मिस यूनिवर्स का खिताब जितने वाली नफीसा जोसेफ को जब प्यार में मिला धोखा, तो एक्ट्रेस ने मौत को लगाया गले

पेशे से मॉडल और वीजे नफीसा जोसेफ (Nafisa Joseph) ने साल 1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स (Miss India Universe) का खिताब अपने नाम किया था। गौतम खंडूजा से मुलाकात के बाद नफीसा जोसेफ उसे दिल दे बैठीं। दोनों ने शादी करने का मन बनाया, लेकिन होनी को तो कुछ और ही मंजूर था। शादी से चंद दिनों पहले गौतम की हकीकत नफीसा के सामने आई और प्यार में धोखा मिलने के बाद एक्ट्रेस ने मौत को गले लगा लिया।

  |     |     |     |   Published 

नफीसा जोसेफ (Nafisa Joseph Photos) को बचपन से ही ग्लैमर की दुनिया बहुत आकर्षित करती थी, लिहाजा उन्होंने 12 साल की उम्र से ही मॉडलिंग शुरू कर दी। पहली बार उन्हें मॉडलिंग का मौका पड़ोसी ने दिया था। नफीसा ने एक वियरहाउस के विज्ञापन के लिए शूट किया था। प्रसाद बिदापा ने उन्हें मॉडलिंग के गुर सिखाए थे। आगे चलकर नफीसा ने साल 1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया।

5 साल तक रही थीं एमटीवी के शो की वीजे

मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में नफीसा जोसेफ सबसे कम उम्र की प्रतिभागी थीं। उसी साल 16 मई को उन्होंने मिस यूनिवर्स खिताब के लिए फ्लोरिडा के मियामी बीच पर आयोजित प्रतियोगिता में भाग लिया था। वह टॉप 10 सेमी-फाइनलिस्ट में से एक थीं। इसके बाद उन्होंने छोटे पर्दे का रुख किया और करीब 5 साल तक वह एमटीवी के शो ‘हाउसफुल’ की वीजे रहीं। उन्होंने कई सीरियल्स में भी काम किया। नफीसा सुभाष घई की फिल्म ‘ताल’ में कैमियो रोल में भी नजर आई थीं।

नफीसा जोसेफ को जानवरों से था बेहद प्यार

नफीसा जोसेफ को जानवरों से बहुत प्यार था। वह जानवरों को बचाने की कई मुहिम से भी जुड़ी थीं। वह ‘गर्ल्ज’ नामक मैगजीन की एडिटर भी रह चुकी थीं। इस दौरान नफीसा की जिंदगी में कारोबारी गौतम खंडूजा ने दस्तक दी और कुछ मुलाकातों में दोनों को प्यार हो गया। कथित तौर पर गौतम ने नफीसा को बताया था कि वह अपनी पत्नी से तलाक से चुका है। जिसके बाद गौतम और नफीसा ने सगाई कर ली।

गौतम का सच जान तनाव में रहने लगीं नफीसा जोसेफ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गौतम खंडूजा और नफीसा जोसेफ शादी की तैयारी कर ही रहे थे कि नफीसा को पता चल गया कि गौतम ने अपनी पत्नी से तलाक नहीं लिया है। नफीसा और उनके परिवार द्वारा डिवोर्स पेपर्स मांगे जाने पर भी वह तलाक के कागजात नहीं दिखा पाया। जिसके बाद नफीसा (Nafisa Joseph Death) तनाव में रहने लगीं और 29 जुलाई, 2004 को उन्होंने अपने मुंबई के वर्सोवा स्थित फ्लैट में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply