नच बलिए के मंच पर टीवी की इन फेमस जोड़ियों ने मचाया था धमाल, देखिए अब तक के सीजन की पूरी विनर लिस्ट

नच बलिए 9 (Nach Baliye 9) जल्द ही लोगों के शुरु होने वाला है, लेकिन इससे पहले एक बार नजर डालिए टीवी की कौन-कौन सी जोड़ियों जीत चुकी है अबतक इस शो का खिताब।

Author   |     |     |     |   Updated 
नच बलिए के मंच पर टीवी की इन फेमस जोड़ियों ने मचाया था धमाल, देखिए अब तक के सीजन की पूरी विनर लिस्ट
नच बलिए के अबतक सीजन के विनर्स (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

19 जुलाई से एक बार फिर नच बलिए 9 (Nach Baliye 9) लोगों के बीच एंटरटेनमेंट का तड़का लगाने वाला है। नच बलिए 9 से जुड़े हुए कई प्रोमो और फोटोज इस वक्त सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। वैसे देखा जाए तो इस शो के लिए लोगों के बीच इसलिए भी एक्साइटमेंट बनी हुई है, क्योंकि 2005 से ये शो लोगों का फुल एंटरनेमेंट कर रहा है, लेकिन क्या आपको पता है कि इस शो की विनर कौन-कौन से जोड़ियां रह चुकी हैं। यदि नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं नच बलिए के अब तक  के सीजन के विनर की पूरी लिस्ट (Nach Baliye All Season Winner List)।

सचिन पिलगांवकर और सुप्रिया पिलगांवकर (Sachin Pilgaonkar And Supriya Pilgaonkar)– नच बलिए 1 विनर

नच बलिए सीजन 1 की शुरुआत 2005 में हुई थी। मलाइका अरोड़ा, सरोज खान और फरहान अख्तर इस सीजन के जज बने थे, जबकि होस्ट के तौर पर शब्बीर अहलूवालिया और संगीता घोष नजर थे। पहला सीजन 17 अक्टूबर 2005 को स्टार वन पर ऑन एयर हुआ था। इस सीजन के विनर बने थे सचिन पिलगाँवकर और सुप्रिया पिलगाँवकर।

हुसैन कुवाजेरवाला और टीना – नच बलिए 2 विनर

वहीं, दूसरे सीजन के विनर बने थे एक्टर हुसैन कुवाजेरवाला और उनकी पत्नी टीना। इस सीजन के जज के तौर पर मलाइका अरोड़ा, सरोज खान और कुणाल कोली दिखाई दिए थे।

संजीदा शेख और आमिर अली- नच बलिए सीजन 3 (2007)

नच बलिए सीजन 3 के विनर बने थे संजिदा शेख और आमिर अली। इसके साथ ही अभिषेक अवस्थी और राखी सावंत इस सीजन के पहले रनर-अप रहे थे।

दलजीत कौर भनोट और शालीन भनोट – नच बलिए सीजन 4 ( 2009)

2009 में शुरु हुए नच बलिए सीजन 4 के विनर रहे थे दलजीत कौर भनोट और शालीन भनोट। वहीं, इस सीजन के जज के तौर पर फराह खान, अर्जुन रामपाल, और करिश्मा कपूर नजर आए थे।

जय भानुशाली और माही– नच बलिए सीजन 5 (2012)

नच बलिए सीजन 5 के विनर बने थे सभी के फेवरेट जय भानुशाली और माही विज। वहीं, इस सीजन के जज बने थे साजिद खान, शिल्पा शेट्टी और टेरेंस लुईस।

View this post on Instagram

#london 🌈✨ The Hot chocolate vibe❤️

A post shared by rithvik D (@rithvik_d) on

ऋत्विक धनजानी और आशा नेगी– नच बलिए 6 (2013)

लगातार हिट सीजन के बाद नच बलिए 6 2013 में आया था। इस सीजन के विनर के तौर पर एक्टर ऋत्विक धनजानी और आशा नेगी नजर आए थे।

हिमांशु मल्होत्रा और अमृता खानविलकर- नच बलिए 7 (2015)

नच बलिए सीजन 7 के जज के तौर पर चेतन भगत, प्रीति जिंटा, और मारजी पेस्टनजी लोगों को दिखाई दिए थे। वहीं, इस सीजन के विनर बने थे हिमांशु मल्होत्रा और अमृता खानविलकर।

दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दाहिया- नच बलिए 8 (2017)

वहीं, आप सभी का फेवरेट टीवी कपल दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दाहिया सीजन 8 के विनर बने थे, जिन्हें प्राइज मनी के तौर पर 35 लाख मिले थे।

यहां देखिए नच बलिए 9 से जुड़ा हुआ वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

दीपाक्षी शर्मा
सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply