Exclusive: जानिये लॉकडाउन में टीना दत्ता ने कैसे मनाई ‘राखी’

रक्षाबंधन (Rakshabandhan) भाई बहन के लिए एक बड़ा ही पवित्र त्यौहार है। इस साल 2020 में बहुत सारी बहनें अपने भाई को राखी नहीं बाँध पाएगी और इसकी वजह है कोरोना जैसी महामारी। ऐसे में हमारी बात हुई टीना दत्ता (Tina Datta) से जिन्होंने हमारे साथ इस साल अपने राखी प्लान और उनके बचपन की कुछ यादों को ताज़ा किया।

  |     |     |     |   Updated 
Exclusive: जानिये लॉकडाउन में टीना दत्ता ने कैसे मनाई ‘राखी’

रक्षाबंधन (Rakshabandhan) भाई बहन के लिए एक बड़ा ही पवित्र त्यौहार है। भारत में हम सभी सी त्यौहार को बचपन से मना रहे हैं। धागे की पक्की डोर इस रिश्ते को भी हर साल और ज्यादा मज़बूत कर देती है। भाई का अपनी बहन को रक्षा करने का वचन ही राखी है। लेकिन इस साल 2020 में बहुत सारी बहनें अपने भाई को राखी नहीं बाँध पाएगी और इसकी वजह है कोरोना जैसी महामारी। ऐसे में हमारी बात हुई टीना दत्ता (Tina Datta) से जिन्होंने हमारे साथ इस साल अपने राखी प्लान और उनके बचपन की कुछ यादों को ताज़ा किया।

1.लॉकडाउन में राखी कैसे मनाने वाली हैं?

अभी लॉकडाउन है तो कोई भी कम्फर्टेबल नहीं है आने जाने एक लिए। तो, यहां मुंबई में मेरे दो भाई है जिन्हें मैं हर साल राखी बांधती हूं। और इस साल तो मैं उन्हें भी नहीं बाँध पाउंगी क्यूंकि ये सेफ नहीं होगा उनके छोटे बच्चे भी हैं इसलिए मुझे कोई रिस्क नहीं लेना है। इसलिए मैंने उन्हें राखी की गूडीज़ भेजी है जो उन तक 2 तारीख़ तक पहुँच जाएगा और साथ में राखी भी भेजी है। मेरा अपना भाई जो कलकत्ता में रहता है मैंने उनको भी राखी, चॉकलेट और गूडीज़ भेज दिया है। तो इस बार ये वर्चुअल राखी होगी मेरे लिए तो!

2. राखी से जुड़ी कोई याद?

राखी से जुड़ी कई यादें हैं। मैं हमेशा राखी घर पर ही मनाती थी और मुझे बहुत सारे गूडीज़ और गिफ्ट्स मिलते थे। मैं जॉइंट  फैमिली से हूं तो हम सारे कजिन साथ में ही राखी मनाते थे। यह बहुत ही मज़ेदार होता था, हम सब बहने अच्छे से सज धज के राखी के लिए तैयार होते थे। फिर जब भाई आते थे तो हम पहले देखते थे कि कौन क्या गिफ्ट लाया है। एन्वेलोप देखते थे और कहते थे पैसे दिखाओ फिर राखी बांधेगे। ऐसे मज़ाक चलता रहता था। बहुत मज़ा आता था, मैं उन दिनों को बहुत मिस करती हूं।

3. कोई ऐसी चीजें आपके भाई की जो आपको बिलकुल पंसंद नहीं?

मुझे नहीं लगता कि मुझे मेरे भाई की कोई भी चीज़ नापसंद है। क्यूंकि वो बहुत ही स्वीट है, मैंने अपनी ज़िन्दगी में इतना अच्छा लड़का नहीं देखा। वो साधू है, आज कल के ज़माने में ऐसा लड़का मिलना बहुत ही मुश्किल है। मैं उसे बहुत तंग करती थी, आपरेशन करती थी जब छोटी थी तो शायद उसके पास इस सवाल का सही अज्वाब होगा।

4. आप अपने भाई या बहन से बेहतर हैं?

मुझे नहीं लगता कि मैं अपने भाई से ज्यादा अच्छी हूं! वो बहुत ही ईमानदार लड़का है। ऐसे लड़के नहीं मिलते आज। उसे अगर मेरी मां कुछ कह देती है कि तुम्हारे दोस्त ने कहा कि तुमने कुछ किया है। और उसने किया होता है तो वो तुरंत बोल देता है। वो कभी कुछ नहीं छुपाता।

5. अपने फैन्स के लिए राखी विश!

मुझे हमेशा अपना प्यार देने एक लिए थैंक्यू! एक बात जो मैं कहना चाहती हूं वो सोशल मीडिया ट्रोलिंग पर हैं। जो लोग ऐसा करते हैं, उनसे कहना चाहती हूं कि आपके घर पर भी बहनें होंगी जिन्हें प्रोटेक्ट करना चाहिए न कि इस तरह किसी लड़की को ट्रोल करना चाहिए। लोगों के पास कितना कुछ सहने के लिए है, अ पाको बस उनसे अच्छा बर्ताव करना चाहिए। मैं अपने फैन्स से यही कहूँगी कि लोगों से अच्छे से पेश आना चाहिए। पॉजिटिविटी भेजो, हम सब बहुत नेगेटिव माहौल में रह रहे हैं। हमें पॉजिटिव चीजों की जरूरत है। हैप्पी रक्षाबंधन!

देखें हिंदीरश की ताज़ा वीडियो

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Sharma

शिखा, इसका मतलब होता है पहाड़ की चोटी लेकिन, अपने काम में मैं चोटी से लेकर एड़ी तक ज़ोर लगा देती हूं! बॉलीवुड फ़िल्में और गानें मेरी रगों में हैं! किशोर कुमार से लेकर बादशाह तक, म्युज़िक मेरी ज़िन्दगी है!

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , ,

    Leave a Reply