कसौटी जिंदगी की 2 Preview: प्रेरणा और अनुराग को होगा एक-दूसरे से प्यार का एहसास !

अनुराग को इस बात का पता नहीं चल पता कि वह प्ररेणा के लिए आखिर कब से  इतनी चिंता करने लगाता है...

  |     |     |     |   Updated 
कसौटी जिंदगी की 2 Preview: प्रेरणा और अनुराग को होगा एक-दूसरे से प्यार का एहसास !

इस बार कसौटी जिंदगी की 2 में प्रेरणा और अनुराग के बीच प्यार होते हुए दिखाई देगा। नवीन की गर्लफ्रेंड से लड़ाई हो जाने के बाद अनुराग को यह एहसास होता है कि नवीन प्ररेणा के लिए अच्छा इंसान नहीं है। अनुराग को इस बात का पता नहीं चल पता कि वह प्ररेणा के लिए आखिर कब से  इतनी चिंता करने लगाता है। यहां तक की नवीन के अचानक तबीयत खराब होने पर वह प्ररेणा को उसके घर छोड़ने के लिए कहेगा। बाद में दोनों को उस वक्त प्यार का ऐहसास होगा जब वह कार के पास पान खाते हुए बारिश का मजा लेंगे। उस समय उन्हें अपने अंदर छुपी एक दूसरे के लिए भावनाओं का एहसास होगा।

आज के एपिसोड में अनुराग की बहन निवेदिता प्रेरणा के लिए उसकी भावनाओं के बारे में उनका एहसास कराएगी। निवेदिता अनुराग के मन में प्ररेणा के लिए प्यार को पहचान जाती है, जिसे उसने अभी तक महसूस नहीं किया होता। क्या वह इस बात को समझ पाएगा कि वह प्रेरणा की इतनी परवाह क्यों करता है? क्या अनुराग निवेदिता की बातों सहमत होगा और ये मानेगा की वह प्ररेणा को पसंद करने लगा है? क्या प्रेरणा उसके बारे में वही महसूस करती है? और अनुराग को कोमोलिका से मिलवाने के नवीन और मोहिनी के योजना के बारे में क्या होगा ? ऐसा इसलिए क्योंकि नवीन प्रेरणा की जीवन से अनुराग का नाम पूरी तरह खत्म करना चाहता हैं और  नवीन अनुराग को कई राज पर से पर्दा उठाने से रोकने की कोशिश करेगा, इसलिए उन्होंने अनुराग को कोमोलिका मिलवाने की योजना बनाई है?

वहीं, आपको  बात दें कि लंबे इतंजार के बाद कसौटी जिंदगी की 2 सीरियल में कोमोलिका की धमकेदारी एंट्री हुई है। जिसे देख सभी नई कोमोलिका बनी हिना खान के दिवाने हो गए है। जो की अनुराग और प्ररेणा की जिंदगी में आग लगाने का काम करेगी। इसके साथ ही हिना खान ने एक्टर शाहरुख खान का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। हिना खान के प्रेमो को लोगों ने शाहरुख द्वारा पहले प्रेमो में अनुराग और प्रेरणा को लेकर दिए इंट्रोडक्शन से ज्यादा पसंद किया है।

दरअसल सीरियल के शुरु होने से पहले एकता कपूर ने इसका सीरियल का पहला प्रोमो लॉन्च किया था जिसमें लीड कैरेक्टर अनुराग और प्ररेणा का इंट्रोडक्शन शाहरुख खान देते हुए नजर आए थे। शाहरुख के साथ इस प्रोमो को दर्शकों ने काफी पसंद भी किया था। इसी वजह से यह प्रोमो रातों रात काफी फेमस हो गया था। वहीं, कुछ वक्त पहले एकता कपूर ने कोमोलिका को लेकर एक प्रोमो रिलीज किया था। सीरियल के प्रोमो की बात करें तो कोमोलिका अपनी गाड़ी से बीच बाजार में उतरती है जिसके बाद वहां के लोग उसे देखते ही रह जाते है| किसी के साथ से पानी-पूरी की पूरी टूट जाती है तो कोई आधी मूंछ उड़ा देता है|

कोमोलिका के अंदाज को देखकर लोग हैरान हो जाते हैं| लेकिन कोमोलिका किसी की तरफ भी मुड़कर नहीं देखती है। इसके बाद दिखाया जाता है कि अनुराग और प्रेरणा एक साथ एक कोने में खड़े होते हैं| प्रेरणा अनुराग से विदा लेकर आगे बढ़ती है तो उसका दुप्पट्टा अनुराग की घड़ी में फंस जाता है| जिसके बाद कोमोलिका वहां पहुँच कर दुपट्टा छुड़ाती है और दोनों को अलग करती हैं|हिना खान के फैंस ने न सिर्फ इस प्रोमो को हिट कराने में मदद की बल्कि शाहरुख, एरिका और पार्थ वाले प्रोमो से कहीं ज्‍यादा हिट और लाइक भी कोमोलिका वाले प्रोमो को दिलाए। यानी तीन लोगों पर अकेली हिना खान भारी पड़ गई।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053

Leave a Reply