कौन बनेगा करोड़पति 11 के विनर सोनज राज ने बताएं अपनी सफलता के राज, यहां देखिए पूरी वीडियो

अमिताभ बच्चन का शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ (Kaun Banega Crorepati 11) में बिहार के सोनज राज (Sanoj Raj) 1 करोड़ रुपये जीतने वाले पहले प्रतिभागी बन चुके हैं। ऐसे में यहां देखिए शो से बाहर आने के बाद उन्होंने क्या कहा।

Author   |     |     |     |   Published 

अमिताभ बच्चन का फेमस क्विज गेम रियल्टी शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati 11) को इस सीजन का अपना पहला करोड़पति मिल गया है। बिहार के जहानाबाद में रहने वाले सरल और मृदुभाषी सोनज राज (Sanoj Raj) 1 करोड़ रुपये जीतने वाले पहले प्रतिभागी बन चुके हैं। दिल्ली में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे सनोज बेहद धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ हॉट सीट पर बैठे। वहीं दिलचस्पी के साथ खेल में आगे बढ़ते हुए सनोज 7 करोड़ रूपये जितने से चूक गए।

सनोज राज जिस सवाल का जवाब देकर एक करोड़ रुपये का इनाम जीते वो सवाल ये था कि भारत के किस मुख्य न्यायाधीश के पिता भारत के एक राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे? इस सवाल पर अपनी आखिरी लाइफलाइन ‘आस्क दि एक्सपर्ट’ का इस्तेमाल करके उन्होंने सही जवाब जस्टिस रंजन गोगोई उत्तर दिया। हालांकि सनोज 7 करोड़ रुपये के सवाल का सही जवाब देने से चूक गए।

वहीं, जैकपॉट सवाल की बात करें, तो ये सवाल क्रिकेट से जुड़ा हुआ था। इसमें पूछा गया था कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन ने किस भारतीय गेंदबाज की बॉल पर एक रन बनाकर प्रथम श्रेणी का अपना 100वां शतक पूरा किया था? इसके ऑप्शन थे बका जिलानी, सी रंगचारी, गोगुमल किशन चंद और कंवर राय सिंह। सनोज इस सवाल का जवाब नहीं जानते थे, लिहाजा उन्होंने गेम से क्विट करना ही बेहतर समझा। आपको बता दें कि सनोज आईपीएस बनाना चाहते हैं और इसकी तैयारी कर रहे हैं।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply