Beauty Tips: घर पर बनाएं ये आसान फेस पैक, 2 मिनट में आपके चेहरे पर आ जाएगी करीना कपूर जैसी चमक

चेहरे पर चमक (Glowing Skin) आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। इसके लिए आप घर पर एक आसान फेस पैक बनाएं। इससे दो मिनट में आपके चेहरे करीना कपूर (Kareena Kapoor) जैसी चमक आ जाएगी।

  |     |     |     |   Updated 
Beauty Tips: घर पर बनाएं ये आसान फेस पैक, 2 मिनट में आपके चेहरे पर आ जाएगी करीना कपूर जैसी चमक
करीना कपूर (फोटो:विरल/मानव)

निखरी रंगत (Fair Skin) और चेहरे पर चमक (Glowing Skin) ये दोनों किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। इसलिए ऐसी त्वचा के लिए किसी शादी या फंक्शन में आप फेस पैक से लेकर फेशियल तक, हर चीज इस्तेमाल करती हैं।

लेकिन मार्केट में मिलने वाले इन प्रोडक्ट पर या पार्लर जाकर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। आप घर पर सिर्फ दो मिनट में अपना खुद का फेस पैक बना सकती हैं, जो मिनटों में आपके चेहर पर करीना कपूर (Kareena Kapoor) जैसी चमक ला देगा। जानिए कैसे इसे तैयार और इस्तेमाल करें।

आपको इसके लिए चाहिए-
1. संतरे का छिलका या संतरे का रस
2. मुल्तानी मिट्टी
3. चंदन पाउडर
4. नींबू का रस

ऐसे करें इसे तैयार-
जब भी आपके घर कभी संतरे आए, तो इसके छिलके को फेंकने की गलती ना करें। इसे धूप में सूखाकर मिक्सर में पीसकर पाउडर बना लें। इसे एक डिब्बे में स्टोर कर लें। इसे आप जब जरूरत हो पैक बनाने के लिए तैयार करें। अगर आपके पास पाउडर मौजूद न हो तो संतरे का रस भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

2 बड़े चम्मच संतरे का पाउडर लें। इसमें 1 बड़ा चम्मच मुल्तानी मिट्टी, 1 बड़ा चम्मच चंदन पाउडर, 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस और पर्याप्त मात्रा में गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बनाएं। अगर आपके पास गुलाबजल नहीं है, तो पानी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

इस फेस पैक को अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर एक समान तरीके से लगाएं। सूखने पर इसे हल्के हाथों से रगड़ते हुए छुड़ाएं और फिर पानी से इसे धो लें। यकीनन आपको अपने चेहरे में फर्क महूसस होगा और बॉलीवुड एक्ट्रेस जैसी निखार आएगी।

जानिए सारा अली खान जैसी निखरी रंगत पाने के घरेलू नुस्खे…

वीडियो में देखिए किचन की चीजों से कैसे पाएं गोरी रंगत…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply