बे भी खत्म होंगे।

4. रातभर एक बड़े चम्मच शहद में 15 मिनट के लिए चार-पांच केसर भिगोकर रखें। इसके बाद दोनों को अच्छी तरह मिलाकर चेहरे पर एक समान तरीके से लगाकर दो मिनट तक हल्के हाथों से मालिश करें। सूखने पर इसे धो लें। हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करें।

5. आधा केला लें और इसे अच्छी तरह मसलकर इसमें दो बड़े चम्मच दूध और एक आइस क्यूब मिला लें। अब इस पेस्ट को चेहरा धोने के बाद अच्छी तरह एक समान तरीके में लगाएं। 10 मिनट बाद चेहरा धो लें। हफ्ते में हर दूसरे दिन इसका इस्तेमाल करें।

जानिए एलो वेरा जेल के इस्तेमाल से कैसे पा सकती हैं तारा सुतारिया जैसी खूबसूरत त्वचा…

वीडियो में देखिए 40 की उम्र में भी कैसे दिखे ऐश्वर्या की तरह जवां…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply