Lohri 2019: लोहड़ी के पर्व पर आपके फेवरेट टीवी सितारों ने किया अपनों को याद, बताया अपना-अपना एक्सपीरियंस

लोहड़ी (Lohri 2019)  की सुबह की शुरुआत धूमधाम से हुई है और हर कोई मस्ती भरे मूड में नजर आ रहा है। यही वह त्यौहार (Festival) है जो लोगों में जबरदस्त उल्लास भर देता है।

शिविन नारंग ने किया लोहड़ी का अनुभव शेयर

आज देश के हर कोने में लोहड़ी (Lohri 2019) का त्योहर जबरदरस्त तरीके से मनाया जा रहा है। लोहड़ी फसल (field) , समृद्धि और खुशी का त्योहार (Festival) है और कोई इस त्योहार का आनंद लेने के मूड में है। जबकि उत्तरी राज्यों में लोग इस दिन को लोहड़ी और दक्षिणी में पोंगल के रुप में मानते हैं।  लोहड़ी (Lohri 2019)  की सुबह की शुरुआत धूमधाम से हुई है और हर कोई मस्ती भरे मूड में नजर आ रहा है। यही वह त्यौहार है जो लोगों में जबरदस्त उल्लास भर देता है। ऐसे में आपके कुछ फेवरेट कलाकारों ने अपने त्याहोर को लेकर अनुभव शेयर किए हैं।

मोहम्मद नाजिम : जब मैं एक बच्चा था, हम अपने दोस्तों और परिवार के साथ एक बोन फायर के आसपास इकट्ठा होते थे। हम पूरी रात भंगड़ा करते और तस्वीरें क्लिक करते। बोन फायर के पास अपनों के साथ बैठने मेंं अच्छा लगता है। खाने, मिठाई और खास तौर पर मूंगफली यहीं लोहड़ी को खास और अलग बनाती है। मुंबई में लोहड़ी पंजाब में होने वाली लोहड़ी से अलग होती है। मुझे पंजाब में सारी मौज-मस्ती याद आती है, लेकिन मेरा काम मुंबई में है इसलिए मुझे यहाँ लोहड़ी  मनाने में कोई परेशानी नहीं होती है।

शिविन नारंग: इस बार मैं अपने परिवार के साथ लोहड़ी मना रहा हूं। मैं इसे अपने शो इंटरनेट वाल लव के सेट पर भी मनाऊंगा। हमारे पास एक बहुत ही प्रमुख लोहड़ी सीक्विन्स  भी शो में आ रहा है। मेरे पास प्यार और प्रिय लोगों के साथ लोहड़ी मनाने की बहुत सारी यादें हैं। यह दिल्ली में बहुत धूमधाम और शो के साथ मनाई जाती है। मुझे याद है कि समारोह के लिए लकड़ी और अन्य बर्तन इक्कठे करने होते थे। हर कोई एक साथ बैठकर पूजा करते, देर रात तक रेवड़ी और मुंगफली खाते हैं। दोस्तों, परिवार और पड़ोसियों के साथ इसे मनाने में बहुत मज़ा आता है।

शरद मल्होत्रा: मैं अपने चचेरे भाई के घर लोहड़ी मना रहा हूँ, क्योंकि उनके पास समुद्र तट के ठीक बगल में एक खूबसूरत खुली जगह है। पंजाबी गाने, कुछ भांगड़ा, बहुत सारे पंजाबी भोजन और एक पूरा पंजाबी उत्सव की वाइब अपने चरम पर होगी। इस साल मैं लोहड़ी मनाने जा रहा हूं। यादों की बात करें तो लोहड़ी हमेशा से ही अद्भुत रही है। मेरा सबसे पसंदीदा पार्ट परिवार और दोस्तों के साथ डांस और जश्न मनाना है।

काम्या पंजाबी: लोहड़ी एक त्योहार है, जिसका मैं बेसब्री से इंतजार करती हूं। लोहड़ी बचपन की यादों को वापस लाती है, जब हमारा परिवार जलाई गई आग के चारों ओर इकट्ठा होता है और हम हमारी प्रार्थना भगवान को अर्पित करते हैं। मैं इस साल अपनी बेटी के साथ त्योहार मना रही हूं, हमने महाराज की टोपी दान करने और उत्सव के लिए एक रमणीय भोजन पकाने की योजना भी बनाई है। मैं शक्ति के सेट पर भी त्योहार मना रही हूं जहां हर कोई एक एक परिवार की तरह है, हम उस दिन एक विशेष दोपहर का भोजन कर सकते हैं क्योंकि हर कोई घर का खाना खाने के लिए उत्साहित है।

शहजाद देओल: हर साल, मैं अपने माता-पिता के साथ लोहड़ी मनाता हूं और इस साल भी यही करूंगा। लोहड़ी में एक अलग तरह की अनुभूति होती है, हम लोहड़ी के गाने बजाते हैं, भांगड़ा करते हैं और यहां तक कि मेरी पसंदीदा माके दी रोटी और सरसो दा साग भी है। लोहड़ी की मेरी सबसे प्यारी मेमोरी परिवार और दोस्तों के साथ बोनफायर के आसपास बैठना है। हमारे पास गजक, रेवड़ी और फुल्ले होते थे। यह वही है जो लोहड़ी को मेरे पसंदीदा त्योहारों में से एक बनाता है।

शादमान खान: मुझे वास्तव में त्योहार को लेकर मेरे पास बहुत सारी यादें हैं। बचपन में पूरा गाँव एक साथ आता था और वह सबसे अच्छी भावनाओं में से एक था। हालाँकि, जब से मैंशहर में आया हूँ त्योहार ने अपना आकर्षण खो दिया है। मुझे इसकी याद आती है, लेकिन मैं अपने दोस्तों के साथ घर आने की कोशिश करता हूं।

आकाश चौधरी: उत्तर से आते हुए, लोहड़ी मेरे जीवन में हमेशा महत्वपूर्ण रहा है। बचपन में, यह हमेशा से एक साथ रहने और मजेदार खेल, डांस और ‘तिलगट्टिस’ के बारे में था। सर्दियों के मौसम में हड्डियों को ठंडा करने वाली ठंड में प्रकाश और आग का विचार हमेशा रोमांचक रहा है।अब जब हमें एक व्यस्त कार्यक्रम मिल गया है,  इस दौरान लोहड़ी एक साथ खुशी और गर्मी दोनों लेकर आई है।

यहां देखिए टीवी की दुनिया से जुड़ी खबरें…

यहां देखिए लोहड़ी त्योहार से जुड़े हुए पोस्ट…

लोहड़ी में है इन खानों का मजा…

Leave a Reply