Honeymoon Tips: यदि आप हनीमून पर जा रही हैं, तो अपने बैग में जरूर रख लें ये चीजें, हमेशा आएंगी काम

हनीमून...इस शब्द के साथ कई भावनाएं और यादें जुड़ी हुई होती हैं। अगर आप भी हनीमून (Honeymoon Tips) पर जाने की तैयारी कर रही हैं, तो हम आपको बताने जा रहे हैं उन चीजों के बारे में जो आपके बैग में जरूर होनी चाहिए।

  |     |     |     |   Updated 
Honeymoon Tips: यदि आप हनीमून पर जा रही हैं, तो अपने बैग में जरूर रख लें ये चीजें, हमेशा आएंगी काम
हनीमून पर जाते समय इन चीजों को ले जाने का रखें ध्यान। (फोटो- ट्विटर)

शादी के बाद अक्सर पति-पत्नी एक दूसरे को जानने के लिए हनीमून (Honeymoon Tips) पर जाते हैं। वहां खूबसूरत नजारों को अपनी यादों में कैद करते हुए कपल क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हैं। इस दौरान उनके बीच जरा भी दूरी नहीं होती है और देखा जाए तो यह वो वक्त होता है जब दिन हो या रात, पति-पत्नी बस एक दूसरे को ही देखना पसंद करते हैं, एक दूसरे के प्यार में खोए रहते हैं। अगर आप भी हनीमून पर जाने की तैयारी कर रही हैं या आपकी भी जल्द शादी होने वाली है और इसके बाद आपका बाहर कहीं घूमने का प्लान है, तो इन चीजों को जरूर अपने बैग में रख लें।

1- लॉन्जरी

कई महिलाएं पति को रिझाने के लिए फैंसी लॉन्जरी पहनती हैं। अगर आप भी चाहती हैं कि हनीमून पर आपके पति की नजर बस आप पर ही जाकर रुके, तो इसके लिए खूबसूरत सी लॉन्जरी को अपने बैग में जरूर रख लें। लॉन्जरी खरीदते समय अपनी पसंद और कंफर्ट का जरूर ख्याल रखें। अगर आप हनीमून (Honeymoon Place) के लिए विदेश जा रही हैं, तो वहां इसे खरीदना आपकी जेब पर थोड़ा भारी पड़ सकता है, इसलिए इसे अपनी पसंद की बाजार से पहले ही खरीद लें।

2- बिकिनी

अगर आप हनीमून के लिए किसी ऐसी जगह पर जा रही हैं जहां बीच हों, तो आप अपने साथ बिकिनी जरूर लेकर जाएं। अपनी पसंद के हिसाब से बिकिनी चुनें। ऐसी जगहों पर जा रही नवविवाहित महिलाओं के लिए बिकिनी सबसे जरूरी होती है।

3- स्पेशल ड्रेस

ज्यादातर लोगों के हनीमून (Honeymoon Destination) का पहला दिन रोमांटिक डिनर से शुरू होता है। इस मौके को खास बनाने के लिए आप जरूर अपनी बेस्ट ड्रेस पहनना चाहेंगी। हनीमून पर जाने से पहले स्पेशल डेट नाइट आउटफिट जरूर खरीद लें।

4- बर्थ कंट्रोल

हनीमून पर अक्सर कुछ लम्हें ऐसे भी होते हैं जिनपर खुद का भी बस नहीं होता। ऐसे में बर्थ कंट्रोल पिल्स को अपने बैग में जरूर रख लें। दरअसल कई देशों में इमरजेंसी कॉन्ट्रासेप्टिव (गर्भ निरोधक दवाइयां) को लेकर अलग-अलग नियम हैं। इन्हें बर्थ कंट्रोल पिल्स भी कहा जाता है। भारत में कई जगहों पर तय मानकों के मुताबिक इन पिल्स को नहीं बेचा जाता है, लिहाजा बगैर किसी देरी के इन पिल्स को अपने सामान में शामिल कर लें।

5- बैगपैक

एडवेंचर के शौकीन कुछ कपल हनीमून (Honeymoon Best Places) पर ट्रैकिंग भी पसंद करते हैं, ऐसे में आप भारी-भरकम बैग तो अपने साथ नहीं ले जा सकते। लिहाजा आप अपने सामान में एक छोटा बैगपैक जरूर रख लें ताकि जरूरत के समय यह आपके काम आ सके।

6- स्लीप वियर

शादी के बाद कई चीजें बदल जाती हैं। अगर आप रात को सोते समय टॉप और लोअर पहनने की आदी हैं, तो यह आदत बदल दीजिए। अब आप अपने पति के साथ अपना बेडरूम शेयर कर रही हैं, तो ऐसे में सैटिन पायजामा/शॉर्ट्स और सैटिन टॉप कैरी करें। या फिर आप अपनी और अपने पति की चॉइस के हिसाब से नाइट वियर खरीदें।

7- जैकेट

आप हनीमून (Honeymoon Package) के लिए कहीं भी जा रही हों, एक जैकेट अपने साथ जरूर लेकर जाएं। यह किसी भी समय आपके काम आने वाली चीज है। हालांकि आपको ठंड महसूस होने पर आपका पार्टनर अपनी जैकेट आपको जरूर दे देगा, लेकिन फिर भी एक जैकेट आपके बैग में जरूर होनी चाहिए। जैकेट आपके लुक को भी स्टाइलिश बनाने में आपकी मदद करती है।

शारीरिक संबंध बनाने के बाद कपल खाना पसंद करते हैं ये चीज, इसके पीछे की वजह कर देगी हैरान

पति के साथ हनीमून नहीं मना पाई हैं राखी सावंत, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply