Makeup Tips: सिर्फ एक काजल से पाएं करीना कपूर की तरह बोल्ड और ग्लैमरस लुक, फॉलो करें ये 5 आसान स्टेप

सिर्फ एक काजल (Kajal Tips) से आप अपने आंखों को खूबसूरत लुक दे सकती हैं। जानिए कैसे कुछ आसान स्टेप में आप इससे करीना कपूर (Kareena Kapoor) जैसा बोल्ड और ग्लैमरस लुक पा सकती हैं। जानिए इन स्टेप्स के बारे में।

  |     |     |     |   Updated 
Makeup Tips: सिर्फ एक काजल से पाएं करीना कपूर की तरह बोल्ड और ग्लैमरस लुक, फॉलो करें ये 5 आसान स्टेप
एक्ट्रेस करीना कपूर खान। (फोटो: इंस्टाग्राम)

सिर्फ एक काजल (Kajal Tips) से आप अपने आंखों को खूबसूरत लुक दे सकती हैं। इसलिए हर लड़की के मेकअप किट में काजल जरूरी मौजूद होता है। लेकिन क्या आप भी इसे सिर्फ एक तरीके से लगाती हैं। तो अब अपना स्टाइल आपको थोड़ा बदलने की जरूरत है।

जी हां, अगर आप भी चाहती हैं कि आप अपने काजल से करीना कपूर (Kareena Kapoor) जैसा बोल्ड और ग्लैमरस लुक पाएं, तो काजल लगाते वक्त कुछ आसान स्टेप फॉलो करें। यहां जानिए कैसे सिर्फ 5 स्टेप में आप भी इस एक्ट्रेस की तरह काजल में पा सकती हैं ग्लैमरस लुक।

स्टेप 1
सबसे पहले कॉटन में क्लीन्जर लेकर अपनी आंखों अच्छी तरह साफ करें। काजल या आईलाइनर लगाना हो, ये बेसिक रूल कभी न भूलें। अगर आपकी आईलिड्स ऑयली हैं, तो इन्हें साफ करने के बाद हल्का कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं। इससे आपका काजल लंबे समय तक खराब नहीं होगा।

स्टेप 2
अगर आपको डार्क सर्कल्स की परेशानी है, तो कंसीलर से इसे अच्छी तरह छिपा लें। अगर आप ऐसा नहीं करेंगी तो काजल लगाने के बाद ये और उभर कर नजर आएंगे और आपकी आंखों की खूबसूरती बढ़ने की जगह खराब नजर आएंगी।

स्टेप 3
इसके बाद शार्प काजल पेंसिल लें। ध्यान रखें हमेशा आपकी काजल पेंसिल शार्प हो। अगर आप अपनी ऊपर की वॉटरलाइन को लाइन करना चाहती हैं, तो आईलिड्स को हल्का खींचते हुए इस पर काजल लगाएं। इससे आपकी पलकें घनी नजर आएंगी। ऐसा ही नीचे की पलकों के वॉटरलाइन पर भी करें।

स्टेप 4
इसके बाद ऊपर और नीचे की आईलिड्स पर बाहर के किनारों से अंदर की तरफ काजल लगाएं। बोल्ड लुक के लिए इसके दो कोट्स लगाएं। इसके बाद एक न्यूड आईशैडो लें और इसे नीचे की वॉटरलाइन पर हल्का लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड करें।

स्टेप 5
इसके बाद मस्कारा लगाएं। आखिर में स्मजिंग ब्रश हो, तो लोअर वॉटरलाइन के काजल को इससे स्मज करें। अगर आप स्मोकी लुक चाहती हैं, तो आईलिड्स पर काजल लगाने के बाद इसे हल्का स्मज करें और हार्स लाइन्स को ब्रश से शार्प करें।

जानिए करीना कपूर जैसी निखरी रंगत के लिए क्या घरेलू नुस्खे अपनाएं…

वीडियो में देखिए किचन की चीजों से कैसे बढ़ाएं अपनी खूबसूरती…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053

Leave a Reply