MeToo Movement: नाना पाटेकर को क्लीन चिट मिलने पर भड़की तनुश्री दत्ता, पीएम मोदी से लगाईं ये गुहार

बीते साल मीटू मूवमेंट की शरुआत करने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) ने नाना पाटेकर (Nana Patekar) पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। इस मामले में मुंबई पुलिस ने अभिनेता को क्लीन चिट दे दी है, जिसके बाद एक्ट्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से इंसाफ की गुहार लगाई है।

  |     |     |     |   Published 

पिछले साल भारत में ‘मी टू’ कैंपेन (MeToo Campaign) की शुरूआत करने वालीं बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) ने नाना पाटेकर (Nana Patekar) समेत कई लोगों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर सनसनी मचा दी थी। मुंबई पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया और जांच के बाद बीते गुरुवार को नाना पाटेकर समेत सभी आरोपियों को क्लीन चिट दे दी।

पुलिस ने सभी आरोपियों को क्लीन चिट देते हुए कहा कि हमें इस केस में आरोपियों के खिलाफ कोई भी साक्ष्य नहीं मिला है। ऐसा जान पड़ता है कि अभिनेत्री की ओर से दर्ज कराई गई यह शिकायत महज बदला लेने के लिए दर्ज कराई गई थी। यह दुर्भावनापूर्ण और झूठी जान पड़ती है।

मुंबई पुलिस की ओर से अभिनेता व अन्य आरोपियों को क्लीन चिट मिलने के बाद तनुश्री दत्ता ने ‘डीएनए’ में लिखा है, ‘मुंबई पुलिस ने कोर्ट को सौंपी अपनी रिपोर्ट में झूठ बोला है कि ‘सिंटा’ को की गई मेरी शिकायत में यौन शोषण का जिक्र नहीं है। ‘सिंटा’ को की गई मेरी शिकायत में यौन शोषण का जिक्र है, जिसे 2018 में मेरे द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर से जोड़ा गया है।’

अभिनेत्री आगे लिखती हैं, ‘2008 में उन्होंने मेरी एफआईआर तक लेने से इंकार कर दिया था और आरोपियों को बचाने के लिए मेरी शिकायत को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया।’ तनुश्री आगे लिखती हैं कि यह भी सबको याद दिला दें कि ‘सिंटा’ ने इस मामले में उनसे लिखित माफी मांगी थी। उनका माफीनामा कई मीडिया हाउसेज़ ने पब्लिश किया था। यह भ्रष्टाचार है। आरोपियों को बचाने के लिए उनके ही खिलाफ सबूत तैयार कर दिए गए।

तनुश्री दत्ता ने लिखा, ‘नाना पाटेकर ने क्लीन चिट पाने के लिए सभी विभागों को कितना पैसा खिलाया। इस घटना ने मेरी नौकरी, मेरा करियर सब कुछ छीन लिया। मुझे दूसरे देश में जाकर फिर से जिंदगी शुरू करनी पड़ी। पुलिस या कोर्ट से क्लीन चिट मिल गई तो इसका मतलब ये नहीं है कि आप निर्दोष हैं। ये पब्लिक है सब जानती है।’

तनुश्री दत्ता ने पीएम नरेंद्र मोदी से इंसाफ की गुहार लगाते हुए लिखा, ‘मोदी जी भ्रष्टाचार मुक्त भारत का क्या हुआ। एक शख्स देश की बेटी का उत्पीड़न करता है, भीड़ उसपर हमला करती है, उसे इंसाफ नहीं मिलता है और पीड़िता की ही छवि खराब की जाती है। उसे डराया-धमकाया जाता है। उसका करियर तबाह कर दिया जाता है और उसे दूसरे देश में गुमनाम जिंदगी जीने के लिए मजबूर किया जाता है। फिर आपकी पुलिस कहती है कि शिकायत झूठी और दुर्भावनापूर्ण है। यही है आपका राम राज्य। हिंदू परिवार में जन्मी हूं और मैंने तो सुना था कि राम नाम सत्य है तो फिर क्यों इस देश में असत्य और अधर्म की बार-बार विजय होती रही है। जवाब दीजिए मुझे।’

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply