दही, ग्लिसरीन, गुलाबजल और चावल का पानी दे सकता है आपको बेदाग खूबसूरती वो भी कैसे, देखें ये वीडियो

बढ़ती उम्र के साथ आपके चेहरे पर झुर्रियां और डार्क स्पॉट जैसी कई निशानियां नजर आने लगती हैं। इससे आपकी खूबसूरती बेदाग हो जाती है। जिसके लिए आज हम ऐसा रामबाण उपाय लेकर आए हैं। जो आपको न केवल बेदाग़ खूबसूरती देगा बल्कि बढ़ती उम्र के साथ डार्क स्पॉट जैसी परेशानियों को भी दूर करेगा।

  |     |     |     |   Published 

अगर आप चाहती हैं कि ऐश्वर्या राय की तरह 40 की उम्र के भी बाद तक आप यंग और खूबसूरत नजर आए, तो इसके लिए घरेलू तरीकों की मदद लें। इसके लिए आपको कोई एक्सट्रा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और न पैसे खर्च करने होंगे। तो बिना देर किए आप भी जानिए इनके बारे में।

1. दही में मौजूद लैक्टिक एसिड के साथ-साथ मिनरल स्किन की इलैस्टिसिटी मजबूत करते हैं और झुर्रियों से बचाते हैं। इसे आप शहद के साथ मिलाकर इस्तेमाल करें। 2 बड़े चम्मच दही में 1 बड़ा चम्मच मिलार चेहरे और गर्दन पर लगाएं। सूखने पर धो लें। कुछ वक्त तक हफ्ते में हर दूसरे दिन ऐसा करें।

2. ग्लिसरीन और गुलाबजल से आप अपना खुद का एंटी एजिंग सीरम बनाएं। गुलाबजल में एंटीऑक्सीडेंट होता है। ये स्किन की इलैस्टिसिटी को बनाए रखने में मदद करता है। वहीं, ग्लिसरीन त्वचा को कोमल बनता है। 2 छोटे चम्मच गुलाबजल में आधा चम्मच ग्लिसरीन मिलाएं। हर रोज सोने से पहले चेहरे और गर्दन पर लगाएं।

3. अंडे में मौजूद ओमेगा 3 फैटी एसिड, जिंक और प्रोटीन स्किन की इलैस्टिसिटी को मजबूत कर बुढ़ापे की निशानियों को खत्म करता है। एक अंडे का सफेद हिस्सा लें। इसमें आधा छोटा चम्मच मिल्क क्रीम और एक छोटा चम्चम नींबू का रस मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे समेत गर्दन पर लगाएं। सूखने पर धो लें। हर तीसरे दिन इसका इस्तेमाल करें।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

    Anonymous

    123

Leave a Reply