फिल्म ट्रेलर रिव्यू: ‘सिंघम’ के अंदाज में दिखा ‘सिंबा’, रणवीर सिंह ने किया जबरदस्त एक्शन सीन

रोहित शेट्टी की फिल्म 'सिंबा' का ट्रेलर लॉन्च हो गया। रणवीर सिंह ने पहली बार पुलिस वाला बनकर धमाल मचा दिया है। रणवीर 'सिंघम' के अंदाज में तो दिख रहे हैं।

रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिंबा’ का ट्रेलर आज लॉन्च हो गया। रणवीर सिंह ने पहली बार पुलिस वाला बनकर धमाल मचा दिया है। रणवीर सिंह ‘सिंघम’ के अंदाज में तो दिख रहे हैं लेकिन सिंबा मकसद एकदम अलग है, मतलब कि एकदम उल्टा। जी, हां इतना करप्ट पुलिस ऑफिसर बन गए हैं। रणवीर सिहं तो साफ तौर पर कह रहे हैं कि मैं कोई रॉबिनहुड नहीं हूं। पैसों के लिए मैंने पुलिस की नौकरी की है। लेकिन ‘सिंबा’ को बदलना पड़ता है क्योंकि अब दर्द खुद को हो तब इंसान खुद ही लड़ाई लड़ने लगता है।

ट्रेलर में अजय देवगन की फिल्म ‘सिंघम’ की पिछली झलक से शुरुआत होती है। अजय देवगन का ‘सिंघम’ लुक दिखता है। इसके बाद बैकग्राउंड से आवाज आती है, शिवगढ़ जहां एक तरफ मैं अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी से कर रहा था तो वहीं दूसरी तरफ एक बच्चा (सिंबा) मेरी तरह पुलिस वाला बनना चाह रहा था। लेकिन उसका मकसद कुछ और ही था। इसी बीच नन्हा ‘सिंबा’ दिखाई देता है।

एक पुलिस वाला ‘सिंबा’ के सिर पर मारता है फिर वह मासूम सा ‘सिंबा’ बोलता है, ‘ए किधर पे भी दे पर सर पे नहीं…’ और यहीं से शुरू होती है करप्ट ‘सिंबा’ की कहानी। रणवीर सिंह दौड़ते दिखाई देते हैं और म्यूजिक आती है, ‘आला रे आला सिंबा आला…’ पुलिस वाले की रंग मिजाजी को भी दिखाया गया है।

मराठी और अंग्रेजी में चापलूसी
इसके बाद रणवीर सिंह काले शर्ट में दिखते हैं। रणवीर बोलते हैं, ‘ये कलयुग है कलयुग यहां पर लोग बस एक ही मकसद के लिए जीते हैं, बस अपने मकसद के लिए।’ फिर सारा अली खान का मासूम लुक और हॉट अंदाज दिखता है। बाइक पर रणवीर और सारा का रोमांस दिख रहा है। तभी सोनू सूद का डॉन लुक और डायलॉग, ‘बहुत बड़ा कमीना है तू’ यहां पर रणवीर सिंह मराठी और अंग्रेजी का में चापलूस की तरह कुछ बोलते हैं। इससे साफ पता चल रहा है कि रणवीर सिंह कमीने पुलिस वाले के रोल को बखूबी निभा रहे हैं।

रॉबिनहुड नहीं हूं…
इसके बाद कहानी एकदम पूरब की ओर से पश्चिचम दिशा की ओर मुड़ जाती है। स्कूल ड्रेस में एक मासूम की झलक देखने को मिलती है। तभी सिंबा अपने पुलिस वाले को बोल रहा है कि मैं पुलिस वाला बना पैसा कमाने को रॉबिनहुड बनकर दूसरे की मदद करने को नहीं। इसके बाद रणवीर सिंह थाने में आई एक लड़की से बोलते हैं, तेरे को देखकर मुझे मेरी टीचर का याद आ गई। बड़ी बहन मानता था उसको। यहां पर थोड़ा भावुक करने वाली बातें सामने आती हैं। तभी लड़की बोलती है, ‘मैं आपकी बड़ी बहन तो नहीं हो सकती सर, छोटी बहन ही समझ लो।’

चौथा कुत्ता तू है…
यहां पर अस्पताल का दर्दनाक दृश्य दिख रहा है। वो लड़की अस्पताल में जिंदगी मौत के बीच जूझ रही है। लड़की यानी रणवीर की मुंहबोली बहन दम तोड़ देती है। कहानी बदलती है। समाजसेवा से दूर भागने वाला पुलिस वाला एकाएक बदलता दिख रहा है। फिर ‘सिंबा’ सोनू सूद के भाईयों को गिरफ्तार करने के लिए निकलता है। सोनू सूद ‘सिंबा’ को कुत्ता बोलकर चुप करा देता है। ‘सिंबा’ को सदमा जैसा लगता है और फिर वह ‘सिंबा’ सिंघम की राह पर निकलता है। ये तो फिल्म में ही पता चल पाएगा कि आखिर कैसे रणवीर सिंह को खुद को बदलते हैं।

यहां देखिए फिल्म का ट्रेलर…

यहां देखिए सिंबा की खास तस्वीरें…

Leave a Reply