पूर्व मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल दारा सिंह खुराना करेंगे उन लोगों की मदद जो झूझ रहे है डिप्रेशन से

जब पूरा देश वर्तमान में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या (Suicide) का सामना कर रहा है, बी-टाउन इंडस्ट्री (Bollywood Industry) के कुछ सदस्य इतने स्थानांतरित हो गए हैं कि वे सकारात्मकता फैलाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

  |     |     |     |   Updated 
पूर्व मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल दारा सिंह खुराना करेंगे उन लोगों की मदद जो झूझ रहे है डिप्रेशन से
दारासिंह खुराना फोटो (इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्टर दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने रविवार 14 जून को अपने मुंबई स्थित घर में आत्महत्या (Suicide) कर ली थी। जिसके बाद से पूरा देश सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या (Suicide) की ख़बर से हैरान है, बी-टाउन इंडस्ट्री (Bollywood Industry) के कुछ सदस्य इतने स्थानांतरित हो गए हैं कि वे पाजिटिविटी फैलाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। जैसा कि एक्टर सुशांत पिछले कई महीने से डिप्रेशन में चल रहे थे। अब ऐसे लोगों की मदद के लिए पूर्व मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल (Former Mr. India International) दारा सिंह खुराना (Darasing Khurana), सामने आए है, जो ऐसे कई महान कारणों से जुड़े हुए हैं, उन्होंने सोचा कि उन्हें कुछ ऐसा करना चाहिए जिसकी वजह से जो मानसिक परेशानी से पीड़ित है वो लोगों की मदद की जा सके। बस इसी वजह से उन्होंने एक फाउंडेशन की शुरुवात की है।

दारा सिंह खुराना अब Pause Breath Talk  फाउंडेशन के साथ आए है, जो किसी के लिए भी एक मानसिक स्वास्थ्य सेवा है जो पेशेवर मार्गदर्शन और मदद चाहता है। “हमारे देश में बहुत सारे लोग हैं – युवा और बुजुर्ग – जो हर समय आत्महत्या करने की सोचते हैं। जबकि अधिकांश प्रमुख शहरों में उचित चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हैं, छोटे शहरों में शायद ही कोई हो। और जो उपलब्ध हैं वे काफी महंगे हैं, लगभग 1500-1700 रुपये प्रति सत्र लगते है।

ये भी पढ़े: Naagin 4: जल्द हीआप देखेंगे नागिन 4 का नया एपिसोड, जल्द ही लाल टेकड़ी मंदिर का राज दर्शकों के सामने खुलेगा

यह किसी को बर्दाश्त करने के लिए बहुत अधिक हो जाता है, अगर उन्हें पांच-छह सत्रों की आवश्यकता होती है। ऐसे लोगों की मदद करने के लिए, मैं इस नींव के साथ आया हूं, जहां हमारे पास लगभग 15 विशेषज्ञों की एक टीम है, जिसमें चिकित्सक, नैदानिक ​​मनोवैज्ञानिक और मनोचिकित्सक शामिल हैं, ऐसा दारा सिंह ने कहा।

ये भी पढ़े: बिगबॉस मास्टरमाइंड कंटेस्टेंट विकास गुप्ता है बाईसेक्सुअल, ट्वीट कर बताई ये बात, बोले- मुझे गर्व हैं

दारा सिंह ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के आकस्मिक निधन के तुरंत बाद नींव का विचार उनके पास आया और सारी योजना और क्रियान्वयन में लगभग तीन दिन लग गए। “हमने आज नींव का शुभारंभ किया। जो कोई भी मदद मांगता है वह हमारे सोशल मीडिया पेजों के माध्यम से हमारे साथ संपर्क कर सकता है और मैं उन्हें सही चिकित्सक के संपर्क में रखूंगा।

सभी के लिए इसे सस्ता करने के लिए, हम केवल प्रति सत्र 250 रुपये का शुल्क ले रहे हैं। यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जो अधिक सत्रों के लिए शुल्क नहीं दे सकता है, तो हम चिकित्सक के साथ प्रत्येक सत्र के लिए उनसे केवल 100 रुपये लेंगे और मैं भविष्य के सभी सत्रों के लिए उनकी ओर से शेष राशि का भुगतान करूंगा। मैं वास्तव में उम्मीद कर रहा हूं कि लोग इस सुविधा का अधिकतम लाभ उठाएंगे और जिसकी वजह से हमारे देश में आत्महत्याओं की संख्या कम हो जाएगी।

बता दे, रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत पिछले 6 महीने से डिप्रेशन की दवाई खा रहे थे।

यहाँ देखे हिंदी रश का ताजा वीडियो: 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: ampikasingh



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply