Lok Sabha 2019: नरेंद्र मोदी की हुई प्रचंड जीत, राहुल गाँधी समेत इन लोगों का हुआ सफाया, देखिए वीडियो

लोक सभा चुनाव (Lok Sabha Election Results 2019) में नरेंद्र मोदी ने अपने नाम शानदार जीत दर्ज की तो वहीं राहुल गाँधी को मुंह की खानी पड़ी। C नरेंद्र मोदी बार फिर देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन क्या यह जीत बीजेपी की कही जाएगी या फिर इसका पूरा श्रेय चौकीदार नरेंद्र मोदी को जाएगा।

  |     |     |     |   Published 

जब-जब भारत की राजनीति का जिक्र होगा, तब-तब साल 2019 जरूर याद किया जाएगा। इस ऐतिहासिक साल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने वह कमाल किया, जिसकी उम्मीद शायद बीजेपी नेताओं को भी नहीं रही होगी। लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019 Result) के नतीजों से धुंध लगभग साफ हो चुकी है और एक बार फिर बीजेपी देश में सरकार बनाने जा रही है। नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन क्या यह जीत बीजेपी की कही जाएगी या फिर इसका पूरा श्रेय चौकीदार नरेंद्र मोदी को जाएगा।

जाहिर है इस सवाल का जवाब खुद नरेंद्र मोदी ही हैं। नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) आम चुनाव में करीब 342 सीटें पाता दिख रहा है और बीजेपी खुद साल 2014 के अपने रिकॉर्ड को तोड़ती नजर आ रही है। उस साल बीजेपी को 282 सीटें मिली थीं। इस बार बीजेपी 300 का आंकड़ा पार करती नजर आ रही है। इस रिकॉर्ड के साथ-साथ नरेंद्र मोदी एक और शानदार रिकॉर्ड बनाते नजर आ रहे हैं, जो आजाद भारत के इतिहास में अभी तक कोई पार्टी नहीं बना पाई है, यहां तक कि देश पर सबसे ज्यादा राज करने वाली पार्टी कांग्रेस भी नहीं। यह रिकॉर्ड है वोट शेयर का।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053

Leave a Reply