जैकलीन फर्नांडीज ने कहा- आपकी सफलता का सबसे बड़ा पैमाना है सोशल मीडिया पर फॉलोवर्स की संख्या!

जैकलीन फर्नांडीज के सोशल मीडिया (Jacqueline Fernandez on Social Media)  प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम 2 करोड़ 80 लाख फॉलोवर्स हैं। एक्ट्रेस का कहना है कि लोगों ने सोशल मीडिया फॉलोवर्स के नंबर से सक्सेस को जोड़ना शुरू कर दिया है।

  |     |     |     |   Updated 
जैकलीन फर्नांडीज ने कहा- आपकी सफलता का सबसे बड़ा पैमाना है सोशल मीडिया पर फॉलोवर्स की संख्या!
जैकलीन फर्नांडीज का वेब सीरिज मिसेज सिरियल किलर का फर्स्ट लुक। (फोटोः ट्विटर)

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) के सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर 2 करोड़ 80 लाख फॉलोवर्स हैं। जैकलीन फर्नाडीज का कहना है कि यह लोगों का प्यार है कि करोड़ों लोग उन्हें फॉलो कर रहे हैं। उनका कहना है कि आजकल सोशल मीडिया पर फॉलोवर्स की संख्या से ही लोगों की सफलता मापी जा रही है।

पिंकविला की समूह संपादक वैभवी रिसबूड से एक्सक्लूसिव बातचीत में जैकलीन फर्नांडीज ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं, तो मैं बहुत खुशनसीब, क्योंकि सोशल मीडिया पर मेरे इतने ज्यादा फॉलोवर्स हैं। यह मेरे हार्ड वर्क का नतीजा है। मुझे लगता है कि लोग इसके बारे में बात करना भूल जाते हैं। सोशल मीडिया को मैंटेन करना आपकी प्रोफेशनल लाइफ का हिस्सा है, जो कि एक आसान काम नहीं है।’

जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez Instagram)  मानती हैं कि लगातार आलोचना और जजमेंट के साथ सोशल मीडिया पर उपस्थिति अब एक सेलिब्रिटी होने का एक अनिवार्य पहलू बन गया है। उन्होने कहा कि सोशल मीडिया को अब लोग सफलता का पैमाना मानने लगे हैं।

यह आज एक बहुत बड़ा पहलू बन गया है। इतना कि अगर हमारे बहुत ज्यादा फॉलोवर्स नहीं है, तो इसे हमारी सक्सेस को आंकने का कारक मान लिया जाता है। हालांकि, यह दुखद है कि सोशल मीडिया इंगेजमेंट और फॉलोवर्स की संख्या को लेकर एक नकारात्मक प्रतियोगिता सी शुरू हो गई है।

फैंस से कनेक्ट होने का आसान रास्ता

जैकलीन फर्नांडीज ने कहा कि इंस्टाग्राम पर शुरूआत में वह इंस्पायर करने वाले कोट्स शेयर करती थी। लेकिन जब वह सेलिब्रिटी बनी तो देखती हैं उनके पोस्ट में कितने इंगेजमेंट होते हैं। अचानक से उन्हें महसूस हुआ कि उन्हें अपनी सुंदर तस्वीरें पोस्ट करनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि सोशल मीडिया सेलिब्रिटी को पब्लिक के काफी करीब ले जाता है। अपने फैंस से कनेक्ट होने का आसान रास्ता है।

जैकलीन फर्नांडीज ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर किया डेब्यू

वीडियो में देखिए लिप सर्जरी के बाद कैसे जैकलीन फर्नांडिस का चेहरा बिगड़ गया…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags:

    Anonymous

    123

Leave a Reply