Beauty Tips: साबुन और फेसवॉश की जगह इस्तेमाल करें ये घरेलू पेस्ट, मिलेगी गोरी रंगत और खिल उठेगा आपका चेहरा

क्लीयर (Clear Skin) और गोरी त्वचा (Fair Skin) के लिए घर पर मिनटों में बनाएं बेसन और नारियल तेल से बना एक आसान पेस्ट। इससे आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएगा। आप भी जानिए ये आसान घरेलू तरीका।

  |     |     |     |   Updated 
Beauty Tips: साबुन और फेसवॉश की जगह इस्तेमाल करें ये घरेलू पेस्ट, मिलेगी गोरी रंगत और खिल उठेगा आपका चेहरा
गोरा बनाने का घरेलू तरीका(फोटो:पिक्साबेः

क्लीयर (Clear Skin) और ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) के लिए आपने टीवी पर कई ऐड देखे होंगे। इन ब्यूटी प्रोडक्ट में कई बार हानिकारक केमिकल मौजूद होते हैं। साथ ही इन पर आपको काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं। लेकिन आप अपनी खूबसूरती बढ़ाने का कोई नैचुरल तरीका ढूंढ रही हैं, तो आपका इंतजार अब खत्म हुआ।

जी हां, आप घर पर (Home Remedies) एक ऐसा पेस्ट आसानी से बना सकती हैं जिससे आपको न सिर्फ निखरी रंगत मिलेगी, बल्कि चेहरे के दाग-धब्बे दूर होंगे और टैनिंग से लेकर सनबर्न कई परेशानियां खत्म होगी। इसके इस्तेमाल करने पर आपको साबुन या फेसवॉश की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। जानिए इसे बनाने का तरीका।

इसके लिए आपको सिर्फ तीन चीजों की जरूरत पड़ेगी, जो आपके घर में आसानी से मिल जाएंगे। सबसे पहले आधा केला लें। इसे एक कटोरी में गोल-गोल पतले टुकड़ों में काटकर मसल लें। इसमें एक बड़ा चम्मच बेसन, 2 बड़ा चम्मच नारियल तेल मिलाएं। इन्हें अच्छी तरह मिलाकर स्मूद पेस्ट बना लें।

इस पेस्ट को चेहरा धोने के बाद अच्छी तरह एक समान तरीके में लगाएं। जब ये सूख जाए तो इसे हल्के हाथों से रगड़ते हुए छुड़ाएं और फिर चेहरा पानी से अच्छी तरह धो लें। इसे हफ्ते में तीन बार इस्तेमाल करें। अगर आपके पास वक्त हो, तो इसे शाम या रात में एक बार और इस्तेमाल करें। कुछ ही वक्त में आपको मिलेगी ऐसी खूबसूरती की लोग देखते रह जाएंगे।

जानिए करीना कपूर जैसी निखरी रंगत घर बैठे कैसे पाएं….

वीडियो में देखिए दो रुपये के नींबू से कैसे पाएं प्रियंका चोपड़ा जैसी खूबसूरती…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply